Smriti Irani

सरकार ने ‘ग्लोबल हंगर इंडेक्स’ को जमीनी हकीकत से दूर बताया, कहा- भुखमरी से जूझ रहे देशों की पहचान का तरीका गड़बड़

मोदी सरकार में भारत की ग्लोबल हंगर इंडेक्स में रैंकिंग लगातार गिरी है, 2014 की 55वीं रैंक के मुकाबले 2019 में देश की रैंक 102 पहुंच गई।

JNU Violence: लेफ्ट छात्र संगठन का नाम आने के बाद मोदी सरकार के मंत्रियों ने साधा निशाना, प्रकाश जावडे़कर बोले- 5 दिन से चल रहे झूठ का पर्दाफाश हुआ

JNU Violence: स्मृति ईरानी का कहना है कि वामदलों के छात्रों ने हाथापाई की और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है जो हमारे देश के टैक्सपेयर्स के टैक्स से बनती है।

ममता बनर्जी के ‘जनमत संग्रह’ पर भड़की BJP, कहा- दीदी बना रही खुद को हंसी का पात्र, स्मृति ईरानी ने यूं साधा निशाना

बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार को चेतावनी दी थी कि वह सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराए और यदि वह ‘बहुमत’ हासिल करने में विफल रहती है तो उसे सत्ता छोड़नी होगी।

कांग्रेसी नेत्री ने पद्म भूषण MP हुकुमदेव नारायण यादव को बता दिया ‘रेप गुरु’, स्‍मृति ईरानी ने दिया यह जवाब

उनके ट्वीट पर स्‍मृत‍ि ईरानी ने जवाब द‍िया- जिस सज्जन को आप इस चित्र में बदनाम कर रही हैं उनका नाम हुकुमदेव नारायण यादव है । पद्म भूषण से सम्मानित हुकुमदेव जी 1960 से लगातार देश सेवा में समर्पित हैं।

बांह चढ़ाकर स्मृति ईरानी को मारने के पोज में आए थे 2 कांग्रेसी सांसद, सरकार ने कहा- माफी मांगो

शुक्रवार को लोकसभा में उन्नाव मामले पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के कुछ सदस्यों के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तीखी नोकझोंक हो गई थी। कांग्रेस के दो सदस्य स्मृति ईरानी की ओर कथित रूप से हमला करने के अंदाज में बढ़े थे।

लोकसभा में कांग्रेसी सांसदों से तीखी नोकझोंक, स्मृति ईरानी बोलीं- बांह चढ़ाकर मारने की पोज में मेरी तरफ आए थे

Smriti Irani in Parliament: स्मृति ईरानी ने कहा, ‘‘मैं भाजपा की कार्यकर्ता हूं कि मैं देखना चाहूंगी कि सदन में सोमवार को महिला के पक्ष में बोलने की विपक्ष मुझे और क्या सजा देने वाला है।’’

बिल गेट्स संग तस्वीर शेयर कर स्मृति ईरानी ने जताया पढ़ाई न पूरी कर पाने का मलाल, मजे लेने लगे यूजर्स

स्मृति ईरानी अपनी पढ़ाई को लेकर लोगों की आलोचना झेल चुकी हैं। हालिया लोकसभा चुनाव में भी लोगों ने उनकी पढ़ाई को लेकर सवाल उठाए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि स्मृति ईरानी ने इस तस्वीर के बहाने उसी बात को लेकर कटाक्ष किया है।

Bill Gates के साथ खड़े होकर स्मृति ईरानी ने क्रैक किया ऐसा जोक, एकता कपूर भी नहीं रोक पाईं हंसी किया रिएक्ट..

Smriti Irani, Ekta Kapoor: अकसर स्मृति के पोस्ट में जोक्स भी शामिल होते हैं। हाल ही में स्मृति माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेस्ट (Bill Gates) से मिलीं। ऐसे में उन्होंने बिल के साथ एक ऐसा पोस्ट शेयर कर दिया जिसमें..

स्मृति ईरानी से ‘परेशान’ हुए पति जुबिन, केंद्रीय मंत्री ने शेयर की फनी फोटो

स्मृति ईरानी अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज के जरिए भी अकसर अपने फॉलोअर्स को गुदगुदाती रहती हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने ऐसा ही कुछ किया है। लेकिन इस बार उनके ह्यूमर के ‘शिकार’ बने हैं उनके पति जुबिन ईरानी।

स्मृति ईरानी बोलीं- मैंने अपनी जिंदगी से सीखा, महिलाएं पसंद पर अडिग रहे तो चुकानी पड़ती है कीमत

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि उनका मानना है कि जब कोई महिला वह करने का फैसला करती है जो वह करना चाहती है, तो आगे का सफर तुलनात्मक रूप से आसान हो जाता है।

‘अमेठी में लोगों को मिट्टी से अनाज चुनते हुए देखा है’, कांग्रेस के गढ़ में जीत की स्मृति ईरानी ने बताई यह वजह

अपनी जीत का श्रेय 2014 के चुनाव में मिले तीन लाख से ज्यादा वोटों को देते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘2014 में मुझे मिले वोट इसका संकेत थे कि लोगों को मदद की जरुरत है। मैं उन्हें अकेला नहीं छोड़ना चाहती थी।

राजस्थानी मॉडल के संघर्ष को Smriti Irani ने किया सलाम, वायरल हुआ Instagram पर शेयर इमोशनल वीडियो

Faishon Show में गईं Smriti Irani ने मॉडल को किया सलामः वीडियो क्लिप में कहा कि निशा स्कूल के दिनों में 6 किलोमीटर का सफर तय करती थीं। हालांकि जब निशा के कम उम्र में शादी करने से इनकार के बाद उनके पिता ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया।

VIDEO: सुषमा स्वराज को याद कर रोने लगीं महिला बीजेपी सांसद, स्मृति भी बोलीं- दीदी, आपने वादा नहीं निभाया

Sushma Swaraj News: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि अपना जीवन महिला उत्थान के लिए समर्पित करना ही सुषमा को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

स्मृति ईरानी फिर निकलीं राहुल गांधी से आगे, स्पीकर ने लोकसभा में दी फ्रंट रो की सीट, जानें- किस-किस का बदला स्थान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल के सदस्य और पहली बार लोकसभा में निर्वाचित अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी को निचले सदन में अगली कतार में बैठने का स्थान मिला।

निर्भया फंड का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे राज्य, तीन साल में मात्र 20% रकम ही खर्च; यूपी-महाराष्ट्र का हाल और बुरा

बता दें कि 2012 में नई दिल्ली में एक चलती बस में एक पैरामेडिकल छात्रा के साथ हुई गैंगरेप के बाद यूपीए-2 के शासन में निर्भया फंड की स्थापना की गई थी। इस फंड की शुरुआत 1000 करोड़ रुपए के साथ की गई थी।

VIDEO: मंच पर चढ़ केंद्रीय मंत्री के पैरों में गिर गई महिला, स्मृति ईरानी बोलीं- आपकी समस्या दूर करूंगी

स्मृति ईरानी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची थीं। यहां मंच पर एक महिला उनके पैरों में गिर गई। केंद्रीय मंत्री ने महिला को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का वादा किया।

VIDEO: अमेठी में स्मृति ईरानी ने अपने काफिले के एम्बुलेंस से बीमार महिला को ले जाकर कराया अस्पताल में भर्ती

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ शनिवार को बरौलिया गांव पहुचे गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि सुरेंद्र सिंह की हत्या बहुत ही दुखद घटना है, वह पार्टी के जूझारू कार्यकर्ता थे और भाजपा परिवार उनके परिजनो के साथ खड़ा है।

शपथ के लिए पुकारा गया स्मृति ईरानी का नाम, देर तक मेज थपथपाते रहे मोदी-शाह और बाकी सांसद

केंद्रीय कपड़ा मंत्री ईरानी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी को 55 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया। लंबे समय से गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाली इस सीट पर भाजपा नेता की जीत अत्यंत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

ये पढ़ा क्या?
X