Sourav Ganguly

‘सौरव गांगुली से करता था नफरत, उन्होंने हर बार टॉस के लिए इंतजार कराया’, बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि गांगुली ने भारतीय टीम को मजबूत और मुश्किल बनाया। गांगुली के नेतृत्व में जब टीम इंडिया नेटवेस्ट सीरीज जीती थी तब नासिर ही इंग्लैंड के कप्तान थे।

भारतीय ओपनर ने विराट कोहली को बताया वनडे-टी20 का बेस्ट क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का नहीं लिया नाम

विराट ने वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 43 शतक भी हैं। दूसरी ओर, सचिन के 463 वनडे में 18426 रन हैं। रोहित ने वनडे में अब तक 224 मैचों में 9115 रन बनाए हैं। कोहली के नाम 248 मैच में 11867 रन हैं।

Happy Birthday Harbhajan: जब भज्जी ने सिखााया था सौरव गांगुली को ‘सबक’, मारने दौड़े थे कप्तान

दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य हरभजन सिंह आज यानी 3 जुलाई 2020 को 40 के हो गए। हरभजन 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। भज्जी ने सौरव गांगुली की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

‘मैं बिल्कुल स्वस्थ, रोज ऑफिस जाता हूं,’ सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष ने कोरोना पॉजिटिव की खबरों को बकवास बताया

इस बीच, सौरव गांगुली फाउंडेशन ने चाकलेट और च्यूइंगम बनाने वाली कंपनी ‘मार्स रिगले’ के साथ कोविड-19 महामारी के दौरान काम करने वाले डॉक्टरों, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और देखभाल करने वालों का सहयोग करने के लिए हाथ मिलाया है।

विराट कोहली, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ समेत 5 क्रिकेटरों ने 20 जून को किया था टेस्ट डेब्यू, 4 ने संभाली इंडिया की कमान

सौरव गांगुली को 1992 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन तब टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

सचिन तेंदुलकर को थी नींद में चलने की बीमारी, देखकर डर गए थे सौरव गांगुली; देखें VIDEO

गांगुली ने बताया, ‘हम इंग्लैंड के दौरे पर गए हुए थे। मैं और सचिन रूम मेट थे। एक दिन मैंने रात को देखा कि यह बंदा चल रहा है रूम में। घूम रहा है उठकर। मैंने सोचा बाथरूम गया होगा। यह सोचकर मैं उल्टा साइड जाकर सो गया।’

BCCI खाली स्टेडियम में IPL 2020 कराने के मूड में, सौरव गांगुली ने लिखा सभी स्टेट एसोसिएशन को लेटर

सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट बोर्डों को लिखे पत्र में घरेलू क्रिकेट को लेकर कहा है, ‘हमें आगे बढ़ना है। बीसीसीआई अगले क्रिकेट सीजन में प्रतियोगी क्रिकेट की प्रक्रिया शुरू करने की सोच रहा है। हम विभिन्न फॉर्मेट और विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, ताकि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट हो पाएं।’

सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का इंतजार कर रहे दानिश कनेरिया, जानिए क्या है वजह

दानिश कनेरिया के मुताबिक, ‘गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांगुली का मामला खुद बहुत मजबूत है।’

दक्षिण अफ्रीका सौरव गांगुली को ICC चेयरमैन बनाने के बयान से पलटा, अब BCCI ने कहा- हमने उनके साथ टी20 सीरीज तय नहीं की

कोरोनावायरस के कारण इस साल मार्च में दोनों टीमों के बीच भारत में तीन वनडे की सीरीज को रद्द कर दिया गया था। पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हुआ था। बाकि दो मुकाबलों को कोरोनावायरस के कारण रद्द किया गया था।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ग्रीम स्मिथ के बयान से पल्ला झाड़ा, की थी सौरव गांगुली को ICC का ‘दादा’ बनाने की वकालत

आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर भी भारत के ही हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वे मई में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद फिर से चुनाव में नहीं उतरना चाहते हैं।

‘प्लीज हमें जाने दो, सच कहता हूं’, रैना-पठान के बाद रॉबिन उथप्पा ने BCCI से की टी20 लीग खेलने देने की मांग

रॉबिन उथप्पा भारत के अनुभवी टी20 खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 248 पारियों में 28.90 की औसत से 65.4 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल में वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने 170 पारियों में 4411 रन बनाए हैं।

‘चयनकर्ताओं को अनुभवी होना चाहिए’, यह सुनते ही LIVE शो में गौतम गंभीर से भिड़ गए एमएसके प्रसाद

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में युवराज सिंह, इरफान पठान और सुरेश रैना जैसे अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ियों ने चयन प्रक्रिया पर आवाज पर उठाई। तीनों ने चयनकर्ताओं को खिलाड़ियों के साथ तालमेल बेहतर करने की बात कही थी।

डेविड गॉवर के बाद ग्रीम स्मिथ ने की सौरव गांगुली को ICC चेयरमैन बनाने की वकालत, हो सकते हैं पद संभालने वाले पहले क्रिकेटर

ग्रीम स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर डेविड गावर ने भी सौरव गांगुली को चेयरमैन बनाने की मांग की थी। उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था कि गांगुली के पास आईसीसी चीफ बनने के लिए जरूरी सारी योग्यताएं हैं।

VIDEO: सचिन तेंदुलकर को चैलेंज दे पछता रहे युवराज सिंह, जानिए मास्टर ब्लास्टर ने कैसे की बोलती बंद

युवराज सिंह ने हरभजन सिंह को भी यह चैलेंज दिया था। भज्जी ने भी उनके चैलेंज को पूरा कर दिया। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘मुझे हल्के में मत लेना मिस्टर सिंह।’’ भज्जी ने इसके साथ यह चैलेंज सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और शिखर धवन को दिया।

आईपीएल नहीं होने से खिलाड़ियों को हो सकता है बड़ा नुकसान, सौरव गांगुली ने दिए सैलरी काटने के संकेत

अगर आईपीएल होता है तो हमें खिलाड़ियों की सैलेरी में कटौती की जरूरत नहीं होगी। बोर्ड सलाना ए+ कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों को सात करोड़, ए कैटेगरी में पांच करोड़, बी कैटेगरी में तीन करोड़ और सी कैटेगरी में 1 करोड़ रुपए देती है।

क्या सचिन तेंदुलकर ने की थी बॉल टैंपरिंग? जब सौरव गांगुली समेत 6 खिलाड़ियों पर लगा था प्रतिबंध

क्रिकेट के नियमों के मुताबिक, कोई भी खिलाड़ी गेंद की सीम को सिर्फ अंपायर के सामने ही साफ कर सकता है। सचिन अंपायर को इसके बारे में बताना भूल गए और डेनिस ने उन पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगा दिया।

सौरव गांगुली ने देश में क्रिकेट टूर्नामेंट्स को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- खाली स्टेडियमों में…

कुछ क्रिकेटरों ने भी खाली स्टेडियमों में खेलने का विचार रखा है। इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला जा चुका है। सौराष्ट्र और बंगाल के बीच हुए रणजी ट्रॉफी के फाइनल का पांचवां दिन भी ऐसा ही रहा था।

VIDEO: सुरेश रैना ने मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को कर दिया था ‘गंजा’, तेज गेंदबाज ने दी थी पीटने की धमकी

अपने घरों में कैद होने के कारण खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ कनेक्ट हो रहे हैं। बातचीत के दौरान कई बार वे बड़े-बड़े खुलासे भी कर देते हैं। ऐसा ही कुछ सुरेश रैना के साथ हुआ। रैना ने प्रजेंटेटर रूपा रमानी से इंस्टाग्राम लाइव पर चैट की।