Suresh Raina

मुंबई इंडियंस को हारता देख सचिन तेंदुलकर ने खो दिया था आपा, मैदान पर बल्ला पटक उतारी थी खीज; देखें Video

सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में 45 गेंद में 48 रन बनाए थे। अभिषेक नायर 26 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा अंबाती रायुडू (14 गेंद 21 रन) और कीरोन पोलार्ड (10 गेंद 27 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

हरभजन सिंह निजी कारणों का हवाला दे IPL 2020 से हटे, पहली बार टूर्नामेंट के पूरे सीजन में नहीं खेलेंगे

हरभजन के रूप में सीएसके को आईपीएल शुरू होने से पहले दूसरा बड़ा झटका लगा है। इससे पहले स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने भी निजी कारणों का हवाला दिया था। हालांकि, रैना की वापसी की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

‘श्रीनिवासन मेरे पिता जैसे, बाप को है बेटे को डांटने का हक,’ सुरेश रैना ने दिए IPL 2020 के लिए यूएई जाने के संकेत

रैना ने कहा, ‘सीएसके आज भी मेरे परिवार की तरह है। उसे छोड़कर देश लौटने का फैसला आसान नहीं था। लेकिन परिवार को यहां ज्यादा जरूरत थी। मेरे और सीएसके के बीच अब भी गहरा नाता है। धोनी भाई मेरी जिंदगी में खास स्थान रखते हैं।’

गौतम गंभीर ने दी महेंद्र सिंह धोनी को सलाह, IPL 2020 में सुरेश रैना का बताया विकल्प

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 64 बार 5वें नंबर पर बल्लेबाजी की है। उन्होंने चौथे नंबर पर 61 बार बल्लेबाजी की है। तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ 7 बार बल्लेबाजी की है।

IPL 2020: सुरेश रैना को लेकर नरम पड़े CSK के बॉस श्रीनिवासन, बोले- मेरे बयान को गलत समझा गया

सुरेश रैना ने निजी कारणों के कारण अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया। उसी दिन टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मीडिया रिपोर्ट में ये बात सामने आई कि धोनी की तरह कमरा नहीं मिलने का कारण रैना ने आईपीएल से किनारा कर लिया।

चेन्नई सुपरंकिंग्स के साथ खत्म हो चुका है सुरेश रैना का सफर? अगले साल टीम से किए जा सकते हैं बाहर

रैना ने सीएसके की तरफ से 164 मैचों में सर्वाधिक 4527 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम पर 5368 रन दर्ज हैं और वह इस टी20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (5412) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

…तो क्या MS Dhoni की तरह कमरा नहीं मिलने पर सुरेश रैना ने छोड़ा आईपीएल?, CSK बॉस श्रीनिवासन बोले- सिर पर चढ़ गई सफलता

28 अगस्त को तेज गेंदबाज दीपक चाहर और सपोर्ट स्टाफ के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार (29 अगस्त) को टीम के उपकप्तान सुरेश रैना ने निजी कारणों से अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया। उसी दिन टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की डकैतों के हमले में मौत, चार अन्य जख्मी

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कुमार की मौत की पुष्टि की। उनका कहना है कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि वह क्रिक्रेटर रैना के रिश्तेदार थे।
खुराना ने कहा, ‘‘ हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुश्किलों का दौर जारी, दीपक चाहर के बाद एक और प्लेयर को हुआ कोरोना

लगातार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स को एक सप्ताह के लिए और क्वारंटीन होना होगा। आईपीएल का पहला मुकाबला 19 सितंबर से होना है। ऐसे में चेन्नई की तैयारियों पर असर पड़ेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स को एक और झटका, सुरेश रैना आईपीएल 2020 से बाहर निजी कारणों से स्वदेश लौटे

सीएसके ने लिखा, ‘‘सुरेश रैना व्यक्तिगत कारणों से यूएई से भारत वापिस लौट गए हैं। वे आईपीएल के बाकी सीजन के दौरान अनुपलब्ध रहेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स सुरेश रैना और उनके परिवार के साथ है।’’

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी ने जड़ा छक्का तो सुरेश रैना ने बजाई सीटी, CSK ने शेयर किया VIDEO

चेन्नई की टीम 21 अगस्त को ही आईपीएल के 13वें सीजन के लिए यूएई रवाना हुई है। टीम के भारतीय खिलाड़ी धोनी के नेतृत्व में यूएई पहुंच गए। वहीं, विदेशी खिलाड़ी सीधे यूएई ही पहुंचेंगे।

पीएम मोदी ने सुरेश रैना को लिखी चिट्ठी, कहा- आपको पीढ़ियां याद रखेंगी, ‘रिटायरमेंट’ शब्द का इस्तेमाल ठीक नहीं

पीएम ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी खत लिखकर भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की तारीफ की थी। मोदी ने धोनी को लिखा था कि उन्होंने छोटे शहर से आने वाले युवाओं को बड़ा सपना देखने की प्रेरणा दी।

संन्यास के ऐलान के बाद गले लगकर खूब रोए थे महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना, जानिए चेन्नई में क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

सुरेश रैना ने बताया, धोनी ने 2004 में बांग्लादेश और मैंने 2005 श्रीलंका के खिलाफ मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। हम लोगों की शुरुआत लगभग एकसाथ थी। हम आगे भी आईपीएल में भी चेन्नई के लिए साथ में ही खेलेंगे।

‘क्रिकेट मेरी नसों में दौड़ता है,’ रिटायरमेंट के बाद सुरेश रैना ने शेयर किया Video, धोनी को बताया मेंटॉर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के ऐलान के एक दिन बाद रविवार को बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें उनकी शानदार उपलब्धियों की एक झलक है।

‘महेंद्र सिंह धोनी का गुस्सा बहुत आता है, लेकिन कैमरे में नहीं दिखता,’ सुरेश रैना ने खोला था राज

बातचीत के दौरान गौरव कपूर ने सुरेश रैना से कहा कि टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को छोड़कर विनिंग और लूजिंग में अगर कोई आदमी एक जैसा रह सकता है तो वह है एमएस धोनी। इस पर रैना ने कहा, ‘बिल्कुल।’

सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा, फैंस हैरान

सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह के साथ वाली एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्हें अपने संन्यास का ऐलान किया।

MS Dhoni के बाद सुरेश रैना ने भी लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, इंस्टाग्राम पर लिखा- आपकी यात्रा में मैं भी शामिल

सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक फोटो शेयर की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, @ mahi7781 यह आपके साथ खेलने के अलावा कुछ भी नहीं था। पूरे दिल से गर्व के साथ, आपकी इस यात्रा में मैं खुद को भी शामिल करना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया। जय हिंद!

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंदाज में लिया संन्यास, इंस्टा पोस्ट में लिखा- शाम 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझें

MS Dhoni Retirement: ‘रांची का यह राजकुमार’ हालांकि क्रिकेट के इतिहास में महानतम खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज करा गया है । भारत के लिये उन्होंने 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी20 मैच खेले।

ये पढ़ा क्या?
X