ताज़ा खबर
 

Supreme Court

LIC जीवन सरल पॉलिसी के जरिए धोखाधड़ी का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और दीपक गुप्ता की पीठ ने आर्टिकल 32 के तहत अप्रभावित पक्ष की तरफ से दायर याचिका हवाला देते कहा कि इस मामले में सुनवाई नहीं की जा सकती है। इससे पहले मनीलाइफ फाउंडेशन ने कहा था कि पॉलिसीहोल्डर्स एकजुट नहीं हैं इसलिए वह इस मामले को उठा रहा है।

Karnataka, HD Kumarswamy, supreme court, congress, jds, cji, ranjan gogoi

कर्नाटक संकट: सीएम कुमारास्वामी ने बहुमत साबित करने के लिए मांगा वक्त, SC ने कहा- यथास्थिति बनाए रखें

संकटग्रस्त जद(एस) नेता कुमारास्वामी ने कहा है कि वह हर परिस्थिति के लिये तैयार हैं और वह सत्ता से चिपके रहने वाले व्यक्ति नहीं हैं।

ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: क्या है मध्यस्थता पैनल? जानिए, इसे प्रक्रिया में लाने का क्या है उद्देश्य

कोर्ट ने यह भी आदेश दिया था कि मध्यस्थता की प्रक्रिया अयोध्या से सटे फैजाबाद में की जाए। निर्मोही अखाड़ा को छोड़ इस मामले से जुड़े बाकी सभी हिंदू संगठनों ने मध्यस्थता से जुड़े कोर्ट के आदेश का विरोध किया था।

muslim women entry in mosque

हिंदू महासभा की अर्जी- औरतों को मस्‍जिद में घुसने की इजाजत दें, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- प्रचार का हथकंडा

यह याचिका अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी दत्तात्रेय साई स्वरुप नाथ द्वारा दाखिल की गई थी। याचिकाकर्ता ने बीती 28 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सबरीमाला मंदिर मामले में दिए गए फैसले का जिक्र किया था।

LIC

LIC अपनी जीवन सरल पालिसी से लोगों को ठग रहा, तुरंत बंद कराएं- सुप्रीम कोर्ट में PIL

मनीलाइफ की याचिका के मुताबिक, रेगुलेटरी बॉडी इंश्योरेंस रेगुलेटरी डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी IRDA के पास कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए पर्याप्त अधिकार हैं, लेकिन वो ‘एलआईसी द्वारा बड़े पैमाने पर की जा रही ठगी’ के प्रति मूकर्शक बना हुआ है।

supreme court

अंग्रेजी के अलावा अब इन भाषाओं में भी पढ़ सकेंगे सुप्रीम कोर्ट के फैसले, CJI ने दी हरी झंडी

फैसलों को क्षेत्रीय भाषाओं में जारी करने से उन लोगों को मदद मिलेगी जो अंग्रेजी में दक्ष नहीं हैं और उन्हें इसे पढ़ने के लिए वकील की जरूरत पड़ती है।

justice rang nath pandey pm modi

न्यायपालिका में भ्रष्टाचार पर जज की पीएम को चिट्ठी- चाय पार्टी में पैरवी, पसंद और जाति-परिवार के आधार पर होती हैं नियुक्तियां

जस्टिस पांडेय ने पत्र में पीएम मोदी से कहा कि जब आपकी सरकार द्वारा राष्ट्रीय न्यायिक चयन आयोग की स्थापना का प्रयास किया गया, तब पूरे देश को न्यायपालिका में पारदर्शिता के प्रति आशा जगी थी।

devendra sahrawat

देवेंद्र सहरावत को सुप्रीम कोर्ट से झटका, नहीं रुकेगी दल-बदल कानून की कार्रवाई

लोकसभा चुनावों से पहले देवेंद्र सहरावत और आम आदमी पार्टी के एक अन्य विधायक अनिल वाजपेयी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। जिस पर दिल्ली विधानसभा सचिवालय की तरफ से उन्हें अयोग्य ठहरा दिया गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने ‘चमकी बुखार’ पर केंद्र, बिहार और यूपी सरकार को जारी किया नोटिस, 7 दिन के अंदर हलफनामा दाखिल कर देना होगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के मुजफ्फरपुर में ‘चमकी बुखार’ (एईएस) से प्रभावित बच्चों के इलाज की सुविधा समेत अन्य मामले में केंद्र, बिहार सरकार और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। इन सभी को 7 दिन के भीतर हलफनामा दाखिल कर जवाब देना होगा।

Kathua Gangrape case, Supreme Court, Kathua Gangrape, crime, asifa gangrape, rape news, rape in india, sexual,kathua, kathua kand, kathua rape case, kathua case, kathua case verdict, kathua case news, kathua murder case verdict, kathua rape case verdict, kathua case verdict, kathua kand faisla, kathua news, kathua murder case victim, kathua case judgement, kathua live news

कठुआ गैंगरेप कांड: मासूम की कब्र पर खिल रहे फूल, परिजन बोले- कोर्ट के फैसले से रूह खुश, ये उसी का ‘कमाल’

हीरानगर के बंदी कन्नाह गांव के पहाड़ पर बेटी को जिस कब्र में परिजनों ने दफनाया है वहां बेर और खैर के पेड़ों के बीच एक पौधे के फूल खिलकर उसपर गिर रहे हैं। ये फूल सफेद रंग के हैं।

supreme court

प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर SC ने दिया योगी सरकार को झटका, कहा- तुरंत रिहा करें

कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि ट्वीट के लिए गिरफ्तार करने की क्या जरुरत थी। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि नागरिक अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता।

supreme court

सुप्रीम कोर्ट के याद दिलाने पर भी बीजेपी ने नहीं बताया- इलेक्टोरल बॉन्ड से कितना पैसा पाया

अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पार्टियों को निर्देश दिया था कि वे इलेक्टोरल बॉन्ड्स की रसीदों और चंदा देने वाले लोगों की पहचान का ब्योरा सीलबंद लिफाफे में इलेक्शन कमिशन को सौंपे।

supreme court, Karti Chidambaram, INX media, aircel maxis case, CJI, SC, supreme court bench

चिदंबरम के बेटे ने वापस मांगे सुप्रीम कोर्ट के पास जमा 10 करोड़ रुपये, अदालत बोली- अपने संसदीय क्षेत्र पर ध्यान दें

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई एवं न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की अवकाश पीठ ने कार्ति की याचिका खारिज की और कहा, ‘‘अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान दें।’’

Surpeme Court, UP Police,hapur lynching case

हापुड़ लिंचिंग: पुलिस ने SC को बताया- ‘धार्मिक भावनाओं’ के चलते नहीं मुस्लिम शख्स पर हमला

दरअसल, पुलिस अपने स्टेटस रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाकर्ताओं के उठाए सवाल पर जवाब दे रही थी। आरोप लगाया गया था कि पुलिस ने उन कानूनी प्रावधानों का इस्तेमाल नहीं किया, जिसके जरिए भीड़ के सामूहिक मकसद को साबित किया जा सकता था।

National News, news, news in hindi, nes hindi, hindi news, today hindi news, hindinews, today news in hindi, latest hindi news, latest news in hindi, newshindi, latest hindi news, latest news in hindi, today hindi news , Bail, Jail, Cancer, Death, Supreme Court, Mother, Rajasthan Police, CJI, CJI Ranjan Gogoi, Rajasthan Court

कैंसर से जूझ रहा जेल में बंद आरोपी, ‘मां की गोद’ में दम तोड़ने के लिए लगाई जमानत की गुहार

जेल में बंद कैदी ने कहा कि वह अपनी मां और अपने नजदीकी लोगों का भावनात्मक समर्थन पाने के लिए बेचैन है और अपनी मां की गोद में मरना चाहता है।

कोर्टरूम में जजों के साथ AG की गर्मागरम बहस- ये दुनिया का पहला कोर्ट है, जहां रक्षा सौदों पर उंगली उठ रही

भूषण ने कहा कि सरकार को यह पहले से कैसे मालूम था कि कैग अपनी रिपोर्ट में राफेल सौदे की कीमतों के बारे में जानकारी को सार्वजनिक नहीं करेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने इस सौदे से भ्रष्टाचार विरोधी धाराएं हटा दीं।

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने दिया 15 अगस्त तक का समय, कहा- इतनी देर तो थोड़ी और सही

पीठ ने कहा, “यदि मध्यस्थ परिणाम को लेकर आशावान हैं और 15 अगस्त तक का समय मांग रहे हैं, तो समय देने में नुकसान क्या है?

Supreme Cour, indira jaising, FCRA, ranjan gogoi, CJI, modi government, home ministry

सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह पर विदेशी चंदा लेने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

इंदिरा के समर्थन वाले एनजीओ लॉयर क्लेक्टिव ने कहा है कि ‘उन्हें जबरन परेशान करने के लिए यह याचिकाएं दायर की गई हैं। क्योंकि उन्होंने चीफ जस्टिस रंजन गोगई के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के वकील के तौर पर प्रतिनिधित्व किया है।