Sydney Sixers

BBL 10: सिडनी सिक्सर्स तीसरी बार चैंपियन बना, फाइनल में मिशेल मार्श की टीम को रौंदा; जेम्स विंस ने खेली 95 रन की तूफानी पारी

पर्थ की बात करें तो वह 2013 के बाद पहली बार फाइनल हारा है। कुल तीसरी बार उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। पर्थ की टीम 2012 में भी सिक्सर्स के खिलाफ फाइनल हारी थी। वह 2014 में होबार्ट हरिकेंस, 2015 और 2017 में सिक्सर्स को हराकर चैंपियन बना था।

BBL 10: अंग्रेज ओपनर ने गेंदबाजों को जमकर कूटा, 53 गेंद पर ठोके 98 रन; सिडनी सिक्सर्स 5वीं बार फाइनल में पहुंचा

सिक्सर्स लगातार दूसरी और कुल पांचवीं बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है। पिछली बार उसने खिताब अपने नाम किया था। उसे दो बार फाइनल में हार और दो बार जीत मिली है।

BBL 10: लीग राउंड के मैच खत्म, जानिए कौन-सी टीमें फाइनल्स में पहुंचीं; देखें Points Table

सिडनी सिक्सर्स, पर्थ स्कॉर्चर्स, सिडनी थंडर, ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर्स ने फाइनल्स में अपना स्थान पक्का किया। होबार्ट हरिकेंस, ग्लेन मैक्सवेल की टीम मेलबर्न स्टार्स और एरॉन फिंच की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर रही।

BBL 10: एरॉन फिंच की टीम अंतिम मैच में जीती, प्लेऑफ में नहीं पहुंच सका होबार्ट हरिकेंस; ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी बेकार

मेलबर्न रेनेगेड्स से मैच हार जाने के बाद होबार्ट हरिकेंस के 28 अंक रहे। उसे 7 मैचों में जीत और 7 मैचों में हार मिली। दूसरी ओर, अपना आखिरी मैच जीतकर टूर्नामेंट का अंत करने वाली रेनेगेड्स की टीम के 14 मैच में 16 अंक हो गए।

BBL 10: एलेक्स हेल्स ने 51 गेंद में जड़ी सेंचुरी, एक दिन पहले ही सेलेक्टर ने भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में चुनने से किया था मना

सिडनी थंडर ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 232 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बिग बैश लीग के इतिहास में यह सबसे बड़ा स्कोर है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन ही बना पाई।

BBL 10: विराट कोहली के विकेटकीपर जोश फिलिप ने 31 गेंद में जड़ा पचासा, सिडनी सिक्सर्स ने लगाई दूसरी बार जीत की हैट्रिक

सिडनी सिक्सर्स ने इस जीत के साथ ही इस सीजन दूसरी बार जीत हैट्रिक लगाई। इस जीत से सिडनी सिक्सर्स के 11 मैच में 32 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर सिडनी थंडर है।

BBL 10: जोश फिलिप ने 24 गेंद में 50 ठोकी, बेकार हो गई एलेक्स हेल्स और डेनियल सैम्स की अर्धशतकीय पारियां

बिग बैश लीग 2020-21 में बारिश से प्रभावित मैच में सिडनी सिक्सर्स ने सिडनी थंडर के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत में सिडनी सिक्सर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप ने अहम भूमिका निभाई।

BBL 10: मिशेल मार्श ने 25 गेंद पर ठोका तूफानी अर्धशतक, कॉलिन मुनरो ने जड़े ताबड़तोड़ चौके-छक्के; सिडनी सिक्सर्स की शर्मनाक हार

पर्थ ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन का बड़ा स्कोर बनाया। 184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम 100 रन भी नहीं बना सकी। 16.4 ओवर में 97 रनों पर ढेर हो गई।

BBL 2020: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियान ने 15 गेंद में ठोकी फिफ्टी, टॉप-4 में पहुंची सिडनी सिक्सर्स

सिडनी सिक्सर्स के डेनियल क्रिस्टियान ने अपनी 50 रन की पारी के दौरान 4 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं स्टीव ओकीफ ने 2 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट झटके। इन दोनों के दम पर सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 38 रन से हरा दिया।

Big Bash League: आईपीएल में फ्लॉप रहे जोश फिलिप की विस्फोटक पारी, शतक से चूके; एरॉन फिंच की टीम 60 रन पर ऑलआउट

मेलबर्न के लिए कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका। शॉन मार्श, जैक फ्रेजर-मैकगर्क और केन रिचर्डसन 13-13 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान एरॉन फिंच ने 12 रन बनाए। इन चारों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

टिम डेविड ने 28 गेंद पर ही ठोक दिया अर्धशतक, होबार्ट ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन सिडनी को रौंदा

होबार्ट के लिए टिम डेविड ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। कॉलिन इनग्राम ने 55 रनों का योगदान दिया। सिडनी के लिए बेन ड्वॉरसिस ने 3 विकेट चटकाए। कप्तान पीट हैंड्सकॉम्ब 20 गेंद पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ये पढ़ा क्या?
X