SRH

जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच

अब्दुल समद का यह पहला सीजन था। उन्होंने 12 मुकाबलों में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.76 था। वे 3 बार नॉटआउट रहे। 33 रन समद का सर्वोच्च स्कोर रहा। समद ने 65 गेंदों का सामंना किया। उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले।

IPL 2020: टूर्नामेंट से बाहर होकर भी राशिद खान ने बनाया रिकॉर्ड, बने सीजन के सबसे किफायती गेंदबाज

राशिद के ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 62 मैच में 149.46 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में उनके नाम 75 विकेट हैं। 6.24 की इकॉनमी रेट और 20.49 की औसत से उन्होंने गेंदबाजी की है। 7 रन पर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

IPL 2020: ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल को मिल रही है डेविड वॉर्नर और शिखर धवन से टक्कर, युजवेंद्र चहल ने जोफ्रा आर्चर को पीछे छोड़ा

IPL 2020 Points Table, Standings, Purple Cap, Orange Cap Holder List: धवन और वॉर्नर के मौजूदा फॉर्म को देखे तो दोनों राहुल को पीछे छोड़ सकते हैं। धवन ने सीजन में दो शतक लगाए हैं। वे बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। वहीं, वॉर्नर ने इस सीजन में 4 अर्धशतक लगाए हैं। 85 रन उनका उच्चतम स्कोर है।

IPL: हैदराबाद 4 साल बाद एलिमिनेटर मैच जीता, पिछली बार बना था चैंपियन; देवदत्त पडिक्कल ने बनाया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

हैदराबाद से हार के बाद विराट कोहली पर भड़के RCB के फैंस; टीम चयन पर उठाए सवाल, कप्तान को कहा ‘जोकर’

हैदराबाद के खिलाफ कोहली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 120 रन ही बना सकी। इसे डेविड वॉर्नर की टीम ने आसानी से 14.1 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

SRH vs DC: बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर ने 25 गेंद में ठोका अर्धशतक, कगिसो रबाडा को जमकर धोया; बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान सीजन में अपने 400 रन भी पूरे कर लिए। वे इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके नाम 12 मैच में 436 रन हैं। इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं।

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट

वॉर्नर पिछले पांच पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। राजस्थान के खिलाफ दुबई में 48 रन की पारी उनका टॉप स्कोर रहा है। उसके बाद वो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 9, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 47, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 और पंजाब के खिलाफ 35 रन बनाकर आउट हुए हुए हैं।

SRH vs KKR: लगातार चौथे मैच में फ्लॉप हुए राहुल त्रिपाठी, 5वीं बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने किया आउट; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

राहुल त्रिपाठी को इस आईपीएल में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उन्होंने आखिरी ओवरों में तेजी से 36 रन बनाए थे। हालांकि, उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

IPL 2020: एक गेंद पर दो बार आउट हुए राशिद खान, सोशल मीडिया पर फैंस ने लिए मजे; VIDEO

टूर्नामेंट में चेन्नई की ये तीसरी जीत है। उसने हैदराबाद को 168 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में डेविड वॉर्नर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

SRH vs CSK: पहली ही गेंद पर आउट हुए फाफ डुप्लेसिस, 6 साल बाद की इतनी शर्मनाक बल्लेबाजी

इस सीजन में डुप्लेसिस ने 8 मैच में 307 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 51.16 और स्ट्राइक रेट 146.88 का रहा है। डुप्लेसिस ने 3 अर्धशतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 29 चौके और 8 छक्के निकले हैं।

IPL 2020: ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, कहा- गली क्रिकेट की टीम मैनेजमेंट है क्या?

स्टोक्स पिछली बार अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे। वे अपने पिता को देखने के लिए न्यूजीलैंड चले गए थे। उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। इसके बाद वो दो टेस्ट और टी20 सीरीज में नहीं खेले थे। स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे।

‘अम्मी डॉक्टर बनाना चाहती थीं, अंग्रेजी की ट्यूशन देते-देते बन गया क्रिकेटर’ राशिद खान की जुबानी उनकी कहानी

राशिद ने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट और 2017 में आईपीएल में डेब्यू किया था। इस आईपीएल के पहले कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन करने के बाद अब लगातार विकेट ले रहे हैं और गेंदबाजों की सूची में छठे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने 6 मैच में 8 विकेट लिए हैं।

MI vs SRH: शारजाह में नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, मुंबई के नाम दर्ज हुआ इस मैदान पर अनचाहा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा की गेंद पर आईपीएल में कुल 34 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 गेंद खेले हैं। संदीप तीसरी बार उन्हें आउट करने में सफल रहे हैं।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे।

‘मुरली विजय टेस्ट में कमबैक के लिए IPL में प्रैक्टिस नहीं करें’, CSK के ओपनर पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सनराइजर्स की परेशानी उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं, चेन्नई की ओपनर्स हैं। सीएसके के ओपनर मुरली विजय ने 3 मैच में सिर्फ 32 रन बनाए हैं।

KKR vs SRH: 4 करोड़ में बिके वरुण चक्रवर्ती ने लिया हैदराबाद का सबसे बड़ा विकेट, पिछले साल 1 ओवर में लुटाए थे 25 रन

आर्किटेक्ट बनने की कोशिश कर रहे वरुण को अचानक क्रिकेट ने फिर अपनी तरफ खींच लिया। लेकिन, यहां भी कुछ और हो गया। बजाए स्पिनर के वो तेज गेंदबाज बन गए। घुटने में चोट लगी तो करियर पर ब्रेक लगता दिखा। जब चोट ठीक हुई तो उन्होंने स्पिन बॉलिंग शुरू कर दी।

IPL शुरू होने की कहानी; ललित मोदी ने बनाया था मास्टर प्लान, मुकेश अंबानी ने खरीदी थी सबसे महंगी टीम

ललित मोदी ने 2007 में दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लांच किया था। उस दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी वहां मौजूद थे।

  यह पढ़ा क्या?
X