Sports News

सबसे बुजुर्ग कीवी क्रिकेटर जॉन रीड का निधन, अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को दिलाई थी पहले टेस्ट जीत

आक्रामक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज जॉन रीड ने 1949 में 19 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 58 टेस्ट मैच खेले तथा 33.28 की औसत से 3428 रन बनाने के साथ 33.35 की औसत से 85 विकेट भी लिए थे।

‘धोनी द्वारा बाहर निकाले जाने पर हुआ था दुख, 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बावजूद 2015 में नहीं मिला मौका’, जब गौतम गंभीर का छलका था दर्द

गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट में 51.5 की औसत से 4154 रन बनाए। 147 वनडे में 39.7 की औसत से 5238 रन बनाए और 37 टी20 में 27.4 की औसत से 932 रन बनाए। इन बेहतरीन आंकड़ों के बावजूद गंभीर लंबे समय तक देश के लिए नहीं खेल पाए।

IPL 2020: शिखर धवन पर टीम से बाहर होने का खतरा, लगातार छठे मैच में ‘गब्बर’ फ्लॉप

दिल्ली के पास एक और अनुभवी ओपनर अंजिक्य रहाणे हैं। वे आईपीएल के सफलत ओपनर में से एक हैं। रहाणे को इसी साल दिल्ली ने राजस्थान से ट्रेड किया था। रहाणे का आईपीएल में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

ICC Ranking: भारतीय महिला टीम टी20 में बिना खेले ही तीसरे नंबर पर पहुंची, वनडे में भी दूसरा स्थान बरकरार

ICC Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के ताजा अपडेट में 2016-17 के परिणामों को हटा दिया गया है। इसके अलावा 2017-18 और 2018-19 के परिणाम को 50 प्रतिशत और 2019-20 के परिणामों को शत प्रतिशत आंककर नई रैंकिंग तैयार की गई है।

IPL 2020: पुलिस और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के कारण सट्टेबाजों के मंसूबों पर फिरा पानी, BCCI ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट (भ्रष्टाचार रोधी इकाई) के प्रमुख अजीत सिंह ने खुलासा किया है कि इस बार सटोरिये किसी भी तरह से अब तक अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

ट्विटर पर पत्रकार से भिड़ गए आकाश चोपड़ा, मां-बहन की ‘गाली’ को लेकर कहा- सोच बदलो तभी उत्कृष्ट भारत बनेगा

राजस्थान के राहुल तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन बनाए। वे अपनी पारी में 23 गेंद तक क्रिकेट फैंस के निशाने पर थे। दरअसल, उस दौरान वे 23 गेंद पर सिर्फ 17 रन बना सके थे। इसके बाद अगले आठ गेंद पर उन्होंने 8 गेंद पर 6 छक्के लगा दिए तो लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

लॉकडाउन में युवराज सिंह ने सीखा झाड़ू-पोंछा, बर्तन धोना, किताबें भी पढ़ीं

युवराज ने पहला टेस्ट 2003 में अपने घरेलू मैदान मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2012 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

IPL 2020: पहले ही मैच में MI को रौंदा, फिर भी CSK की खामियों पर माही की नजर, मुकाबले के बाद कही क्या बात? देखें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इस विकेटकीपर बल्लेबाज का यह पिछले साल विश्व कप के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच था और उन्होंने कहा कि मैदान पर उतरना अलग तरह का अहसास होता है।

डीटीसी की बस में स्टॉफ बताने पर पकड़े गए थे विराट कोहली, भागकर छुड़ाया था पिंड; देखें Video

सुनील छेत्री ने कोहली से पूछा था, ‘डीटीसी में सफर करते हुए पास था या टिकट नहीं लेते थे। इस पर कोहली ने कहा था, मेरी शक्ल ही ऐसी नहीं थी कि कोई देख कर छोड़ देगा।

तेज गेंदबाज श्रीसंत पर लगा 7 साल का बैन खत्म, कहा- अब मैं आजाद हूं, वापसी के लिए तैयार

श्रीसंत ने अपना पहला वनडे 2005 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल गया। श्रीसंत दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप।

कमबैक की तैयारी करने वाले युवराज सिंह को मिला गौतम गंभीर का साथ, बोले- सभी उन्हें देखना चाहते हैं, पंजाब के लिए क्यों नहीं खेल सकते?

युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दो साल तक लगातार टीम में नहीं चुने जाने के कारण उन्होंने ये फैसला किया था। युवी ने अगले सीजन में पंजाब के लिए टी20 मुकाबलों में खेलने की इच्छा जताई है।

LOVE STORY: जब दोस्त की पत्नी को ही दिल दे बैठे थे मुरली विजय, आईपीएल के दौरान गुपचुप तरीके से हुआ था अफेयर

आईपीएल के दौरान मिलने के बाद निकिता और विजय अच्छे दोस्त बन गए। दोनों को एक-दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा। फिर जब उन्हें एहसास हुआ कि वो एक-दूसरे के बगैर नहीं रह सकते हैं तो बिना किसी की परवाह किए साथ रहने का फैसला कर लिया।

ट्रायल तक के लिए नहीं थे पैसे, तांगे में गुजारनी पड़ी थी रात; संघर्षपूर्ण रही है शोएब अख्तर की कहानी

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट में 178 विकेट लिए। 163 वनडे में उनके नाम 247 विकेट हैं। अख्तर ने टी20 में 15 मैचों में 19 विकेट झटके थे।

भारत में 52 इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, एक भी क्रिकेटर के नाम पर नहीं; आधे से ज्यादा पर अब नहीं होते मैच

भारत में पहला टेस्ट मैच 1933 में मुंबई के जिमखाना ग्राउंड पर आयोजित हुआ था। वहां अब अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला जाता है। पहला वनडे मैच 1981 में अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में हुआ था। वहां भी अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं होते हैं।

युवराज सिंह कर सकते हैं संन्यास से वापसी, टी20 क्रिकेट में बिखेर सकते हैं जलवा

2011 वनडे वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह ने लॉकडाउन के दौरान शुभमन गिल, प्रभसिमरन सिंह, अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह को घर पर ट्रेनिंग दी थी। अभिषेक, प्रभसिमरन और अनमोल तो दो महीने तक के लिए युवराज सिंह के घर पर ही रुके थे।

बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा का बर्थडे बना स्पेशल, एक्टर विष्णु विशाल ने पहनाई इंगेजमेंट रिंग

ज्वाला गुट्टा ने ट्वीट में लिखा, ‘‘ आज मेरे जन्मदिन पर मुझे अपने बॉयफ्रेंड की ओर से शानदार गिफ्ट मिला है। यह एक इंगजेमेंट रिंग है। ये खूबसूरत सरप्राइज मुझे कल रात ही मिला। मुझे विश्वास है, ये एक और बेहतरीन यात्रा होगी।’’

IPL 2020 से 12 दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, सभी मुकाबलों में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऐसा माना जा रहा है कि फ्रैंचाइजी टीम में वापस आने तक स्टोक्स का इंतजार करेगा। वह भी सिर्फ इसी शर्त पर कि वो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ने बॉल पर लगाया हैंड सैनिटाइजर, टीम ने किया सस्पेंड; फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ले चुका है 300 विकेट

इंग्लैंड में ही इससे पहले गेंद पर सलाइवा लगाने का मामला सामने आया था। डोमिनिक सिबली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में यह किया था। इसके बाद अंपायर ने गेंद को केमिकल से डिसइंफेक्ट किया था।

यह पढ़ा क्या?
X