Sports News

‘मुझे लगा कि मैं अमिताभ बच्चन हूं’, मोहम्मद कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी की जीत को किया याद

उस मैच में भारतीय टीम को 326 रनों के लक्ष्य मिला था। वीरेंद्र सहवाग 45 और सौरव गांगुली ने 60 रन की पारी खेली थी। कैफ 109 गेंद पर 87 रन बनाकर नाबाद थे। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन बनाने वाले शेल्डन जैक्सन ने छोड़ी टीम, जानिए 2 सीजन में 800 रन बनाने वाले बैट्समैन ने क्यों लिया ऐसा फैसला

शेल्डन जैक्सन ने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 49.42 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान 19 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं।

‘विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा था आप करोगे टीम का नेतृत्व’, रहाणे ने टेस्ट कप्तानी मिलने की बताई कहानी

रहाणे ने टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर समेट दिया। रहाणे के 46 रन की मदद से भारत ने 332 रन बनाए। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम को 106 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया।

स्टुअर्ट ब्रॉड के नहीं रहने पर इंग्लैंड को मिली हार, फिर भी बेन स्टोक्स को उन्हें बाहर रखने का अफसोस नहीं

स्टोक्स ने मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर पहले टेस्ट मैच के लिये टीम के चयन का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चयन की बात है तो अगर हम इस पर खेद व्यक्त करते हैं तो इससे उन खिलाड़ियों के पास अच्छा संदेश नहीं जाएगा जो इस मैच में खेले थे।

जब चोटिल विनोद कांबली को गालियां देने लगे थे दर्शक…वरुण ग्रोवर ने बयां की क्रिकेट मैच की आंखों देखी

विनोद कांबली ने भारत के खिलाफ 17 टेस्ट में 54 की औसत से 1084 रन बनाए थे। 227 रन उनका उच्चतम स्कोर था। 104 वनडे में उन्होंने 32.6 की औसत से 2477 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 4 और वनडे में 2 शतक है।

यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव, पूर्व क्रिकेटर दो बार बन चुके हैं सांसद

72 साल के चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले थे। उन्हें महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर के साथ 1970 में रिकॉर्ड साझेदारी के लिए भी क्रिकेट फैंस याद करते हैं। उस दौरान गावस्कर और चौहान की जोड़ी दुनिया में सबसे खतरनाक मानी जाती थी।

‘अगर धोनी को आप पर भरोसा नहीं, तो भगवान भी आपकी मदद नहीं करेगा’, भारतीय बल्लेबाज का दावा

बद्रीनाथ ने आईपीएल में 95 मैच खेले हैं। इस दौरान 1441 रन बनाए हैं। बद्रीनाथ का औसत 30.65 का रहा है। शुरू में माना जा रहा था बद्रीनाथ टी20 फॉर्मेट में फिट नहीं होंगे, लेकिन उन्होंने 2010 सीजन में और 2011 सीजन में 400 रन बनाए थे।

‘वीरेंद्र सहवाग जैसे हैं पृथ्वी शॉ, लेकिन मैदान के बाहर अनुशासन की कमी’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

पृथ्वी 2018 के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद वे डोपिंग में फंस गए और बीसीसीआई ने उन पर प्रतिबंध भी लगाया था। फिर इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी वापसी हुई, लेकिन पृथ्वी का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा था।

दिल्ली छोड़ राजस्थान से खेलने पर बोले भारतीय ओपनर- मैं कप्तान था, लेकिन टीम से ही मुझे निकाल दिया

दिल्ली रणजी टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए शर्मनाक था। मैंने अपना किट बैग ड्राइवर से मंगवाया और कहा कि बड़ी बेइज्जती हो गई। क्योंकि उस सीजन में मैं टीम का कप्तान भी था।’’

हसीन जहां ने शेयर की ग्लैमरस तस्वीर, लोग बोले- मोहम्मद शमी अब फरेब में नहीं फंसने वाले

हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी पर चीट करने सहित कई संगीन आरोप लगाए थे। उसके बाद से यह कपल अलग रह रहा है। इन्हें एक बेटी भी है।

कोरोनावायरस के कारण एशिया कप हुआ कैंसिल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ऐलान

सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘सभी विकल्प अभी खुले हुए हैं। अभी सबको इंतजार ही करना होगा। श्रीलंका और यूएई में कोरोना का असर कम है। बीच में खबर आई थी कि न्यूजीलैंड में आईपीएल हो सकता है, लेकिन ये चर्चा बोर्ड के अंदर कभी नहीं हुई है।’’

सौरव गांगुली को भारत में ही आईपीएल होने की उम्मीद, बोले- 30-40 दिन भी मिले तो होगा आयोजन

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है।

मुख्य चयनकर्ता के त्यागपत्र के बाद राजा गुट पर बरसे एआईसीएफ सचिव चौहान

चौहान ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं पीवीआर राजा की तरफ से विजय देशपांडे द्वारा जारी समाचार विज्ञप्ति को देखकर हैरान हूं जिसमें कहा गया है कि मैंने अपने एक चयनकर्ता ग्रैंडमास्टर आर बी रमेश को त्यागपत्र देने के लिये उकसाया। ’’

मोहाली में फर्जी टी20 लीग चलाने वाले सरगना को पुलिस ने दबोचा, श्रीलंका के नाम पर कराया था टूर्नामेंट

पहले कहा जा रहा था कि टी20 लीग श्रीलंका के बादुला में खेला जा रहा है, लेकिन पंजाब पुलिस ने पता लगाया तो यह मोहाली के करीब एक गांव में खेला जा रहा था। इस टूर्नामेंट में तिलकरत्ने दिलशान, परवेज महरूफ और अजंथा मेंडिस जैसे खिलाड़ियों के खेलने की बात कही गई थी।

जब रोहित शर्मा बने थे वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज, श्रीलंका के खिलाफ ही तोड़ा था संगाकारा का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। राहुल ने 118 गेंदों पर 111 रन बनाए। उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने 94 गेंदों पर 103 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए।

मुश्किल में फंसे श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल मेंडिस, गाड़ी से बुजुर्ग को कुचलने के मामले में गिरफ्तार

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए पहला मैच 2015 में खेला था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में मेंडिस का औसत 36.97 का रहा है। उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। मेंडिस 65 कैच भी ले चुके हैं।

VIDEO: 42 बार फेल होने के बाद कामयाब हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, युवेंटस के लिए पहली बार फ्री-किक से किया गोल

रोनाल्डो ने फ्री-किक से पिछली बार 2017 क्लब वर्ल्ड कप में गोल किया था। तब से वे फ्री-किक उनके लिए लकी साबित नहीं हुआ था। इसी दौरान मेसी ने बार्सिलोना के लिए 16 बार फ्री-किक से गोल दाग दिए।

पीवी सिंधु के लिए 70 साल के बुजुर्ग ने पार की थी दीवानगी की हद, दी थी अगवा करने की धमकी

ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने पिछले साल इतिहास रचा था। उन्होंने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को करारी शिकस्त दी थी। वह सिंधु का वर्ल्ड चैंपियनशिप में 5वां मेडल था।