Stuart Broad

युवराज सिंह के 6 छक्कों के 13 साल पूरे; युवी ने ब्रॉड के लिए मजे, तो गौतम गंभीर बोले- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर

युवराज ने 12 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक है। उनका रिकॉर्ड आज भी कायम है। युवराज ने मैच में 16 गेंदों में कुल 58 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 362.50 का रहा। 3 चौके और 7 छक्के लगाए।

Eng vs Pak: तीसरे टेस्ट से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड को मिला चांदी का स्टम्प, खास उपलब्धि के लिए ईसीबी ने किया है सम्मानित

ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न 708 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। उनके नाम 619 विकेट हैं। उन्होंने 132 टेस्ट मैचोें में इतने विकेट लिए थे।

Eng vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, 12 साल पुराना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने एलन लंब और एंड्रयू फ्लिंटॉफ की बराबरी की।

स्टुअर्ट ब्रॉड के नहीं रहने पर इंग्लैंड को मिली हार, फिर भी बेन स्टोक्स को उन्हें बाहर रखने का अफसोस नहीं

स्टोक्स ने मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर पहले टेस्ट मैच के लिये टीम के चयन का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चयन की बात है तो अगर हम इस पर खेद व्यक्त करते हैं तो इससे उन खिलाड़ियों के पास अच्छा संदेश नहीं जाएगा जो इस मैच में खेले थे।

England vs West Indies: 117 दिन बाद क्रिकेट की वापसी, लेकिन 8 साल बाद होमग्राउंड पर टीम से बाहर हुए स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड की टीम का नेतृत्व जो रूट की जगह बेन स्टोक्स कर रहे हैं। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम की कमान अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर के हाथों में है। स्टोक्स को इंग्लैंड का 81वां कप्तान बनाया गया है।

इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने ली साइकोलॉजिस्ट की शरण, मां की सलाह के बाद की क्रिकेट खेलने की तैयारी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर कायम ब्रॉड अपनी मां की सलाह पर काम कर रहे हैं।

SA vs ENG, VIDEO: टेस्ट मैच के दौरान आपस में ‘भिड़े’ बेन स्टोक्स-स्टुअर्ट ब्रॉड, खिलाड़ियों के सामने हुई बहस

SA vs ENG, 1st Test: इस मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 284 रन बनाई थी। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 181 पर ही सिमट गई थी।

नीली आंखें और मस्त फिगर देख जब साथी खिलाड़ी को लड़की समझ बैठे दिग्गज जेम्स एंडरसन

James Anderson, Bowl. Sleep. Repeat: अपनी किताब में इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज ने किया खुलासा, दोनों ने साथ में मिलकर लिए हैं एक हजार से ज्यादा विकेट।

युवराज सिंह से 6 छक्के खाने वाले गेंदबाज ने खुद को किया ट्रोल, सोशल मीडिया कर रहा जमकर तारीफ

कर्रन की पारी को देखकर एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उनकी पारी की हाइलाइट्स को शेयर करते हुए लिखा, आपने कभी ऐसे खिलाड़ी को खेलते हुए देखा है जिसने छह छक्के लगाने के बाद अपना पहला चौका मारा था। इस पोस्ट पर ब्रॉड ने युवराज सिंह को टैग किया। दरअसल, 2007 वर्ल्ड कप में युवी ने ब्रॉड के ओवर में ही यह कारनामा किया था।

भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड का टूटा दिल, गर्लफ्रेंड ने छोड़ा साथ

इसी हफ्ते मोली किंग ने ब्रॉड से ब्रेकअप की जानकारी मीडिया को दी। इस ब्रेकअप के बाद वह बेहद खुश दिखाई पड़ रही है। ब्रेकअप की वजह पूछे जाने पर उन्होंने साफ-साफ कुछ नहीं कहा। मोली एक सिंगर और राइटर के साथ-साथ मॉडल भी हैं। पिछले पांच महीनों से मोली और ब्रॉड का रिलेशनशिप था, ये दोनों कई जगहों पर एक साथ देखे जा चुके हैं।

जिनकी आग उगलती गेंदों के आगे बेबस हुआ भारत का टॉप ऑर्डर, जानिए कौन हैं सैम कर्रन

Ind vs Eng, India vs England 1st Test Match: भारत के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ ही कर्रन ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की। दरअसल, इंग्लैंड की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में चार विकेट लेने वाले कर्रन सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। कर्रन ने यह कारनामा 20 साल 60 दिन की उम्र में किया।

पाकिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन पर भड़के पूर्व कप्‍तान माइकल वान, इस खिलाड़ी को दे डाली चेतवानी

वान ने टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाजों ब्रॉड या जेम्स एंडरसन किसी एक को दूसरे टेस्ट से बाहर करने को सुझाव दिया था। शुक्रवार को शुरू हुऐ दूसरे टेस्ट के पहले दिन हालांकि ब्रॉड और एंडरसन ने तीन-तीन विकेट झटक कर पाकिस्तान की पारी को 174 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

बॉल टैंपरिंग: इंग्‍लैंड के दिग्‍गज गेंदबाज ने ली चुटकी- पता नहीं उन्‍होंने तरीका क्‍यों बदल दिया

गेंद से छेड़खानी के कारण विवादों में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर आईसीसी ने रविवार को एक मैच का बैन लगा दिया है। वहीं बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए गए हैं। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

ब्राड के तीन विकेटों से इंग्लैंड ने की वापसी

स्टुअर्ट ब्राड के तीन विकेट की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टैस्ट के दूसरे दिन रविवार को मजबूती से वापसी की..

एशेज चौथा टैस्ट: स्टुअर्ट ब्राड 15/8 विकेट vs ऑस्ट्रेलियाई 60/10

स्टुअर्ट ब्राड ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए आज यहां 15 रन देकर आठ विकेट लेने का करिश्माई प्रदर्शन किया जिससे इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे एशेज टेस्ट..

Video: ब्रॉड के साथ रूट की यह मजाकिया हरकत देख रह जाएंगे दंग

ऑस्ट्रेलिया और इगलैंड के बीच खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच से पूर्व कल मैदान पर क्रिकेट की प्रक्टिस के दौरान बड़ी ही अजीब घटना देखने को मिली। जिसका वीडियो यूट्यूब पर क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर शेयर किया।

ये पढ़ा क्या?
X