State news

Kanpur Shootout: जिस JCB से विकास दुबे ने रोका था पुलिस का रास्ता, उसी से मलबे में मकान तब्दील; बैंक खाता भी सील, परिजन पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

दुबे का घर जमींदोज किए जाने पर वह बोले, ”ग्रामीणों का कहना है कि दुबे ने दबंगई-गुंडागर्दी से लोगों की जमीन कब्जाई थी और वसूली कर घर बनाया था। गांव में यह अपराध का गढ़ था, जिससे गांव वालों में उसके प्रति बहुत गुस्सा था।”

रिटायर्ड IG ने टीवी पर खोया आपा, पैनल में बैठे वकील को कहा- क्रिमिनल, कट्टरपंथी

बकौल पूर्व आईजी, “ये लोग इसलिए परेशान हैं, क्योंकि हम हावी हो चुके हैं। कारण- आज कट्टरपंथ बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। ये सिर उठाने लायक नहीं है। ऐसे में ये ऐसे काम करेंगे, ताकि ये हम पर स्कोर कर सके। ये लोन और सईद साहब देश विरोधी हैं।”

नहीं रहे गोल्डन बाबा, कपड़ों का कारोबार छोड़ बन गए थे संन्यासी; कांवड़ यात्रा में 21 कारों और 20Kg सोना पहन आए थे चर्चा में

बेशकीमतों गहनों के कारण कोई उनकी हत्या कर दे या करा दे, लिहाजा वह 20 से अधिक बॉडीगार्ड्स भी रखते थे। गोल्डन बाबा का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी रहा है।

तमिलनाडु में कोरोना के 3,949 ताजा केस, 62 मौतें; कुल आंकड़ा पहुंचा 86,224

मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर 57 प्रतिशत है और इस महामारी से मरने वालों की दर 1.56 प्रतिशत है, जो कि तीन प्रतिशत की राष्ट्रीय दर से कम है।

Maharashtra Lockdown Guidelines & Rules: महाराष्ट्र में बिना और रियायत के लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया गया

Maharashtra Lockdown Guidelines & Rules Latest News Update: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन) सरकार ने 31 जुलाई तक के लिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: रोज 15 हजार करें कोरोना जांच, सीएम नीतीश का स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में दावा किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान अपने गृह प्रदेशों को गए करीब 1.50 लाख प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र लौट आए हैं क्योंकि उनके पास वहां “कोई काम नहीं है।”

Gurugram Unlock Guidelines: 29 जून से खुलेंगे शॉपिंग मॉल्स, क्या कर सकेंगे लोग और क्या नहीं? जानें

शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गुरुग्राम और फरीदाबाद के जिला प्रशासनों को मॉल फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

मंगलवार को शाम 4 बजे देश के नाम PM मोदी का संबोधन, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

वहीं, कोरोना संकट के बीच चारधाम यात्रा एक जुलाई से शुरू होने जा रही है। उत्तराखंड सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी उत्तराखंडवासियों को ही चारधाम यात्रा की इजाजत मिली है। अन्य राज्य के लोगों को अभी चारधाम यात्रा के लिए इंतजार करना होगा।

MP: विहिप के होशंगाबाद जिला ‘गोरक्षा प्रमुख’ पर लाठी-धारदार हथियारों से हमला! फिर गोली मारकर कर दी हत्या

पिपरिया पुलिस थाना प्रभारी सतीश अंधवान के हवाले से शनिवार को बताया गया कि यह वारदात शुक्रवार रात करीब सात बजे उस वक्त हुई, जब विश्वकर्मा अपने दो साथियों के साथ कार से होशंगाबाद से पिपरिया लौट रहे थे।

Earthquake Today: हरियाणा के रोहतक में 2.8 तीव्रता का भूकंप! कोरोना काल में 9वीं बार यहां कांपी धरती

Earthquake in Haryana, Delhi-Noida Today: National Center for Seismology के मुताबिक, ये झटके दोपहर तीन बजकर 32 मिनट के आसपास आए थे, जबकि इनकी तीव्रता 2.8 रिक्टर स्केल की थी।

जब बीच इंटरव्‍यू में लालू यादव ने कहा था- हटाओ भाई, अब खैनी खाएंगे- देखें VIDEO

लालू ने कहा था- नरेंद्र मोदी को सलाह लेने की जरूरत है, बीजेपी सलाह लेकर काम कर रही है? लोकतंत्र खत्म हो गया। देश को इन सब ने बर्बाद कर दिया। तानाशाह हो गया। इमरजेंसी जैसी स्थिति हो गई है, देश में। आप बना लो कानून…।

Monsoon, Weather Forecast Highlights: दो दिन पहले दिल्ली-NCR पहुंचा मानसून, तेज हवाओंं के साथ हुई बारिश

Monsoon, Weather Forecast Highlights: दिल्ली-एनसीआर में भी बुधवार को पानी गिरा, जिसके बाद कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव की स्थिति देखने को मिली।

बिहार में RJD को बड़ा झटका, 8 में से 5 MLC ने थामा नीतीश कुमार का साथ, ज्वॉइन की JDU

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा में नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रघुवंश के इस्तीफे को लेकर राजद पर आरोप लगाया है कि पार्टी ने उन लोगों का कभी सम्मान नहीं किया जिन्होंने संगठन को सींचा है।

कानपुर शेल्टर केसः 57 लड़कियों को कोरोना, 5 गर्भवती और एक मिली HIV+; योगी सरकार, DGP को NHRC का नोटिस

आयोग ने पाया, ”अगर मीडिया रिपोर्ट में आए तथ्य सत्य हैं तो प्रथम दृष्टया यह विश्वास करने लायक है कि जनसेवक पीड़ित लड़कियों को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहे हैं और साफ तौर पर राज्य के संरक्षण में उनके जीवन, स्वतंत्रता और सम्मान के अधिकार की रक्षा में लापरवाही बरती गई।”

Rajya Sabha Elections में दग़ाबाज़ी करने वालों पर ऐक्शन: CPM विधायक सस्पेंड, NCP एमएलए को नोटिस

राकांपा, महाराष्ट्र की सरकार और यूपीए में कांग्रेस के साथ गठबंधन सहयोगी है। जडेजा ने खुलेआम कहा था कि वे राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देंगे।

कोरोना से पहले थे स्कूल के प्रिंसिपल, लॉकडाउन में नौकरी गई; अब ठेले पर इडली बेचने को मजबूर तेलंगाना के रामबाबू

Covid-19: ज्यादातर मामलों में ये शिक्षक अपने परिवार में एकलौते कमाने वाले हैं, इसका मतलब है कि आर्थिक संकट उनके पूरे परिवारों को प्रभावित किया है।

‘चीन के बहिष्कार’ का अभियान पकड़ रहा रफ्तारः चाइनीज खिलौने बेचने वाली दुकान पर BJP युवा इकाई के कार्यकर्ताओं का हंगामा, सामान फेंक कर दिया चकनाचूर

बीजेपी युवाई इकाई के सदस्यों ने दुकानदार से जाकर चीनी सामान और खिलौने मांगे थे, जिसके बाद उसने बिना किसी आपत्ति के चाइनीज उत्पाद उन्हें थमा दिए। कहा जा रहा है कि ये कार्यकर्ता 10-12 की संख्या में थे, जिन्हें देखकर शायद डर के मारे दुकानदार ने सामान उनके हवाले कर दिया होगा।

गुजरात में लगातार दूसरे दिन भूकंपः राजकोट में 4.4 तीव्रता के झटके, मची अफरा-तफरी; J&K में भी फिर कांपी धरती

स्थानीय लोगों के मुताबिक, कल के झटके तेज थे, जिससे कई जगह मकानों में दरारें पड़ गई थीं। सड़क किनारे खड़ी कारें हिलने लगी थीं।