Special train

रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग से चंद घटों में कमाए 16 करोड़ रुपये, 82,317 यात्रियों को जारी किए गए टिकट

रेल सफर अब लॉकडाउन से पहले की तरह नहीं रहा है। अब ट्रेनों में सफर करने के लिए मास्क, हैंड सैनिटाइजर जरूरी है। इसके अलावा यात्रियों के पास आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड होना चाहिए।

‘दो दिन से भूखे हैं, पैसा भी नहीं है, मोबाइल न होने से स्पेशल ट्रेन का भी नहीं पता,’ पैदल बिहार जा रहे मजदूरों का छलका दर्द

30 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों के एक समूह ने दिल्ली से बिहार के पूर्णिया जिले स्थित पैतृक गांव के लिए पैदल ही शुरू कर दी है, क्योंकि वे स्पेशल ट्रेन के बारे में अनजान हैं। उनको पता ही नहीं है कि ये स्पेशल ट्रेनें उन्हीं जैसे प्रवासियों को उनके घर भेजने के लिए चलाई जा रही हैं।

कर्नाटक: प्रवासी मजदूरों को उनके गृह नगर भेजने वाली स्पेशल ट्रेनें रद्द, कहा- अर्थव्यवस्था के लिए इनकी जरुरत

Lockdown 3.0: एक वरिष्ठ अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि राज्य में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए इन प्रवासी श्रमिकों की आवश्यकता है।

मोदी सरकार वसूल रही मजदूरों से रेल टिकट के पैसे? Indian Railways की सफाई- नहीं बेच रहे टिकट, राज्यों से ले रहे 15% रकम

Indian Railways Special Trains: रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों से अबतक 34 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई है और संकट के समय के खासतौर पर गरीब से गरीब लोगों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा सेवा मुहैया करा कर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभा रहा है।

IRCTC INDIAN RAILWAYS: यात्रियों को फेस्टिव सीजन का तोहफा, इस फैसले से बढ़ जाएंगी 50 लाख सीटें

स्पेशल ट्रेनों की सेवाएं बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई से उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार के लिए विशेष तौर पर चलाई जाएंगी।

वक्‍त पर फ्लाइट पकड़ने के लिए स्‍पेशल ट्रेन से भोपाल पहुंचीं BJP सांसद, रेलवे को देनी पड़ी सफाई

आरोप लग रहे हैं कि रेलवे ने बीजेपी सांसद को वक्‍त पर पहुंचाने के लिए स्‍पेशल ट्रेन चला दी।

Maharashtra Drought: 5 लाख लीटर पानी लेकर लातूर पहुंची विशेष रेल, धारा 144 लागू

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हम लातूर को पानी देंगे। हमें मदद करनी चाहिए। क्या दिल्ली वालों को लातूर भेजने के लिए पानी नहीं बचाना चाहिए?”

दिल्ली-जयपुर के लिए समर स्पेशल ट्रेन, शान-ए-पंजाब की सभी बोगियों में लगाए गए खुफिया कैमरे

स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित कुर्सियों के अलावा दो सामान्य श्रेणी बोगियां भी होंगी। 10 अप्रैल से 29 जून के बीच यह ट्रेन दोनों ओर से कुल 70 फेरे लगाएगी।

यह पढ़ा क्या?
X