ताज़ा खबर
 

Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट ने ‘चमकी बुखार’ पर केंद्र, बिहार और यूपी सरकार को जारी किया नोटिस, 7 दिन के अंदर हलफनामा दाखिल कर देना होगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के मुजफ्फरपुर में ‘चमकी बुखार’ (एईएस) से प्रभावित बच्चों के इलाज की सुविधा समेत अन्य मामले में केंद्र, बिहार सरकार और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। इन सभी को 7 दिन के भीतर हलफनामा दाखिल कर जवाब देना होगा।

Kathua Gangrape case, Supreme Court, Kathua Gangrape, crime, asifa gangrape, rape news, rape in india, sexual,kathua, kathua kand, kathua rape case, kathua case, kathua case verdict, kathua case news, kathua murder case verdict, kathua rape case verdict, kathua case verdict, kathua kand faisla, kathua news, kathua murder case victim, kathua case judgement, kathua live news

कठुआ गैंगरेप कांड: मासूम की कब्र पर खिल रहे फूल, परिजन बोले- कोर्ट के फैसले से रूह खुश, ये उसी का ‘कमाल’

हीरानगर के बंदी कन्नाह गांव के पहाड़ पर बेटी को जिस कब्र में परिजनों ने दफनाया है वहां बेर और खैर के पेड़ों के बीच एक पौधे के फूल खिलकर उसपर गिर रहे हैं। ये फूल सफेद रंग के हैं।

supreme court

प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर SC ने दिया योगी सरकार को झटका, कहा- तुरंत रिहा करें

कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि ट्वीट के लिए गिरफ्तार करने की क्या जरुरत थी। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि नागरिक अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता।

supreme court

सुप्रीम कोर्ट के याद दिलाने पर भी बीजेपी ने नहीं बताया- इलेक्टोरल बॉन्ड से कितना पैसा पाया

अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पार्टियों को निर्देश दिया था कि वे इलेक्टोरल बॉन्ड्स की रसीदों और चंदा देने वाले लोगों की पहचान का ब्योरा सीलबंद लिफाफे में इलेक्शन कमिशन को सौंपे।

supreme court, Karti Chidambaram, INX media, aircel maxis case, CJI, SC, supreme court bench

चिदंबरम के बेटे ने वापस मांगे सुप्रीम कोर्ट के पास जमा 10 करोड़ रुपये, अदालत बोली- अपने संसदीय क्षेत्र पर ध्यान दें

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई एवं न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की अवकाश पीठ ने कार्ति की याचिका खारिज की और कहा, ‘‘अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान दें।’’

Surpeme Court, UP Police,hapur lynching case

हापुड़ लिंचिंग: पुलिस ने SC को बताया- ‘धार्मिक भावनाओं’ के चलते नहीं मुस्लिम शख्स पर हमला

दरअसल, पुलिस अपने स्टेटस रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाकर्ताओं के उठाए सवाल पर जवाब दे रही थी। आरोप लगाया गया था कि पुलिस ने उन कानूनी प्रावधानों का इस्तेमाल नहीं किया, जिसके जरिए भीड़ के सामूहिक मकसद को साबित किया जा सकता था।

National News, news, news in hindi, nes hindi, hindi news, today hindi news, hindinews, today news in hindi, latest hindi news, latest news in hindi, newshindi, latest hindi news, latest news in hindi, today hindi news , Bail, Jail, Cancer, Death, Supreme Court, Mother, Rajasthan Police, CJI, CJI Ranjan Gogoi, Rajasthan Court

कैंसर से जूझ रहा जेल में बंद आरोपी, ‘मां की गोद’ में दम तोड़ने के लिए लगाई जमानत की गुहार

जेल में बंद कैदी ने कहा कि वह अपनी मां और अपने नजदीकी लोगों का भावनात्मक समर्थन पाने के लिए बेचैन है और अपनी मां की गोद में मरना चाहता है।

कोर्टरूम में जजों के साथ AG की गर्मागरम बहस- ये दुनिया का पहला कोर्ट है, जहां रक्षा सौदों पर उंगली उठ रही

भूषण ने कहा कि सरकार को यह पहले से कैसे मालूम था कि कैग अपनी रिपोर्ट में राफेल सौदे की कीमतों के बारे में जानकारी को सार्वजनिक नहीं करेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने इस सौदे से भ्रष्टाचार विरोधी धाराएं हटा दीं।

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने दिया 15 अगस्त तक का समय, कहा- इतनी देर तो थोड़ी और सही

पीठ ने कहा, “यदि मध्यस्थ परिणाम को लेकर आशावान हैं और 15 अगस्त तक का समय मांग रहे हैं, तो समय देने में नुकसान क्या है?

Supreme Cour, indira jaising, FCRA, ranjan gogoi, CJI, modi government, home ministry

सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह पर विदेशी चंदा लेने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

इंदिरा के समर्थन वाले एनजीओ लॉयर क्लेक्टिव ने कहा है कि ‘उन्हें जबरन परेशान करने के लिए यह याचिकाएं दायर की गई हैं। क्योंकि उन्होंने चीफ जस्टिस रंजन गोगई के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के वकील के तौर पर प्रतिनिधित्व किया है।

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election live, live news, today live news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 live voting, lok sabha election live voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav live news, how to check name in voter list

Loksabha Election 2019: मोदी को EC की क्लीनचिट पर सुप्रीम कोर्ट बोला- सही हो या गलत, फैसला हो चुका है

कोर्ट ने कहा ‘चुनाव आयोग चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में मोदी-शाह पर अपना फैसला दे चुका है। अगर कांग्रेस सांसद को किसी तरह की आपत्ति है तो वह दोनों नेताओं को दी गई प्रत्येक क्लीन चिट अलग से याचिकाएं दायर कर सकती हैं।’

supreme court

ईवीएम पर विपक्ष को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की याचिका

21 विपक्षी पार्टियों ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की थी कि मौजूदा लोकसभा चुनावों में ईवीएम में वीवीपैट वैरिफिकेशन को 5 मशीनों से बढ़ाकर 50% मशीनों तक किया जाए।

राफेल पर मोदी सरकार का SC में हलफनामा- पीएमओ का सौदे पर नजर रखना गलत नहीं

Rafale deal: केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि राफेल मामले में उसके पिछले साल 14 दिसंबर के फैसले में दर्ज ‘स्पष्ट और जोरदार’ निष्कर्षों में कोई स्पष्ट त्रुटि नहीं है, जिससे उसपर पुनर्विचार की जरूरत है।

CJI से बोले मशहूर एक्टिविस्ट- आप निष्पक्ष नहीं, मामले की सुनवाई छोड़ दें, कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुनवाई के दौरान सीजेआई ने पूछा ‘आपकी शिकायत क्या है? आपको जजों पर भरोसा रखना चाहिए यह सही नहीं कि आप सीजेआई पर सवाल उठाए।

Loksabha Elections 2019, Supreme Court, Election Commission, Decision, Complaints, Congress, PM, Narendra Modi, Amit Shah, Violation, Election Model Code of Conduct, Elections 2019 News, Hindi News

Loksabha Elections 2019: SC का EC को नोटिस- नरेंद्र मोदी, अमित शाह के खिलाफ शिकायतों पर 6 मई से पहले हो फैसला

Loksabha Elections 2019: दरअसल, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने चुनावी आदर्श आचार संहिता को लेकर पीएम मोदी और शाह की शिकायत ईसी से की थी।

Loksabha Elections 2019, SC, Angry, Affadavit, Congress, Contempt Case, Rahul Gandhi, Lawyer, Abhishek Manu Singhvi, Sorry, New Delhi, State News, National News, Hindi News

‘चौकीदार चोर है’ कांग्रेस का नारा, सुप्रीम कोर्ट का जवाब- हमारी कोई दिलचस्पी नहीं, इसे अपने पास रखें

सिंघवी ने कहा कि चौकीदार चोर है, यह कांग्रेस का प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनावी नारा है। यह उनका राजनैतिक स्टैंड है, जिसे राहुल प्रचारित कर रहे हैं।

CJI पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला का जांच में शामिल होने से इन्कार, बताए चार कारण

महिला के मुताबिक, जस्टिस बोबडे की अध्यक्षता वाले पैनल में किसी वकील या फिर समर्थन करने वाले व्यक्ति के बगैर वह डरा और घबराया हुआ महसूस करेगी।”

Loksabha Elections 2019, SC, Angry, Affadavit, Congress, Contempt Case, Rahul Gandhi, Lawyer, Abhishek Manu Singhvi, Sorry, New Delhi, State News, National News, Hindi News

Loksabha Elections 2019: अवमानना केस में राहुल गांधी पर भड़का SC, कहा- हलफनामे में भी विरोधाभासी बातें कह रहे आप

Loksabha Elections 2019: जवाब में राहुल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इस पर फौरन माफी मांग ली। बोले कि वह हलफनामे में कमी के लिए पूरी तरह खेद जता रहे हैं।

X