Sunil Gavaskar

JNU मामले पर सुनील गावस्कर ने कहा- देश के हालात ठीक नहीं, क्लास की जगह सड़कों पर छात्र

पिछले कुछ हफ्तों में देश भर में छात्रों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ सबसे पहले जामिया मिलिया विश्व विद्यालय में विरोध देखने को मिला जबकि जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (जेएनयू) में नकाबपोश लोगों ने हिंसा फैलाई।

31 साल इंतजार के बाद सुनील गावस्कर पर गाज गिराएगा MHADA, उद्धव ठाकरे से मिले लिटल मास्टर

महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) ने तीन दशक पहले सुनील गावस्कर क्रिकेट फाउंडेशन ट्रस्ट (SGCFT) को इंडोर क्रिकेट एकेडमी बनाने के लिए बांद्रा में 21,348 वर्ग फुट का एक प्लाट (भूखंड) आवंटित किया था। अब MHADA ने उसे फिर से अपने कब्जे में लेने के लिए तैयारी की है।

मैच जीतने के बावजूद कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- आपके पैदा होने से पहले भी जीतती थी टीम इंडिया

India vs Bangladesh, 2nd Test: कोहली के बयान से असंतुष्ट पूर्व कप्तान गावस्कर ने कहा, ‘भारतीय कप्तान ने कहा कि यह 2000 से दादा (सौरव गांगुली) की टीम से शुरू हुआ। मुझे पता है कि दादा बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं इसलिए शायद कोहली उनके बारे में अच्छी बातें कहना चाहते थे।’

अगर ऐसा होता तो आज क्रिकेटर नहीं बल्कि डॉक्टर होते लीजेंड सुनील गावस्कर

former India opener, Sunil Gavaskar: 125 टेस्ट मैचों में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले गावस्कर ने अपने करियर में बल्लेबाजी से संबंधित कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

गावस्कर की धोनी को नसीहत, सम्मान बनाए रखना चाहते हैं तो ले लें संन्यास

सुनील गावस्कर ने कहा, ”मैं धोनी का बहुत सम्मान करता हूं कि वह वर्ल्ड टी- 20 के लिए मेरी पहली पसंद हैं और लाखों फैंस में से मैं भी धोनी का एक फैन हूं…लेकिन अगले टी-20 तक वह 39 के हो जाएंगे। ऐसे में भारत को धोनी से आगे के बारे में सोचना चाहिए और सम्मान के साथ विदाई लेनी चाहिए।”

विराट और रोहित के बीच तकरार आने वाले 20 सालों तक नहीं होगी खत्म: सुनील गावस्कर

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद दोनों ही खिलाड़ियों के बीच कलह की खबरों ने जोर पकड़ ली । रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं है और खिलाड़ी गुटों में बंट चुके हैं।

चयनकर्ताओं को कठपुतली बताने वाले सुनील गावस्कर के बयान पर भड़के एमएसके प्रसाद, कहा- यह दुर्भाग्यपूर्ण

प्रसाद पर पूर्व महान बल्लेबाज गावस्कर ने कमजोर चयनकर्ता होने का आरोप लगाया है। चयन समिति में शामिल पांच सदस्यों को कुल 13 टेस्ट मैचों का अनुभव है।

सुनील गावस्कर का सवाल- वर्ल्ड कप हारने के बाद भी कैसे कप्तान बने हुए हैं विराट कोहली?

सुनील गावस्कर ने अपने लेख में लिखा, ‘चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोई बैठक किए बिना ही कप्तान का चयन कर लिया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि विराट कोहली क्या अपने दम पर टीम के कप्तान हैं या फिर चयन समिति की मेहरबानी के कारण?’

‘बदन पर सितारे लपेटे हुए’ पर गावस्कर ने किया डांस, Ranveer Singh ने दिया साथ, देखें VIDEO

मैच शुरू होने से पहले रणवीर ग्राउंड के बाहर शिखर धवन के साथ जमकर मस्ती भी करते दिखे। रणवीर और धवन की मस्तीभरे पलों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

वर्ल्ड कप: टीम कोहली की फिटनेस पर सनी गावसकर ने उठाए सवाल- पूरे गेम तक टिकने का स्टैमिना नहीं

World Cup 2019: गावस्कर ने यह भी जोड़ा कि ‘हमारे समय में कभी भी रिजर्व फील्डर बाउंड्री ड्रिंक्स लेकर तेज गेंदबाज का इंतजार नहीं करता था।’

किस्सा वर्ल्ड कप का: भारत के पहले विश्व कप में सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड का निकाला था पसीना,खेली थी 174 गेंदें

ICC Cricket World Cup, History: इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ था जो सदियों तक हर किसी को याद रहेगा। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 60 ओवर में 334 रन बनाए थे।

किस्सा वर्ल्डकप काः 20 ओवर तक खाता नहीं खोल सके थे सुनील गावस्कर, 202 रनों से हुई थी हार

Flashback World Cup 1975: 335 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए सुनील गावस्कर और एकनाथ सोलकर ने पारी का आगाज किया। सोलंकर 8 रन बनाकर अर्नाल्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए, लेकिन दूसरी छोर पर गावस्कर जमे रहे।

लगातार हार से शर्मिंदा विराट कोहली की RCB को गावस्कर की सलाह- धोनी की टीम से सीखिए

Chennai Super Kings, Sunil Gavaskar: आरसीबी के पास टिम साउथी और नाथन कुल्टर नाइल जैसे गेंदबाज मौजूद हैं, लेकिन उन्हें अभी तक प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है।

World Cup 2019: भारत नहीं, विश्वविजेता के तौर पर इन टीमों में संभावना देखते हैं गावस्कर और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गज

World Cup 2019: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर और विव रिचर्ड्स ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए अपनी-अपनी फेवरिट टीमों का नाम बताया है। दोनों ने भारत छोड़ इन दो टीमों को बताया विश्वकप विजेता।

सुनील गावस्कर ने खुद किया खुलासा बताया लोग क्यों उन्हें बुलाते थे ‘गोवास्कर’

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के खेल से वाकिफ हैं लेकिन उनकी जिंदगी के कई ऐसे किस्से हैं जो आपको शायद ही पता होगा। द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में यह दिलचस्प किस्सा सामने आया।

7 मार्च: टेस्‍ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने थे सुनील गावस्‍कर

भारत में क्रिकेट को जुनून की हद तक पसंद किया जाता है और देश ने विश्व क्रिकेट को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं। देश के महान बल्लेबाजों में सुनील गावस्कर का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा है। उन्हें टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 10 हजार रन सबसे पहले बनाने का गौरव हासिल है।

वर्ल्‍ड कप 2019: सुनील गावस्‍कर की भविष्‍यवाणी- भारत और इस टीम के बीच होगा फाइनल

India vs England final: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा।

IND vs AUS: दूसरे टी20 में ये दो बदलाव चाहते हैं गावस्कर, इस दिग्गज को टीम से बाहर करने की बात कही

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जानें वाले दूसरे टी20 मुकाबले में शिखर धवन को खेलते देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर। कहा “तीन विकेटकीपर खिलाना सही नहीं एक को बैठकर धवन को टीम में लिया जाना चाहिए।”

ये पढ़ा क्या?
X