Smriti Mandhana

VIDEO: पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में होते हैं शिखर धवन, 2015 वर्ल्ड कप में फैंस ने कहा था- ‘तुम तो 15 रन पर ही आउट होगे’

शिखर धवन ने 2015 वर्ल्ड कप में उन्होंने 8 मैच में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे। इस दौरान दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था। वहीं, 2019 वर्ल्ड कप में वे चोट के कारण सिर्फ 2 मैच ही खेल सके थे। इस दौरान एक शतक की मदद से कुल 125 रन बनाए थे।

VIDEO: भुवनेश्वर कुमार आखिरी ओवर फेंकने से पहले जपते हैं बजंरग बली का नाम, स्मृति मंधाना को बताया सफलता का राज

स्मृति और जेमिमा ने डबल ट्रबल के एपिसोड 6 में भुवनेश्वर कुमार और झूलन गोस्वामी से बातचीत की। स्मृति ने भुवनेश्वर से सचिन का विकेट और झूलन से घरेलू मैचों में पहला विकेट लेने पर चर्चा की।

VIDEO: ‘पानी का असर है या बिरयानी का’, स्मृति मंधाना के सवाल पर सानिया मिर्जा ने यूं दिया जवाब

सानिया ने कहा, ‘प्रेग्नेंसी के दौरान मेरा वजन 23 किलोग्राम बढ़ गया था, क्योंकि मैंने वह सब कुछ खाया जो मैं खा सकती थी। बेटे के जन्म के बाद जब मैं पहली बार ट्रेडमिल पर उतरी तो मुझे बहुत भारीपन लगा। लेकिन मैंने अपना वजन 26 किलो कम करने की ठान ली थी।’

VIDEO: ‘मोहम्मद शमी की गेंद पर लगी थी मुझे चोट, 10 दिन तक बिस्तर पर पड़ी रही थी’, स्मृति मंधाना ने किया खुलासा

रोहित शर्मा ने भी शमी के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि वे नेट पर सबसे कठिन गेंदबाज हैं। बुमराह भी खेलने में कठिन है, लेकिन शुरुआती दो और तीन साल तक ही ऐसा था।

कोरोना से जंग: MS Dhoni बीसीसीआई की मास्क फोर्स से भी गायब, फैंस ने कहा- अब किसी भी टीम का हिस्सा नहीं रहे माही

सरकार ने लोगों से मास्क पहनकर बाहर निकलने की अपील की है। कोरोना से जुड़ी सभी जानकारी के लिए आरोग्य सेतु एप्प भी बनाया गया है। सभी नागरिकों से इसे डाउनलोड करने की अपील की गई है।

VIDEO: लॉकडाउन ने बदली स्मृति मंधाना की लाइफस्टाइल; रोज धो रहीं बर्तन, भाई को परेशान करने में आता है मजा

Covid-19: स्मृति मंधाना ने खुलासा किया कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी ऑनलाइन लूडो खेलकर एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। ट्रेनर फिटनेस पर ध्यान देने के लिए वर्कआउट का शेड्यूल भेजते हैं।

लव या अरेंज मैरिज के सवाल पर स्मृति मंधाना ने फैन को किया कन्फ्यूज, बताई लाइफ पार्टनर की क्वालिटी

स्मृति मंधाना पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही थीं। चार मुकाबलों में मंधाना ने 12.25 की औसत से सिर्फ 49 रन बनाए थे। इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 17 रन था।

ICC Rankings: शेफाली वर्मा शीर्ष स्थान से फिसलीं, ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी पहली बार पहुंचीं टॉप पर

ICC Rankings: ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी दो स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंच गईं। उनके अब 762 अंक हैं। मूनी ने वर्ल्ड कप की 6 पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाए।

Women’S T20 WC: ‘मेडल लेते समय भी फूट-फूटकर रो रही थी शेफाली’ मंधाना ने कहा- उसे अकेला छोड़ दो

IND vs AUS: मंधाना ने मैच के बाद कहा कि यह समय आत्ममंथन का है। हार आपको जीत की तुलना में काफी चीजें सिखाती है। टीम को अकेला छोड़ दीजिये और सोचिये कि हम अगले कुछ वर्षों में कैसे बेहतर कर सकते हैं।

India vs Australia Women’s T20 Updates: भारत को 85 रनों से हराकर 5वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह छठा वर्ल्ड कप फाइनल था। वहीं, भारत पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल हुई थी।

India vs Australia Women’s Updates: युवा जोश पर भारी पड़ा अनुभव, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब

India vs Australia Women’s T20 World Cup Final मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network के विभिन्न नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं, Star Sports 1 Hindi पर आप हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। दूरदर्शन पर भी मैच को लाइव देखा जा सकता है। लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar App एप पर देख सकते हैं। मैच के पल-पल के अपडेट्स के लिए आप jansatta.com से जुड़े रह सकते हैं।

India vs Australia Women’s T20 World Cup Final Playing 11: बिना बदलाव के उतरीं दोनों टीमें, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IND W vs AUS W, India vs Australia Women’s T20 World Cup Final 2020 Playing 11: ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार छठी बार फाइनल में पहुंची। वहीं, भारतीय महिला टीम ने पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी। साफ था कि वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप के 11 साल के इतिहास में पहली बार भारत के पास खिताब जीतने का शानदार मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई।

India vs England Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 1: भारत ने रचा इतिहास, पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

India vs England Women’s T20 World Cup 2020: टीम इंडिया अब वह 8 मार्च 2020 यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड होने वाले फाइनल में हिस्सा लेगी। वहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

बारिश बनी भारत के लिए वरदान, इंग्लैंड को बिना हराए ही फाइनल में पहुंचा

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, मैच रद्द होने की स्थिति में अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में अपने सभी 4 मैच जीतकर शीर्ष पर रही थी।

ICC Women’s T20 Rankings: शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, 16 साल की उम्र में ही बनीं दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज

ICC Women’s T20 World Cup: शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 गेंद पर 29, बांग्लादेश के खिलाफ 17 गेंद पर 39, न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 गेंद पर 46 और श्रीलंका के खिलाफ 34 गेंद पर 47 रन बनाए थे। वे इस टूर्नामेंट में सबसे तेजी से रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं।

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने इंग्लिश चुनौती, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। उसने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया तो दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया तो चौथे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

India vs Sri Lanka Women’s T20 Playing 11 Updates: श्रीलंका ने जीता टॉस, इन खिलाड़ियों के साथ उतरीं दोनों टीमें

भारत- श्रीलंका की टीम इस मुकाबले में अपना जलवा दिखाती नजर आएंगी। भारत ने अपने शुरुआती तीन मैचों में जीत हासिल की है और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

India vs Bangladesh Women’s Cricket Score, Women’s T20 World Cup 2020: भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा

इस जीत के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ग्रुप ए में टॉप पर पहुंच गई। भारत की इस जीत में शेफाली वर्मा ने जहां बल्ले से योगदान दिया। वहीं, पूनम यादव ने गेंद से कमाल दिखाया। शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच भी चुनी गईं।