SRH vs RCB

डेविड वॉर्नर हुए गलत अंपायरिंग का शिकार? विदेशी कमेंटेटर्स ने किया विरोध तो थर्ड अंपायर को मिला सुनील गावस्कर का साथ; VIDEO

लक्ष्य का पीछा करने उतरे वॉर्नर ने 17 रन बना लिए थे। लगा रहा था कि वे बड़ी पारी खेलेंगे, तभी मोहम्मद सिराज की गेंद उनके पेट और ग्लव्स के बीच से निकल गई। सिराज और विकेटकीपर एबी डिविलियर्स ने जोरदार अपील की। इसके बावजूद मैदानी अंपायर ने आउट नहीं दिया।

16 महीने में दूसरी बार नॉकआउट में भिड़े कोहली और विलियमसन, दोनों बार टूटा ‘विराट सेना’ का सपना

बंगलौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 132 रन का लक्ष्य दिया। आखिरी तीन ओवरों में टीम को जीत के लिए 27 रन बनाने थे। मैच रोमांचक हो गया था। लेकिन विलयमसन ने एक छोर संभाले रखा और दो छक्के लगाकर हैदराबाद को जीत के नजदीक पहुंचा दिया।

IPL: हैदराबाद 4 साल बाद एलिमिनेटर मैच जीता, पिछली बार बना था चैंपियन; देवदत्त पडिक्कल ने बनाया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

SRH vs RCB: बड़े मैच में फिर से ‘चोकर्स’ साबित हुई आरसीबी की बल्लेबाजी, फैंस ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक

हैदराबाद के खिलाफ मैच में आरसीबी को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। जेसन होल्डर ने विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कोहली ने 7 गेंद पर 6 रन बनाए। वे इस सीजन में पहली बार ओपनिंग करने उतरे, लेकिन उनका ये प्रयोग सफल नहीं हुआ।

SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को किया IPL 2020 से बाहर, अब दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से होगी भिड़ंत

हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रन बनाने थे। विलियमसन ने पहली गेंद पर सिंगल लिया। इसके बाद जेसन होल्डर ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाकर मैच अपने नाम कर लिया। आरसीबी ने हैदराबाद को 132 रन का लक्ष्य दिया। इसे सनराइजर्स ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बना लिए।

SRH vs RCB: एलिमिनेटर में हैदराबाद ने बंगलौर को 6 विकेट से हराया, टूर्नामेंट से बाहर हुई विराट कोहली की टीम

बंगलौर के लिए सबसे ज्यादा रन एबी डिविलियर्स ने बनाए। उन्होंने 43 गेंद पर 56 रनों की पारी खेली। एरॉन फिंच ने 30 गेंद पर 32 रनों का योगदान दिया। मोहम्मद सिराज ने नाबाद 10 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

IPL 2020, RCB vs SRH Preview: बंगलौर की नजर प्लेऑफ की सीट पक्की करने पर, हैदराबाद भी नाकऑउट में जगह बनाने को व्याकुल

IPL 2020, RCB vs SRH Head to Head, Match Preview: अपने दोनों मैच गंवाने के बाद भी आरसीबी के 14 अंक रहेंगे। वह तब भी बेहतर नेट रनरेट के आधार पर क्वालिफाई कर सकता है, लेकिन इसके लिए उसे अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दरकार रहेगी।

हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को लगा एक और झटका, IPL 2020 से बाहर हो सकते हैं मिशेल मार्श

टखने में चोट लगने के बाद 28 साल के मार्श लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया। उनके ओवर की बाकी दो गेंदें विजय शंकर ने फेंकी। इसमें उन्होंने 9 रन दिए।

युजवेंद्र चहल ने खोला लगातार 2 गेंद में 2 विकेट लेने का राज, बताया किसने दी थी गुगली फेंकने की सलाह

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी युजवेंद्र चहल की जमकर प्रशंसा की थी। उन्होंने जीत का श्रेय इस लेग स्पिनर को दिया। कोहली ने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल की भी प्रशंसा की जिन्होंने 56 रन बनाए।

3डी प्लेयर विजय शंकर का नहीं खुला खाता; लोग अंबाती रायुडू को करने लगे याद, सोशल मीडिया पर लिए गए मजे

विजय शंकर को 3डी (थ्री डायमेंशनल) प्लेयर 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था। यही तर्क देकर उन्होंने विजय शंकर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम में जगह दी थी।

SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक

पारी के 12वें ओवर में डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन था। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभाला, लेकिन यह साझेदारी बड़ी नहीं हो सकी। कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम एक समय 16 ओवर में 3 विकेट पर 124 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला।

SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल

IPL 2020 SRH vs RCB: देवदत्त पडीक्कल 2019/20 विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 11 पारियों में 67.66 के औसत से 609 रन बनाए थे। इसमें उनके दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

आरसीबी ने सनराइजर्स को लगातार दूसरे मैच में हराया, हैदराबाद के आखिरी 7 बल्लेबाज 32 रन के भीतर आउट

हैदराबाद की टीम 15.2 ओवर में 3 विकेट पर 121 रन बना चुकी थी। यहां से उसकी जीत आसान लग रही थी, लेकिन अचानक टीम की पारी लड़खड़ा गई। एक-एक करके हैदराबाद के सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

विराट कोहली की टीम पहले मैच में 10 रन से जीती, युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लेकर पलट दिया मैच

आरसीबी की हैदराबाद पर ये लगातार दूसरी जीत है। उसने पिछले सीजन में भी उसे हराया था। आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए। हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रनों पर सिमट गई।

नबी को नहीं मिला मौका, क्रिस मॉरिस भी नहीं बना पाए जगह; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली ने इस मैच के लिए युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया है। उन्होंने विकेटकीपिंग के लिए जोश फिलिप को चुना है। वहीं वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे मध्यक्रम की जिम्मेदारी उठाते दिखेंगे।

यह पढ़ा क्या?
X