Suresh Raina

शादी से पहले प्रियंका ने रखी थी बड़ी शर्त, 45 घंटे की फ्लाइट लेकर मिलने पहुंचे थे सुरेश रैना; कपिल शर्मा के शो पर सुनाई थी कहानी

शादी से पहले प्रियंका नीदरलैंड में बैंकिंग सेक्टर में काम करती थीं। इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने आईटी प्रोफेशनल के रूप में अपना करियर बनाया। उनकी सैलरी लाखों में थी, लेकिन रैना के साथ भारत में रहने के लिए उन्होंने नौकरी को छोड़ दिया।

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना को किया रिटेन, हरभजन सिंह बोले- CSK के साथ मेरा कॉन्ट्रेक्ट खत्म

सुरेश रैना की बात करें तो पिछले साल टूर्नामेंट से ठीक पहले उनका नाम वापस ले लेना चेन्नई के पदाधिकारियों को पसंद नहीं आया था। यहां तक टीम के चीफ एन श्रीनिवासन ने सार्वजनिक तौर पर अपना गुस्सा जाहिर किया था।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुरेश रैना फिर से फेल, यूपी की चौथी हार; मंदीप सिंह के 99 रनों की आतिशी पारी से जीता पंजाब

अभिषेक गोस्वामी (47) और करण शर्मा (41) ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इनदोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका। उत्तर प्रदेश की टीम आखिर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पाई।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20: UP 9 विकेट से जीतकर भी खिताब की रेस से बाहर, J&K को 10 विकेट से रौंद पंजाब टॉप पर

उत्तर प्रदेश के एलीट ग्रुप ए की पॉइट टेबल में 4 मैच में 4 अंक हैं। इस ग्रुप में पंजाब 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। उत्तर प्रदेश का अगला मुकाबला 18 जनवरी को कर्नाटक से है। कर्नाटक के 12 अंक हैं।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुरेश रैना 0 पर आउट, जम्मू-कश्मीर से हारा यूपी; अब्दुल समद का तूफानी अर्धशतक

धीमी बल्लेबाजी के कारण यूपी की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 124 रन ही बना सकी। जम्मू-कश्मीर के लिए मुजतबा यूसुफ ने 3 विकेट लिए। आबिद मुश्ताक और अब्दुल समद को 1-1 सफलता मिली।

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या ने की गेंदबाजों की कुटाई, सुरैश रैना की धीमी पारी से हारा यूपी

तमिलनाडु ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत की नाबाद 92 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने महज 17 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

MS Dhoni के फेवरेट थे सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर और गैरी कर्स्टन के कारण वर्ल्ड कप में लौटा कॉन्फिडेंस; युवराज सिंह ने खोला था राज

युवराज सिंह ने कहा था, ‘मैं सोचता हूं कि रैना की सपोर्ट ज्यादा थी थोड़ी। एमएस उसे बहुत सपोर्ट करता था। हर कैप्टन का कोई फेवरेट प्लेयर होता है। जितने भी कैप्टन आए हैं, सबका कोई न कोई फेवरेट प्लेयर रहा है। मेरा मानना है कि माही उस समय वास्तव में रैना को सपोर्ट करते थे।’

गाजियाबाद के सुरेश रैना कैसे बनें इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा, जानिए उनके संघर्ष की कहानी

Suresh Raina: सुरेश रैना के कई फैन्स उनकी इस बड़ी कामयाबी के पीछे की कहानी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं।

डेब्यू से पहले डर गए थे मोहम्मद कैफ, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को खेलने की नहीं थी हिम्मत; खुद खोला था राज

कैफ ने कहा, ‘लेकिन मुझे लगा कि मैं तैयार था नहीं। उस पेस को हैंडल करना। मैंने डोमेस्टिक में उस तरह की पेस कभी खेली नहीं। मैं कई प्लेयर्स को देखता हूं, कि हां जल्दबाजी में सेलेक्टर्स आपको जल्दी मौका दे देते हैं, शायद वही मेरे साथ हुआ था।’

क्रिकेटर के जीरो पर आउट होने के बाद क्या होता है पत्नियों का रिएक्शन? सुरेश रैना की वाइफ ने दिया था मजेदार जवाब

सुरेश रैना मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना सेना में रह चुके हैं। वही, प्रियंक के पिता सतपाल शर्मा मुरादनगर में एक कॉलेज में टीचर होने के साथ-साथ स्पोर्ट्स टीचर भी थे। कहा जाता है कि रैना ने बचपन में उन्हीं से ट्रेनिंग ली थी।

Kapil Sharma Show : बेटा हुआ है तो डायमंड की अंगूठी मत मांग लेना; जब कपिल ने अर्चना पूरन की ऐसे की टांग खिंचाई

कपिल शर्मा शो पर इस वीकेंड मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना और उनकी पत्नी प्रियंका रैना आने वाले हैं। दोनों हाल ही में एक बच्चे के माता – पिता बने हैं जिसको लेकर कपिल अर्चना पूरन सिंह से कहते हैं कि..

विराट कोहली ने रचा इतिहास, RCB के लिए बनाया नया रिकॉर्ड; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी भी की

चेन्नई के खिलाफ कोहली ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को संभाला। दुबे और कोहली ने आखिरी ओवरों में 34 गेंद पर 76 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बनाए।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे।

CSK vs SRH: मैच में चार रिकॉर्ड बना सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी; कोहली, रोहित और रैना के क्लब में होने का मौका

धोनी अगर आज दो कैच ले लेते हैं तो वे आईपीएल में 10 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर हो जाएंगे। इससे पहले दिनेश कार्तिक ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

KXIP vs MI: रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

रोहित ने इस मैच में दो रन बनाते ही एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। वे आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। वे विराट कोहली और सुरेश रैना के क्लब में शामिल हो गए हैं।

CSK vs DC: धोनी के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका, रोहित और रैना के क्लब में हो सकते हैं शामिल

चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 21 में से 15 मैच अपने नाम किए हैं। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले गए थे। धोनी की टीम सभी मैच जीतने में कामयाब हुई थी।

मुंबई इंडियंस को हारता देख सचिन तेंदुलकर ने खो दिया था आपा, मैदान पर बल्ला पटक उतारी थी खीज; देखें Video

सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में 45 गेंद में 48 रन बनाए थे। अभिषेक नायर 26 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा अंबाती रायुडू (14 गेंद 21 रन) और कीरोन पोलार्ड (10 गेंद 27 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

हरभजन सिंह निजी कारणों का हवाला दे IPL 2020 से हटे, पहली बार टूर्नामेंट के पूरे सीजन में नहीं खेलेंगे

हरभजन के रूप में सीएसके को आईपीएल शुरू होने से पहले दूसरा बड़ा झटका लगा है। इससे पहले स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने भी निजी कारणों का हवाला दिया था। हालांकि, रैना की वापसी की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

यह पढ़ा क्या?
X