ताज़ा खबर
 

sp bsp alliance

National Hindi News, 19 April 2019 Updates: शहीद करकरे पर साध्वी के बयान से BJP ने किया किनारा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: जानें दिनभर की हर बड़ी खबर का अपेडट सिर्फ एक क्लिक में।

Lok Sbaha Election 2019, SP, BSP,

Lok Sabha Election 2019: VIDEO- सपा नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा- जो वोट नहीं डाल रहे, उनकी पर्ची लाकर वोट डाल आओ

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): टीकमगढ़ से सपा-बसपा गठबंधन के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे आरआर बंसल ने एक जनसभा के दौरान अजीब बयान दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जो वोट नहीं डाल रहे, उनकी पर्ची लाकर वोट डाल आओ।

2019 Lok Sabha Election: SP-BSP गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मुलायम सिंह के ये चहेते नेता, 1993 में भी पार्टी से की थी बगावत

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी और कद्दावर नेता पूर्व सांसद राकेश सचान ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । राकेश सचान ने सपा-बसपा गठबंधन के खिलाफ फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने का मन बना लिया है ।

mayawati

तो इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में मायावती? अटकलें तेज

सपा-बसपा गठबंधन ने गुरुवार को जो लिस्ट जारी की है, उसे देखकर लगता है कि पश्चिमी यूपी में अखिलेश यादव ने बसपा को तरजीह दी है।

sp bsp alliance

सपा, बसपा में जमीनी हकीकत से उलट हुआ इन 26 सीटों का बंटवारा

सूत्रों का मानना है कि सीटों का यह बंटवारा सपा-बसपा गठबंधन के लिए घातक भी सिद्ध हो सकता है और विपक्षी राजनैतिक पार्टियां इसका फायदा उठा सकती हैं।

अखिलेश ने मायावती से गठबंधन कर लिया, सीट आधी हो गई, पार्टी को कमजोर अपने ही लोग कर रहे हैं- मुलायम

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव पर तीखा हमला किया है।

शिवपाल यादव की पार्टी नेता का सपा-बसपा गठबंधन पर हमला, कहा- अब लोग कहेंगे गुंडे चढ़ गए गोदी में, गोली मारेंगे छाती में

यूपी में सपा सरकार की पूर्व मंत्री व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की एक महिला नेता ने सपा- बसपा (समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी) गठबंधन पर जोरदार हमला किया है।

Elections 2019, Mayawati, BSP, Akhilesh Yadav, SP, Written Speech, Recite, SP-BSP Alliance, SP, BSP, Alliance, Taj Hotel, Lucknow, Uttar Pradesh, State News, Hindi News, मायावती, अखिलेश यादव, सपा, बसपा, गठबंधन, लिखा, भाषण, कागज, दस्तावेज, पढ़ा, लखनऊ, यूपी समाचार, हिंदी समाचार

भाजपा नेतृत्व मुंगेरीलाल के हसीन सपनों में खोए हुए हैं-अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी – बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से भाजपा नेताओं के होश उड़े हुए हैं उन्हें सूझ ही नहीं रहा है कि वे कैसे उत्तर प्रदेश में रोज ब रोज दलदल में अपने पैर धंसने से बचा सके।

2019 चुनाव: यूपी की सभी 80 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस, अन्‍य पार्टियों के लिए खोल रखे हैं दरवाजे

उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद कांग्रेस ने रविवार को राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

cm yogi

सीएम योगी आदित्य नाथ बोले- अखिलेश नाक रगड़ते हुए 10 सीटों पर भी मान जाते, मायावती ने कृपा बरसा दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि पार्टी ने परिवार के हित को आगे बढ़ाया, जातिवाद, क्षेत्रवाद को बढ़ावा दिया और देश को 50 साल तक अनिश्चितता की स्थिति में रखा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाओं और सुशासन के माध्यम से देश को इस स्थिति से बाहर निकाला।

BSP-SP alliance

राजनीति : 25 साल पहले जब साथ आए थे सपा-बसपा तो ऐसे बिगड़ा था BJP का गणित, 2019 में हो सकता है ऐसा हाल

करीब 25 साल पहले 1993 में भी बीजेपी की लहर को रोकने के लिए बीएसपी-एसपी ने गठबंधन किया था। तब मुलायम सिंह यादव और कांशीराम की जोड़ी ने करिश्मा किया था, जिसे दोहराना अखिलेश-मायावती के लिए चुनौती की तरह है।

दुबई से राहुल गांधी का कांग्रेसियों को पैगाम: मायावती और अखिलेश का करें सम्मान

राहुल गांधी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेताओं के प्रति मेरे मन में काफी ज्यादा श्रद्धा और सम्मान है।

BSP-SP alliance

कांग्रेस को गठबंधन से क्यों रखा बाहर? मायावती ने गिनाए कारण

अपने भाषण में मायावती ने भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर भी हमला बोला और दोनों ही पार्टियों को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी और भाजपा दोनों ही भ्रष्ट हैं और दोनों में खास अंतर नहीं है।

yogi adityanath

योगी ने सपा-बसपा गठजोड़ को बताया- भ्रष्ट, अवसरवादी और जातिवादी, लोगों ने लगा दी क्लास

सीएम योगी ने सपा-बसपा गठबंधन पर कहा क‍ि यह जातिवादी, भ्रष्‍ट और अवसरवादी मानसिकता वालों का गठजोड़ है, जो विकास और सुशासन नहीं चाहते हैं।

यूपी: कांग्रेस के गठबंधन में शामिल होने पर रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने दिया ये जवाब

मिशन 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारी शुरू हो चुकी है। ऐसे में शनिवार को जहां सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती एक साथ कॉन्फ्रेंस करेंगे।

UP: गठबंधन को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- अब सही है हमारा गणित

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजावादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मिशन 2019 के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

mayawati

मायावती का ऐलान- 2019 चुनाव के लिए सपा के साथ गठबंधन करेगी बसपा

मायावती ने कहा कि अभी लोकसभा चुनावों में थोड़ा वक्त है..जैसे ही चुनाव नजदीक आएंगे, वैसे ही दोनों पार्टियां सीटों का बंटवारा कर गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर देंगी।