SKODA

Skoda Rapid TSI ऑटोमेटिक वैरिएंट हुआ लांच, देती है 16Km का माइलेज! मैनुअल वर्जन से है इतनी महंगी

Skoda Rapid TSI ऑटोमेटिक वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है और इसमें 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार कुल पांच वैरिएंट में पेश की गई है।

Skoda Enyaq iV: आ गई सबसे दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक SUV! सिंगल चार्ज में चलेगी 510Km, जानें क्या है इसमें खास

Skoda Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी को कंपनी ने पहली बार जेनेवा मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया था। कंपनी ने इस एसयूवी को अलग अलग ड्राइविंग रेंज और बैटरी पैक के साथ पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी महज 38 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

कन्फर्म: 1 सितंबर को पेश होगी Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 497Km! जानिए क्या होगा इसमें खास

Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक एसयूवी Volkswagen के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। यह फॉक्सवैगन ग्रूप द्वारा यूरोप में तैयारी की जाने वाली पहली ऐसी कार होगी जिसका प्रोडक्श जर्मनी के बाहर किया जा रहा है।

Skoda ने भारत में लांच की Rapid Rider Plus सिडान कार, मिलते हैं कई शानदार फीचर्स और कीमत है इतनी

Skoda ने अपनी नई Rapid Rider Plus में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है, इसके अलावां यह कार कुल चार रंगों के साथ बाजार में पेश किया है, जिसमें कैंडी व्हाइट, कॉर्बन स्टील, ब्रिलिएंट सिल्वर और टॉफी ब्राउन शामिल है।

Skoda Rapid Vs Maruti Ciaz: ये हैं भारत की सबसे सस्ती सेडान गाड़ियां, खरीदने से पहले जाने लें पूरी डिटेल!

2020 Skoda Rapid की कीमत 7.4 लाख रुपये से 11.7 लाख रुपये के बीच तय की गई है, वहीं Maruti Ciaz की शुरुआती कीमत 8.3 लाख रुपये है। जो 11 लाख तक जाती है।

Skoda Rapid का देखें कौन-सा वैरिएंट खरीदने पर आपको होगा फायदा, महज 7.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बनी सबसे सस्ती सेडान!

2020 Skoda Rapid में 1.0 लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है,जो 110hp की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के सा​थ कंपनी ने 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को शामिल किया है।

Skoda Superb का नया फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लांच, पहले से और भी पावरफुल हुई कार! मिलेंगे यह खास फीचर्स

2020 Skoda Superb केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। इस कार में कंपनी ने पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल 2.0-लीटर की क्षमता का नया TSI टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है।

Skoda Karoq: स्कोडा ने भारत में लॉन्च की शानदार एसयूवी, देखें कीमत, माइलेज और फीचर्स की पूरी डिटेल!

माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि Skoda karoq 16.95kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। बता दें, स्कोडा ने इस कार में कोई डीजल और पेट्रोल मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है।

Skoda ने धमाकेदार ऑफर के साथ लांच की BS6 Rapid सिडान! इस समय खरीदें कार और दिवाली में दें पैसा

BS6 Skoda Rapid में कंपनी ने न केवल इंजन अपडेट किया है, बल्कि इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं। जो कि इस कार को पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। इस कार के साथ कंपनी 6 साल की एक्सटेंडेड वारंटी पैक भी ऑफर कर रही है।

Skoda Rapid: भारत में कल लॉन्च होगी स्कोडा की यह शानदार कार, नए पेट्रोल इंजन के सा​थ मिलेंगे कई खास फीचर्स, कीमत हो सकती है 8.5 लाख!

कीमत की बात करें तो Skoda Rapid TSI की कीमत 8.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। यह कार भारत में लॉन्च होने के बाद Vento BS6, Hyundai Verna फेसलिफ्ट, Maruti Suzuki Ciaz और 2020 Honda City को टक्कर देगी।

Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप आया सामने! सिंगल चार्ज में चलेगी 497Km, महज 40 मिनट में होगी चार्ज

Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV की लंबाई 4.65 मीटर है। इसे तीन अलग अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसके प्रोटोटाइप मॉडल को ही पेश किया है, जल्द ही इसे बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

कोरोना का कोहराम: मारुति सुजुकी की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कार, ऑनलाइन पोर्टल की सुविधा के बावजूद लोग नहीं कर रहे बुकिंग!

इस पूरे वाक्य पर हाल ही में मारुति के अधिकारी की तरफ से बयान भी आया था कि इस लॉकडाउन के बाद यूज्ड वाहनों की सेल में बूम आ सकता है, हालांकि यह तो समय ही बताएगा कि ऐसा होगा या फिर वहां भी सेल्स के जीरो आकड़ें देखने को मिलेंगे।

Skoda Superb फेसलिफ्ट के लिए कंपनी ने शुरू की बुकिंग, देखें नई कार में मिलने वाले बदलावों में क्या होगा खास!

नई Skoda Superb कार में BS6 कंम्प्लाइंट 2.0-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो BS4 मॉडल की 1.8 TSI पेट्रोल इकाई की जगह लेता है। नया इंजन 190hp की पावर और 320Nm का टार्क पैदा करता है, जिसे 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है।

Lockdown Effect: देश के ऑटो सेक्टर पर कोरोना का कहर! ‘पिछले 30 साल में नहीं देखा ऐसा मंजर, पूरे महीने में नहीं बिकी 1 भी गाड़ी’

Lockdown Effect: बीते 24 अप्रैल से देश भर में सभी डीलरिशप पर ताले लगे हुए हैं, करोड़ो रुपये का स्टॉक डीलरशिप पर पड़ा हुआ है। SIAM के अनुसार हर रोज इंडस्ट्री को 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

Kia Seltos और Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही है Skoda की नई कार Vision IN! देखें कब होगी भारत में लॉन्च

Skoda Vision IN 8.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 195 किमी प्रति घंटे की होगी। बता दें, इस एसयूवी को फ्रंट-व्हील-ड्राइव (FWD) सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

कोरोना वायरस के कारण Honda City से लेकर Maruti S-Cross तक इन 5 गाड़ियों की लांचिंग में हुई देरी! पढ़ें पूरी जानकारी

होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है।

Mahindra Thar से लेकर Skoda Karoq तक भारत आ रही हैं ये 5 दमदार SUV! देखें कीमत, फीचर्स और लंचिंग की जानकारी

Skoda Karoq केवल 1.5-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। जो 250nm पीक टॉर्क के साथ 150hp की पावर प्रदान करेगी। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

Skoda Octavia RS 245 की डिलीवरी जल्द होगी शुरू, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ लेती है 100kmph की स्पीड! पढ़ें पूरी डिटेल

Octavia RS254 सिर्फ 6.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। जिसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

ये पढ़ा क्या?
X