ताज़ा खबर
 

Smriti Mandhana

Western Storm vs Southern Vipers : वेस्टर्न ने दर्ज की लगातार सातवीं जीत, 15 रनों से जीता मुकाबला

Western Storm vs Southern Vipers : वोमेन्स क्रिकेट सुपरलीग 2019 में आज यानी कि 20 अगस्त को वेस्टर्न स्टार्म और सदर्न वाइपर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें वेस्टर्न ने 15 रनों से मुकाबला जीत लिया है।  ये मैच ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में हुआ। इसमें टॉस जीतकर वेस्टर्न स्टार्म ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला […]

Smriti Mandhana

VIDEO: स्मृति मंधाना ने 47 गेंद पर ठोके 70 रन, 5 बल्लेबाजों को रन आउट करने वालीं राशेल प्राइस्ट बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

स्मृति मंधाना ने 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 गेंद पर 70 रन बनाए। वे जब आउट हुईं तब वेस्टर्न स्टोर्म को 25 गेंद पर 19 रन बनाने थे और उसके नौ बल्लेबाज आउट होना बाकी थे। भारत की इस ओपनर ने 29 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

BCCI भी करता है महिला क्रिकेटर की उपेक्षा, दोपहर 2 बजे के बाद याद आया स्मृति मंधाना का जन्मदिन

Happy birthday Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना को उनके जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले भारत सरकार ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। मंधाना ने पिछले साल 12 वनडे मैचों में 669 रन और 25 टी20 मैचों में 622 रन बनाए थे।

Supernovas vs Trailblazers Updates: स्मृति और गेंदबाजों ने ट्रेलब्लेजर्स को दो रन की दिलाई जीत

Supernovas vs Trailblazers, SNO vs TB T20 Dream 11 Team Prediction Today Match, Playing 11, Squad, Players List, Live Cricket Score: जीत के साथ महिला आईपीएल टी-20 लीग का आगाज करना चाहेंगी दोनों टीमें। मंधाना और हरमनप्रीत पर रहेगी नजर।

India Women vs England Women 3rd T20I Playing 11: इन खिलाड़ियों को मिला मौका, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India Women vs England Women, Ind W vs Eng 3rd T20 Dream11 Team, Today Match Playing 11, Squad, Updates: सीरीज पर क्लीन स्विप के इरादे से उतरेगी मेहमान टीम इंग्लैंड। मंधाना को बनानी होगी खास रणनीति।

Ind W vs Eng W, Ind W vs Eng W dream11, India Women vs England, India Women vs England dream11, Ind W vs Eng odi dream11, Ind W vs Eng W 2nd T20 dream11

India Women vs England Women 2nd T20 Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India Women vs England Women 2nd T20 Playing 11: जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी टीम इंडिया।

पिता का सपना था बेटी इंजीनियर बने, कोमल ने क्रिकेट चुना; अब टीम इंडिया से खेलेंगी

भारतीय टीम में कोमल झंझाड को अनुभवी मानसी जोशी से आगे मौका दिया गया है। कोमल ने चैलेंजर्स ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की।

India vs England Women’s T20 Highlights: नहीं चला मंधाना और मिताली का बल्ला, इंग्लैंड ने भारत को 41 रनों से हराया

Ind vs Eng, India vs England Women’s T20 Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा था।

India vs England Women 1st ODI : इंग्लैंड 136 पर ऑलआउट, भारत ने 66 रन से पहला वनडे जीता

IND W vs ENG W 1st ODI : एकता बिष्ट की शानदार गेंदबाजी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

Jemimah Rodrigues, ind vs nz, smriti mandhana century, smriti mandhana in nz

ICC Women’s T20I Rankings: जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना दूसरे और छठे स्थान पर, राधा को भी मिला बड़ा फायदा

ICC Women’s T20I Rankings: भारत को तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 3-0 से हराया। रौद्रिगेज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 132 रन बनाये जबकि मंधाना ने 180 रन जोड़े और उसे चार पायदान का फायदा मिला।

INDW vs NZW, 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हारा भारत, मंधाना ने बनाए ताबड़तोड़ 86 रन

INDW vs NZW, 3rd T20: आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए चार रनों की जरूरत थी, स्ट्राइक पर अनुभवी मिताली राज मौजूद थी। मिताली के पास मैच जिताने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी और सिर्फ सिंगल ही ले पाईं।

smriti mandhana, cricket, chahal tv, chahal tv and smriti mandhana,

स्मृति मंधाना की धमाकेदार बल्लेबाजी के पीछे है युजवेंद्र चहल का हाथ, देखिए मजेदार VIDEO

IND VS NZ: मंधाना टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर भी बनीं, लेकिन न्यूजीलैंड ने 23 रनों से इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

स्मृति मंधाना को मिला शानदार बल्लेबाजी का इनाम, वनडे क्रिकेट में बनीं वर्ल्ड की नंबर 1 बल्लेबाज

एलिस पेरी 70 रेटिंग और 681 प्वॉइंट के साथ मौजूदा रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। वहीं भारतीय कप्तान मिताली राज एक स्थान नीचे खिसक गई हैं, चौथे नंबर पर काफी समय तक रहने वाली मिताली को इस रैंकिंग में एक स्थान का घाटा हुआ है।

INDW vs NZW: स्‍मृति मंधाना ने खोला राज, कैसे पहले ही वनडे में जड़ पाईं शतक

22 साल की मंधाना ने 105 और 18 वर्षीय रौद्रिगेज ने नाबाद 81 रन बनाये इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 192 रन पर आउट कर दिया था।

Jemimah Rodrigues, ind vs nz, smriti mandhana century, smriti mandhana in nz

IND VS NZ: विराट सेना के बाद मिताली एंड टीम ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, मंधाना ने जड़ा तूफानी शतक

IND VS NZ: मंधाना ने अपनी इस पारी में 104 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शतक जड़ा जबकि रोड्रिगेज ने 9 चौके अपनी पारी के दौरान जड़ा।

smriti mandhana, cricket, chahal tv, chahal tv and smriti mandhana,

भारत की स्मृति मंधाना बनीं ICC ‘वुमन क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ और ‘वुमन वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर’

मंधाना ने इस उपलब्धि पर कहा, ‘जब इस तरह से पुरस्कारों से आपके प्रदर्शन को मान दिया जाता है तो इससे कड़ी मेहनत करने और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है।’ आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्ड्सन ने भी मंधाना को बधाई दी।

हरमनप्रीत कौर और स्‍मृति मंधाना ने बोर्ड को लिखी चिट्ठी, कहा- रमेश पोवार को बने रहने दिया जाए कोच

हरमनप्रीत और स्मृति ने पोवार का कार्यकाल बढ़ाने का समर्थन किया है लेकिन पता चला है कि एकता बिष्ट और मानसी जोशी के अलावा एकदिवसीय कप्तान मिताली उन्हें दोबारा यह पद सौंपने के खिलाफ हैं। हरमनप्रीत ने कहा कि मिताली को बाहर करना टीम प्रबंधन का फैसला था।

वेदा कृष्णमूर्ति की वजह से 83 रनों की पारी खेलने में कामयाब रही मंधाना, मैच के बाद खोला राज

हरमनप्रीत ने शनिवार को मैच के बाद कहा, ‘‘जब आपके पास अच्छी टीम होती है तो आपको अच्छा प्रदर्शन करना होता है।’’ पाकिस्तान के खिलाफ खराब क्षेत्ररक्षण के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला टीम का क्षेत्ररक्षण शानदार रहा। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘मैं लड़कियों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं।