Sunrisers Hyderabad

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ने खेली विस्फोटक पारी, पर नहीं टली टीम की हार; 4 विकेट से जीती सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर की टीम

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डीकॉक ने 18 गेंद में 30 रन की विस्फोटक पारी खेली, लेकिन उनकी टीम 4 विकेट से हार गई।

राशिद खान को खरीदने के लिए मुंबई ने खटखटाया था हैदराबाद का दरवाजा, पूर्व हेड कोच टॉम मूडी का खुलासा

आईपीएल 2020 के फाइनल में ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी के बाद उनको ट्रेड के जरिए मुंबई इंडिंयस को सौंपने को लेकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम सभी के निशाने पर है। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली के इसी फैसले पर अपनी नाराजगी जताई थी।

जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच

अब्दुल समद का यह पहला सीजन था। उन्होंने 12 मुकाबलों में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.76 था। वे 3 बार नॉटआउट रहे। 33 रन समद का सर्वोच्च स्कोर रहा। समद ने 65 गेंदों का सामंना किया। उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले।

IPL 2020: टूर्नामेंट से बाहर होकर भी राशिद खान ने बनाया रिकॉर्ड, बने सीजन के सबसे किफायती गेंदबाज

राशिद के ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 62 मैच में 149.46 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में उनके नाम 75 विकेट हैं। 6.24 की इकॉनमी रेट और 20.49 की औसत से उन्होंने गेंदबाजी की है। 7 रन पर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

IPL 2020: मार्कस स्टोइनिस बने HULK, दो ओवरों में पलट दिया मैच; फैंस ने विराट कोहली को किया ट्रोल

खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को दिल्ली ने टीम से बाहर कर दिया गया। उनके स्थान पर स्टोइनिस को धवन के साथ भेजा गया। दिल्ली का यह प्रयोग सफल साबित हुए। दोनों ने 86 रनों की साझेदारी कर दी। स्टोइनिस ने 27 गेंद पर 38 रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया।

DC vs SRH: शिखर धवन ने पहली बार आईपीएल के एक सीजन में 600 रन बनाए, प्लेऑफ में जड़ा पहला अर्धशतक

हैदराबाद के खिलाफ इस सीजन में दूसरी बार किसी ओपनिंग जोड़ी ने 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। धवन और मार्कस स्टोइनिस ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। इससे पहले आरसीबी के एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने 90 रनों की साझेदारी की थी।

IPL: हैदराबाद 4 साल बाद एलिमिनेटर मैच जीता, पिछली बार बना था चैंपियन; देवदत्त पडिक्कल ने बनाया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

IPL: संदीप शर्मा के सामने कुंद रही है रोहित शर्मा के बल्ले की धार, मुंबई ने सबसे बड़ी जीत और हार का बनाया अनोखा रिकॉर्ड

संदीप आईपीएल इतिहास में शुरुआती 6 ओवर यानी पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

IPL 2020 Points Table: 13 साल में पहली बार टॉप और लास्ट की टीमों में रहा सबसे कम अंतर, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में ये निकले आगे

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने बेहतर नेट रन रेट के कारण रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर से तीसरा स्थान छीन कर उसे चौथे नंबर पर धकेल दिया। सबसे अंतिम में राजस्थान रॉयल्स रही। उसके 14 मैच में 12 अंक हैं।

हैदराबाद से हार के बाद विराट कोहली पर भड़के RCB के फैंस; टीम चयन पर उठाए सवाल, कप्तान को कहा ‘जोकर’

हैदराबाद के खिलाफ कोहली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 120 रन ही बना सकी। इसे डेविड वॉर्नर की टीम ने आसानी से 14.1 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

IPL इतिहास के सबसे किफायदी गेंदबाज बने राशिद खान, 3 साल बाद ओपनर्स ने 190+ के स्ट्राइक रेट से जड़े 50+ रन

आईपीएल के 13 साल के इतिहास में यह तीसरी बार हुआ, जब किसी टीम के दोनों ओपनर्स ने 190 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है।

SRH vs DC: बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर ने 25 गेंद में ठोका अर्धशतक, कगिसो रबाडा को जमकर धोया; बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान सीजन में अपने 400 रन भी पूरे कर लिए। वे इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके नाम 12 मैच में 436 रन हैं। इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं।

KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट

वॉर्नर पिछले पांच पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। राजस्थान के खिलाफ दुबई में 48 रन की पारी उनका टॉप स्कोर रहा है। उसके बाद वो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 9, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 47, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 और पंजाब के खिलाफ 35 रन बनाकर आउट हुए हुए हैं।

SRH vs KKR: लगातार चौथे मैच में फ्लॉप हुए राहुल त्रिपाठी, 5वीं बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने किया आउट; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

राहुल त्रिपाठी को इस आईपीएल में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उन्होंने आखिरी ओवरों में तेजी से 36 रन बनाए थे। हालांकि, उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

SRH vs CSK: पहली ही गेंद पर आउट हुए फाफ डुप्लेसिस, 6 साल बाद की इतनी शर्मनाक बल्लेबाजी

इस सीजन में डुप्लेसिस ने 8 मैच में 307 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 51.16 और स्ट्राइक रेट 146.88 का रहा है। डुप्लेसिस ने 3 अर्धशतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 29 चौके और 8 छक्के निकले हैं।

IPL 2020: ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, कहा- गली क्रिकेट की टीम मैनेजमेंट है क्या?

स्टोक्स पिछली बार अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे। वे अपने पिता को देखने के लिए न्यूजीलैंड चले गए थे। उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। इसके बाद वो दो टेस्ट और टी20 सीरीज में नहीं खेले थे। स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे।

SRH vs RR: अपने 100वें मैच में संजू सैमसन ने किया कमाल, सुपरमैन की तरह लिया कैच, देखें VIDEO

बेयरस्टो ने पिछले मैच में 97 रनों की पारी खेली थी। वे इस मैच में 19 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। सैमसन का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अब तक मिला-जुला रहा है। शुरुआती दो मुकाबलों में तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद पिछले चार मैच में वो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं।

‘हर कप्तान कहेगा कि मुझे वह गेंदबाज दे दो,’ राशिद खान की तारीफ में बोले सुनील गावस्कर

इस सीजन राशिद खान ने अब तक 116 रन देकर 8 विकेट लिए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी कमाल का है। वह हर 18वीं गेद पर विकेट चटका रहे हैं। राशिद ने इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 14 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

यह पढ़ा क्या?
X