ताज़ा खबर
 

state bank of india

SBI ATM से जितनी बार चाहें उतनी बार मुफ्त Cash Withdrawal, जानिए कैसे

योनो कैश के जरिये खाता धारक एसबीआई के चुनिंदा एटीएम से बिना डेबिट कार्ड का प्रयोग किए पैसा निकाल सकते हैं। इसे आप एसबीआई योनो एप या पोर्टल के जरिये कर सकते हैं।

SBI ने ठंडे बस्ते में डाला 76000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज! RTI में हुआ खुलासा

आमतौर पर बैंक की तरफ से जो लोन वसूल नहीं किया जा सकता है उसे राइट ऑफ कर दिया जाता है। इसका उद्देश्य बैलेंसशीट को दुरुस्त करना होता है। राइट ऑफ करने से लोन वसूली की प्रक्रिया रुकती नहीं है।

आ गया है SBI Debit Card EMI, जानिए मिलती हैं सुविधाएं-लाभ और क्या है योग्यता

State Bank Of India, SBI Debit Card EMI: अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं और आपके पास एसबीआई का डेबिट कार्ड है तो आप बेझिझिक शॉपिंग कर सकते हैं और बाद में किश्त (ईएमआई) के जरिए पैसा चुका सकते हैं।

State Bank Virtual Card: बिना जोखिम इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट-डेबिट कार्ड रहेगा पूरी तरह सेफ! जानें SBI E-Card की खूबियां

State Bank Virtual card: स्टेट बैंक वर्चुअल कार्ड कार्डइलेक्ट्रॉनिक कार्ड या ई-कार्ड के तहत खाताधारक अपने खाते की बिना कोई जानकारी दिये या बिना कार्ड के एक आसान और सुरक्षित लेनदेन कर सकता है।

SBI DEBIT CARD LIMIT पता है? जानिए किस कार्ड से निकाल सकते हैं कितना पैसा

एसबीआई अपने ग्राहकों को एक माह में 8-10 एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा देता है। हालांकि तय सीमा से ज्यादा ट्रांजैक्शन पर ग्राहकों को चार्ज देना होगा।

वित्त मंत्री के ‘लोन मेला’ का आइडिया फुस्स? पहले ही दिन मिली निराशा, रंग बिरंगे शामियाने में कर्ज लेने नहीं पहुंचे लोग

सार्वजनिक बैंकों ने 3 अक्टूबर से चार दिन तक रिटेल, कृषि, वाहन, घर, एमएसएमई, शिक्षा और पर्सनल कैटेगरी में लोन मंजूरी के लिए लोन मेला की शुरुआत की है। लोन मेला का दूसरा चरण दिवाली से पहले 21 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

देशभर के 250 जिलों में आज से शामियाना लोन मेला, चार दिन तक चलेगा पहला चरण

इससे त्योहारी मौसम में बैंकों को न सिर्फ अपना बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी बल्कि उपभोक्ता के हाथों में भी खर्च करने के लिए पैसे आएंगे। इस लोन मेले के दूसरे चरण में 150 जिलों को शामिल किया जाएगा।

SBI ग्राहकों को बड़ी राहत, मिनिमम बैलेंस चार्ज में 80 फीसदी तक कटौती, मिलेंगी कई दूसरी सहूलियतें

SBI Service Charges: मंथली एवरेज बैंलेंस (एमएबी) या फिर मिनिमम बैंलेंस न रखने पर लगने वाले चार्ज में 80 फीसदी की कमी आएगी।

SBI Flexi Deposit Scheme: बढ़िया रिटर्न, निवेश की रकम और किश्त बदलने की भी सुविधा, जानें पूरा प्लान

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक इस डिपॉजिट स्कीम में आप प्रति माह स्थायी किस्त के स्थान पर वार्षिक निर्धारित राशि के अंदर अपनी किस्त की राशि और महीनों की संख्या में भी परिवर्तन कर सकते हैं।

SBI ने दी सौगात, CAR LOAN और PERSONAL LOAN समेत कई तरह के कर्ज पर ये बेहतरीन ऑफर्स

बैंक की वेबसाइट या डिजिटल मंच योनो (YONO) के जरिए कार कर्ज के लिए आवेदन करने वाले ग्राहक को ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी।

SBI, Union Bank, Corporation Bank का बड़ा फैसला, पोर्टल के जरिए 59 minutes में देंगे Home, Auto लोन

psbloansin59minutes Home loan, Auto Loan: State Bank of India, Union Bank of India और Corporation Bank ने इस पोर्टल के जरिए पांच करोड़ तक के लोन को मंजूरी देने का फैसला किया है। Bank of India कुछ प्रोडक्ट्स को पोर्टल पर लाने की योजना बना रहा है जिससे लोन प्रोडक्ट ग्राहकों को आसानी से मिल सके।

SBI के ATM कार्ड होने वाले हैं बंद, जानिए कैसे निकाल सकेंगे Cash

SBI चेयरमैन ने कहा, ”हमारी Debit Card को चलन से बाहर करने की योजना है। हमें पूरा भरोसा है कि हम इसे खत्म कर सकते हैं।” कुमार ने कहा कि डिजिटल समाधान पेश करने वाले उसके YONO प्लैटफॉर्म की डेबिट कार्ड मुक्त देश बनाने में अहम भूमिका होगी।

नितिन संदेसारा के Sterling Group, जिसे डिफॉल्टर करार दिया गया था, उसे SBI ने दे दिया 1300 करोड़ का लोन

आरबीआई के साफ दिशा-निर्देश हैं कि किसी भी प्रमोटर या कंपनी को, जो कि लोन डिफॉल्टर की लिस्ट में शामिल है, उसे नया लोन नहीं दिया जा सकता।

SBI ग्राहकों के काम की खबर, SMS Alerts के लिए यूं ऑनलाइन करें रजिस्टर

State Bank of India’s SMS Alert Service: एसबीआई एसएमएस अलर्ट सेवा के जरिए यूजर अपने बैंक खाते से जुड़ी हर जानकारी से अपडेट रहता है। फिर चाहे खाते में कम बैलेंस होने का नोटिफिकेशन हो या फिर चीज के पेमेंट या खाते में पैसे आने का अलर्ट मैसेज।

एजुकेशन लोन की जरूरत है? जानिए कैसे SBI देता है स्टूडेंट लोन

SBI Education Loan: एसबीआई एजुकेशन लोन के तहत भारत में पढ़ने के लिए अधिकतम 10 लाख और विदेश में पढ़ने के लिए अधिकतम 20 लाख रुपये मिलते हैं।

SBI ने शुरू की ‘डोरस्‍टेप बैंकिंग’: आप उठा पाएंगे इसका फायदा या नहीं, जानिए

State Bank of India: भारतीय रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों से कहा था कि वे वरिष्ठ नागरिकों, दृष्टिबाधितों व दिव्यांगों की सहायता के लिए विशेष कदम उठाएं।

SBI के कस्‍टमर अब खुद ही तय कर सकते हैं डेबिट कार्ड की सीमा, यहां जानें तरीका

सबसे खास बात है कि ढेर सारे फंक्शन्स के अलावा इस मोबाइल ऐप पर कस्टमर झटपट बचत खाता खोल सकेंगे। वह भी बिना किसी दस्तावेज के।

सबसे ज्यादा फ्रॉड कर्मचारियों पर इस सरकारी बैंक में हुआ ऐक्शन, पीएनबी है नंबर 2

कथित तौर पर कुल 13,949 अधिकारियों के ऊपर तीन सालों में बैंक फ्रॉड का मामला दर्ज किया गया या उनके ऊपर कार्रवाई की गई।