ताज़ा खबर
 

Sports News

ISSFWCH, World Championship Podium, Saurabh Chaudhary, ISSFWCH, Junior World Champion, 10m Air Pistol, New World Record, 10m Air Pistol Men Junior Podium, Changwon, ISSFWCH, Gold Medal, India, Asian Games, Sports News, Hindi News

सौरभ चौधरी का धमाका, एशियन गेम्स में गोल्ड के बाद अब बने जूनियर वर्ल्ड चैंपियन, नया वर्ल्ड रेकॉर्ड भी बनाया

चौधरी मूल रूप से मेरठ में कलीना के रहने वाले हैं। 581 अंक हासिल कर वह फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई हुए थे। उन्होंने एशियन गेम्स में भी स्वर्ण पदक जीता था।

…जब स्‍कूल के कोच ने बदल दी थी जीवन की दिशा, आगे चलकर इस एथलीट ने एशियन गेम्‍स में जीता गोल्‍ड मेडल

1962 एशियन गेम्स में डेकाथलन में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट गुरबचन सिंह ने दिल छू लेने वाली अपनी अनकही कहानी साझा की है। गुरबचन सिंह को 1962 में ही एशिया का सबसे अच्छा एथलीट घोषित कर दिया गया था। एथलेटिक्स में उन्होंने अपार सफलता हासिल की।

शिखर धवन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, 66 साल बाद कोई भारतीय ओपनर ऐसे आउट हुआ

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉर्टिंघम में ट्रेंट ब्रीज मैदान में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शिखर धवन ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाए। वे 66 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट मैच में स्टंप आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बनें।

कभी ढाबा में लगाती थीं झाड़ू, जूठे बर्तन करती थीं साफ, अब कबड्डी टीम की हैं स्‍टार

24 वर्षीय कविता जिन्होंने 2014 एशियाड में भारत के लिए स्वर्ण जीतने में मदद की, उनका बचपन ढ़ाबा के जूठे बर्तन को साफ करने और फर्श पर पोछा व झाड़ू लगाने में बीता। यह ढ़ाबा उनके माता-पिता चलाते थे।

जिस लड़की ने दर्ज कराया था रेप का मुकदमा, उसी से इस भारतीय खिलाड़ी ने की शादी

सिर्फ चार महीने पहले ही गोल्ड कोस्ट में आयोजित हो रहे कॉमनवेल्थ खेलों से ठीक पहले शाम को पहली बार ये आरोप लगाए गए थे। विश्व रैंकिंग में 58वें स्थान पर पहुंचने वाले घोष पर 18 साल की लड़की ने बलात्कार का मामला दर्ज करवाया था।

तुर्कीः पटका नहीं उतारा तो प्रतियोगिता से बाहर हो गया भारतीय सिख पहलवान

सिख पहलवानों का पुराना नियम है। वह जब लड़ने के लिए उतरते हैं तो पटका पहनकर ही लड़ते हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय कुश्ती संघ का नियम है कि पहलवान ऐसा हेडगियर पहन सकते हैं जो विपक्षी पहलवान को नुकसान न पहुंचाता हो।

यो-यो टेस्‍ट को चयन का पैमाना बनाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

तेंडुलकर को लगता है कि क्रिकेट खिलाड़ियों की फिटनेस का स्टैंडर्ड बरकरार रहना चाहिए। लेकिन योग्यता के अन्य पैमानों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

मोहम्‍मद आमिर ने कहा- विराट कोहली को गेंदबाजी करने से भी मुश्किल है पिता की जिम्मेदारी निभाना

पाकिस्तान के गेंदबाजी के तूफान मोहम्मद आमिर के लिए एक काम विराट कोहली को गेंद फेंकने से भी मुश्किल है। उनका कहना है नौ महीने की बेटी मिनसा से निपटना आसान नहीं है। पत्नी नरजिस ने पिछले साल 12 सितंबर को पहले बच्चे को जन्म दिया था।

विंबलडन: 217 किमी/घंटे की रफ्तार से शॉट, गेंद टकराई तो दर्द से कराह उठी लड़की, देखें VIDEO

टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियॉस अपने फायरब्रांड एटिट्यूड के लिए मशहूर हैं। उनका ये लहजा उनकी बातचीत में भी दिखता है। उन्हें आक्रामक टेनिस खिलाड़ी माना जाता है। एक हफ्ते पहले किर्गियॉस के ऊपर 17,500 डॉलर का जुर्माना लगा था।

खुली सड़कों पर सोने को मजबूर इस देश के खिलाड़ी, 600 डॉलर नहीं जुटा पाए तो 6 घंटे रहे बंधक

इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को टुनिशिया एयरपोर्ट पर करीब 6 घंटों के लिए बंधक भी बनाया गया था। एयरपोर्ट प्रशासन ने हर एक खिलाड़ी से वीजा फी के तौर पर 20 यूरो की मांग की थी।

भारतीय फुटबॉल टीम को एशियन गेम्स में नहीं भेजेगा ओलिंपिक असोसिएशन, कहा- मेडल जीतने का कोई चांस नहीं

भारतीय टीम की एशिया में रैंकिंग 14 है और यही कारण है कि पिछले कुछ समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम को एशियाई खेलों में खेलने की स्वीकृति नहीं मिली। भारत ने आठ साल बाद एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया है। वह पिछली बार 2011 में इस टूर्नामेंट में खेला था।

इंडोनेशिया: एशियन सेलिंग चैंपियनशिप में भारत का जलवा, प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

पुरुष वर्ग में थाइलैंड के डॉन विचक्राफ्ट औऱ डायलान विचक्राफ्ट की जोड़ी ने सिल्वर मेडल जीता। इसके अलावा जापान के शिंगेन फुरुया औक शिंजी हाचियामा की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। महिला वर्ग में सिंगापुर की किम्बेर्ली लिम मिन और सेसिलिया लॉ की जोड़ी ने गोल्ड जीता।

हिजाब के विरोध में ईरान न जाने वाली चेस प्लेयर संग खड़े हुए मोहम्मद कैफ

एशियन देशों की चेस प्रतियोगिता में भारतीय महिला टीम के सामने बुर्का या हिजाब पहनकर खेलने की बाध्यता रखी गई थी। लेकिन भारतीय शतरंज खिलाड़ी सौम्या स्वामीनाथन ने अपने फेसबुक पेज पर लंबी पोस्ट लिखी और ईरान जाने से इंकार कर दिया।

फीफा वर्ल्ड कप के लिए मॉस्को पहुंचा महान फुटबॉलर, 7.5 लाख रुपये हुए चोरी

नवांक्वो फीफा विश्वकप के पहले मैच में नाइजीरिया के दल का नेतृत्व करने के लिए रूस की राजधानी मॉस्को आए थे। मॉस्को के शेरेमेटयेवो हवाई अड्डे पर 41 साल के कानू के साथ ये हादसा हुआ। मॉस्को से उन्हें रूस के दूसरे शहर के लिए फ्लाइट लेनी थी।

महिला के साथ वायरल हुआ था अश्लील एमएमएस! अब गोल्ड मेडल जीत दिखा दिया दम

इस पर ली चोंग वेई का कहना था वीडियो में जो व्यक्ति दिखाई दे रहा है वह वे नहीं थे और न उन्होंने ऐसा कोई वीडियो बनाया है। इस वीडियो को लेकर ली चोंग वेई ने यह भी कहा था कि इस एमएमएस के जरिए उनकी छवि को धुमिल करने की कोशिश की जा रही है।

Kidambi Srikanth, French Open, French Open 2017, Kidambi Srikanth Wins, Kidambi Srikanth Wins French Open, Denmark Open, Badminton, Badminton news, Sport news

भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत बने दुनिया के नंबर 1 बैडमिंटन प्लेयर

बता दें कि 25 वर्षीय किदांबी श्रीकांत पिछले साल ही दुनिया के नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी बन सकते थे, लेकिन चोट के कारण वे कुछ मैच खेल नहीं पाए, जिसकी वजह से वे यह शीर्ष स्थान पाने से चूक गए थे।

kunal pandya, pandya brothers, Hardik Pandya inning, Hardik Pandya, Hardik Pandya injured, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018

IPL 2018, MI vs CSK: आईपीएल के पहले मुकाबले में हारी मुंबई लेकिन पांड्या भाइयों ने जीता दिल, खेली शानदार पारी

IPL 2018: इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के पहले ही मुकाबले में पांड्या भाइयों ने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया।

दिव्यांग एथलीट ने मांगी थी पीएम मोदी से मदद, अधिकारियों ने खेलने से ही रोक दिया!

रिपोर्ट के अनुसार, सुवर्णा ने कहा कि वह इसके खिलाफ शिकायत करेंगी और जो भी दोषी हैं, उन्हें नहीं छोड़ेंगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह का व्यवहार दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ पंचकूला स्टेडियम में किया गया है, ऐसा कभी कहीं नहीं हुआ।