smith

आईपीएल 2021 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- बना सकते हैं यह बहाना

स्मिथ ने आईपीएल में 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं। 101 रन उनका उच्चतम स्कोर है। स्मिथ ने एक शतक लगाने के अलावा 11 अर्धशतक लगाए हैं। 129.25 उनका स्ट्राइक रेट है।

India Vs Australia: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का खास रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग और संगाकारा को भी छोड़ा पीछे

स्मिथ ने दूसरी पारी में 55 रन बनाए। 74 गेंद की पारी में उन्होंने 7 चौके लगाए। स्मिथ ने 7500 रन पूरे करने के लिए 139 पारियां खेली हैं। वहीं, सचिन और सहवाग ने 144 पारियों में 7500 रन पूरे किए थे।

VIDEO: स्टीव स्मिथ भूले खेल भावना, ऋषभ पंत संग की गंदी हरकत; कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की टिम पेन ‘अवॉर्ड’ देने की मांग

सोशल मीडिया पर स्मिथ की आलोचना हुई। कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस वीडियो को रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘टिम पेन स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड इस खिलाड़ी को देना चाहिए।’’

रविंद्र जडेजा ने सनसनीखेज तरीके से स्टीव स्मिथ को किया रनआउट, बोले- यह मेरा सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन; देखें VIDEO

स्मिथ 131 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और 11वें नंबर के बल्लेबाज जोश हेजलवुड के साथ ज्यादा से ज्यादा गेंद को खेलने के मूड में थे, लेकिन जडेजा के स्टंप पर सीधे थ्रो से उनकी पारी का अंत हुआ। जडेजा ने डीप स्क्वायर लेग से भागते हुए गेंद ली और इसे सीधे स्टंप की ओर फेंक दिया।

VIDEO: अश्विन के जाल में फिर फंसे स्टीव स्मिथ, नंबर-1 बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये 100वां टेस्ट मैच है। चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी।

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर; स्टीव स्मिथ को लगी चोट, प्रैक्टिस सेशन से बीच में लौटे

स्मिथ ने कथित तौर पर बाएं हाथ को हिलाते हुए मैदान छोड़ दिया और कुछ असुविधा में दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि टीम के प्रवक्ता ने कहा है कि स्मिथ ने मंगलवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी पीठ को चोटिल कर लिया है।

‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया’, वर्ल्ड नंबर-1 बैट्समैन ने इंडियन कैप्टन को बताया जुनूनी

मौजूदा समय के दो धुरंधर विराट और स्मिथ के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

‘भावनाओं में बहकर हो गया था’, स्टीव स्मिथ को अजीबोगरीब रिएक्शन देने पर 3 साल बाद बोले इशांत शर्मा

इशांत शर्मा इस तरह का रिएक्शन सितंबर 2015 में दिनेश चंडीमल के सामने भी दे चुके थे। उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया था। वे उसके अगले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ग्रीम स्मिथ के बयान से पल्ला झाड़ा, की थी सौरव गांगुली को ICC का ‘दादा’ बनाने की वकालत

आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर भी भारत के ही हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वे मई में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद फिर से चुनाव में नहीं उतरना चाहते हैं।

डेविड गॉवर के बाद ग्रीम स्मिथ ने की सौरव गांगुली को ICC चेयरमैन बनाने की वकालत, हो सकते हैं पद संभालने वाले पहले क्रिकेटर

ग्रीम स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर डेविड गावर ने भी सौरव गांगुली को चेयरमैन बनाने की मांग की थी। उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था कि गांगुली के पास आईसीसी चीफ बनने के लिए जरूरी सारी योग्यताएं हैं।

VIDEO: ‘हमारे कारण विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी होती है आसान’, रोहित शर्मा से बोले डेविड वॉर्नर

रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी 2013 से पहले टीम इंडिया में मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर खेलते थे। महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे ओपनिंग करने के लिए कहा। वे मौजूदा समय में दुनिया के सबसे सफल ओपनर हैं।

ये पढ़ा क्या?
X