Sonia Gandhi

Corona Virus: ‘कोरोना’ संकटः नरेंद्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ पर राहुल गांधी का तंज- ताली बजाने से नहीं होगी मदद; सोनिया बोलीं- निगरानी में रखे सभी लोगों की हो जांच

Corona Virus in India: कांग्रेस अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी से एकजुट होने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं सरकार से आग्रह किया कि चिकित्सा जांच का दायरा बढ़ाया जाए। साथ ही उन्होंने छोटे एवं मझोले कारोबारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की भी मांग की।

गुजरात कांग्रेस में बगावत रोकेंगी सोनिया गांधी? विधायकों ने कहा- पार्टी अध्यक्ष तय करें राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम

गुजरात के कांग्रेस विधायकों ने राज्य की सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी आलाकमान को अधिकृत किया है। जयपुर में ठहरे गुजरात के कांग्रेस विधायकों से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवक्षकों ने मंगलवार को बैठक कर राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारों के बारे में राय जानी।

RS चुनाव: अपने दम पर 9 सीट ही जीत सकती है कांग्रेस, 5 पूर्व CM समेत दर्जनभर युवा-बुजुर्ग नेता ठोक रहे दावेदारी

Rajya Sabha Election: पार्टी की तरफ से इस बार जिन वरिष्ठ नेताओं का कार्यकाल पूरा हो रहा है उनमें दिग्विजय सिंह (मप्र), मोतीलाल वोरा (छत्तीसगढ़) और मधुसूदन मिस्त्री (गुजरात) प्रमुख हैं। सूत्रों की माने तो पार्टी नेतृत्व के लिए इन तीनों को नजरअंदाज कर पाना मुश्किल रहेगा।

नाराज नवजोत सिंह सिद्धू के आप में जाने की चर्चा, अमरिंदर की शिकायत ले पहुंचे सोनिया-प्रियंका गांधी के पास

सूत्रों के मुताबिक सिद्धू ने कांग्रेस की दोनों शीर्ष नेताओं के समक्ष अपने मुद्दे रखे जिस पर उन्हें पार्टी के भीतर पूरा मान-सम्मान दिए जाने का भरोसा दिया गया।

दर्जनभर नेताओं संग राष्ट्रपति से मिलीं सोनिया गांधी, केंद्र सरकार को राजधर्म सिखाने और अमित शाह को हटाने की मांग

राष्ट्रपति से मुलाकात करने वाले पार्टी शिष्टमंडल में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेता शामिल थे।

महाराष्ट्र कांग्रेस में भूचाल? सोनिया गांधी को खत लिख बोले पूर्व CM अशोक चव्हाण- हार के लिए बालासाहेब थोराट जिम्मेदार, मुझे सौंपें कमान

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद चव्हाण को महाराष्ट्र के अध्यक्ष पद से हटाकर प्रदेश की कमान थोराट को सौंपी गई थी।

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, गंगाराम अस्पताल में चल रहा इलाज

सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। साल 2018 में भी अपने शिमला दौरे के दौरान सोनिया गांधी बीमार हो गई थीं। बैचेनी की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया था।

बजट सत्र से पहले दर्जनभर विपक्षी दलों का CAA, NPR, NRC के खिलाफ संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन, सोनिया गांधी भी लगाने लगीं नारा

नारेबाजी के दौरान नेताओं ने सरकार पर देश, संविधान और लोकतंत्र को बर्बाद करने का आरोप लगाया। विरोध प्रदर्शन के दौरान नेता ‘सेव इंडिया’, ‘सेव कॉन्सटिट्यूशन’ और ‘सेव डेमोक्रेसी’ जैसे प्लेकार्ड भी हाथ में पकड़े नजर आए।

विपक्षी कुनबे में फूट, ममता के बाद मायावती ने भी Congress की बैठक से खुद को किया अलग-थलग, AAP को कुछ पता ही नहीं

इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को इस बारे में कुछ पता ही नहीं है।

‘भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी है CAA’, सोनिया गांधी ने कहा- लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने वाला है यह कानून

सोनिया गांधी ने कहा कि युवाओं, पुरुषों और महिलाओं, विशेष रूप से छात्रों को सीएए के लागू होने से “गंभीर नुकसान” का एहसास हुआ है।

सोनिया गांधी के खिलाफ WhatsApp पर की आपत्तिजनक टिप्पणी? नगर पंचायत अधिकारी हो गया सस्पेंड

डौंडी लोहारा नगर पंचायत के उप अभियंता कृपाराम बर्मन ने एक व्हाट्सऐप ग्रुप में गांधी से संबंधित समाचार की पेपर कटिंग साझा की और उस पर अपना कमेंट भी किया। बता दें कि निलंबन आदेश में कहा गया है कि कृपाराम बर्मन ने अपने व्हॉट्सऐप एकाउंट से नेताओं के खिलाफ विपरीत टिप्पणी की है जो छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियमों के विपरीत है।

कोटा में बच्चों की मौत पर कांग्रेस प्रभारी 10 जनपथ तलब, सोनिया संग चली लंबी बैठक!

राजस्थान के कोटा के एक अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत के बाद कांग्रेस पार्टी की काफी आलोचना हो रही है. इस बीच राजस्थान प्रदेश प्रभारी को 10 जनपथ तलब किया गया.

नए साल के पहले दिन कांग्रेस अध्यक्ष पर सुब्रमण्यम स्वामी का हमला, गिनाए सोनिया गांधी के पांच झूठ

सुब्रह्मणयम स्वामी पहले भी सोनिया गांधी पर व्यक्तिगत रूप से हमले कर चुके हैं। वह सोनिया गांधी की शैक्षिक योग्यता को लेकर सवाल उठा चुके हैं। स्वामी कह चुके हैं कि सोनिया गांधी अपनी पढ़ाई को लेकर झूठ बोला है।

CAA पर उबाल! राष्ट्रपति से मिला विपक्षी प्रतिनिधिमंडल; सोनिया गांधी बोलीं- मोदी सरकार दबा रही आवाज

इसी बीच, BSP के एस सी मिश्रा ने ANI से कहा कि BSP के संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने भी राष्ट्रपति से मिलने के लिए कल सुबह साढ़े 10 बजे का समय दे दिया है।

नरेंद्र मोदी सरकार ने मुल्‍क और अवाम के खिलाफ छेड़ रखी है जंग- सोनिया गांधी का हमला

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में छात्र आंदोलन की राह पर हैं। सरकार के अत्याचार, बेतहाशा बेरोजगारी, फीस वृद्धि, अधिकारों का हनन तथा संविधान को तोड़ने की भाजपा की साजिश के खिलाफ युवा और छात्र सड़कों पर विरोध कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने मनाया कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन, तोहफे में बांटा एक-एक किलो प्‍याज

पुडुचेरी में कांग्रेस के हेडक्वाटर के बाहर पार्टी चीफ नमाशिवायम ने सबसे पहले सीएम को प्याज दिए। इसके बाद सीएम और पार्टी चीफ ने मिलकर कार्यकर्ताओं को प्याज बांटे।

देश के हालात से सोनिया गांधी दुखी, कांग्रेस अध्यक्ष नहीं मनाएंगी Birthday; कार्यकर्ताओं से अपील- पीड़ितों की करें मदद

इससे पहले 2014 में भी उन्होंने जन्मदिन नहीं मनाया था। उस वक्त जम्मू और कश्मीर और छत्तीसगढ़ में आतंकी और नक्सली घटनाओं को देखते हुए उन्होंने यह फैसला किया था।

गांधी परिवार ने 600 बार की बिना बताए विदेश यात्रा, जबकि राजनाथ सिंह की सिक्योरिटी टॉयलेट तक थी साथ; SPG Bill पर बोले अमित शाह

Amit Shah on SPG Amendment Bill in Lok Sabha: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के भाषण ने स्पष्ट कर दिया है कि एसपीजी बिल राजनीतिक प्रतिशोध है। आप एक ऐसे परिवार को निशाना बना रहे हैं जिसने राष्ट्र के लिए दो जिंदगियां दी हैं।

ये पढ़ा क्या?
X