Skin

क्या आप अपनी स्किन के अनुसार यूज कर रहे हैं सही फेश वॉश? जानें- आपकी स्किन पर कौन सा फेस वॉश करेगा सूट

Face Wash for Dry Skin, Oily Skin, Combination Skin in Hindi: फेस वॉश करना जरूरी होता है ताकि चेहरे पर मौजूद गंदगी साफ हो जाए। लेकिन इसके लिए आपको इस बात की जानकारी भी होनी चाहिए कि आपकी स्किन के लिए कौन सा फेस वॉश जरूरी होता है।

Skin Care: पपीता और अंडे का सफेद हिस्सा स्किन के लिए होता है बेहद फायदेमंद, जानिए कैसे इस्तेमाल करें इसका इस्तेमाल

Skin Care Tips, Face Mask for Men and Women in Hindi: स्किन के लिए पपीता और अंडे का सफेद हिस्सा बेहद फायदेमंद होता है। इनमें मौजूद पोषक तत्व त्वचा पर होने वाली समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं।

रिंकल्स की समस्या को दूर कर सकते हैं नारियल तेल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

Coconut Oil for Wrinkles: नारियल तेल स्किन को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है और स्किन के लचीलेपन को बेहतर करता है जिससे झुर्रियां और फाइन लाइन्स जैसी समस्या कम हो जाती है।

ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी होता है फायदेमंद, ऐसे करें इस्तेमाल

Turmeric for Glowing skin: हल्दी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटीसेप्टिक गुण आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं। स्किन को बैक्टीरिया और कीटाणुओं से भी बचाने में मदद करते हैं, साथ ही दाग-धब्बों को भी कम करते हैं।

मानसून में मुहासों की समस्या को दूर करने के लिए आसान टिप्स

Get rid of pimples this monsoon: बारिश में मुंहासों को कम करने के लिए आप कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करें। इन टिप्स की मदद से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और आपकी स्किन पुनर्जीवित हो जाएगी।

चश्मा पहनने के कारण हो रही हैं निशान, तो ये घरेलू उपचार आएंगें आपके काम

How to remove spectacle marks: चश्मे के निशान को हटाने के लिए आप कुछ घरेलू उपचारों की मदद ले सकते हैं। ये उपचार स्वस्थ रूप से इस निशान को हटाता है और स्किन को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है।

रेजर से त्वचा जल जानें पर आप ये उपाय कर सकते हैं ट्राय, होते हैं प्रभावी

Ways To Get Rid Of Razor Burns: कई बार रेजर से शेविंग करने के बाद त्वचा के उस हिस्से में जलन होने लगती है और वह हिस्सा लाल भी हो जाता है, जो कि बहुत ज्यादा तकलीफ भी देने लगता है।

कोहनी के कालेपन को करना चाहते हैं दूर, घर पर बनें इस पैक का करें इस्तेमाल और देखें कमाल

How to get rid of dark elbows: कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए आप घरेलू उपचार की मदद ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपने किचन में मौजूद चीजों से पैक बना सकते हैं और अपनी कोहनी के कालेपन को दूर कर सकते हैं।

शहद ही नहीं और भी कई चीजें हैं जो जीभ जलने पर होने वाली समस्या को करते हैं कम

Burning tongue remedy: लेकिन क्या आपको पता है घर पर भी आप इसका इलाज कर सकते हैं? घर पर मौजूद कई ऐसी चीजें होती हैं जिससे आप अपनी कई स्वास्थ्य समस्या को ठीक कर सकते हैं।

हेल्दी स्किन चाहते हैं तो वर्कआउट में भूलकर भी ना करें ये गलतियां

Ways to keep skin healthy: यदि आप अपनी स्किन को भी हेल्दी रखना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के दौरान आपको कई बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। यदि आप इन चीजों को फॉलो करेंगे तो आपकी स्किन बिल्कुल हेल्दी रहेगी।

जानिए क्या काम करती है वो सफेद क्रीम जो क्रिकेटर्स अपने चेहरे पर करते हैं यूज

White Cream for cricketers: जिस सफेद क्रीम का इस्तेमाल अक्सर क्रिकेटर्स करते हैं वह जिंक ऑक्साइड है। यह क्रीम उनकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करते हैं।

गर्मी में टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए टमाटर और नींबू का इस्तेमाल होता है प्रभावी

Lemon And Tomato Remove Sun Tan: घर पर मौजूद टमाटर और नींबू का इस्तेमाल टैनिंग की समस्या को कम करने में मदद करता है। इसका इस्तेमाल त्वचा को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है।

झुर्रियों और पिंपल्स से हैं परेशान, इस्तेमाल करें लाल चंदन

Red Sandalwood for wrinkles and pimples: लाल चंदन ना सिर्फ झुर्रियों और पिंपल्स की समस्या को कम करता है बल्कि त्वचा को और भी कई लाभ प्रदान करता है। लाल चंदन में मौजूद तत्व त्वचा को जरूरी पोषण प्रदान करते हैं।

एक्जिमा के मरीज इन फूड्स को जरूर करें डाइट में शामिल

Eczema-Friendly Diet: आपको इस बात की सही जानकारी होनी चाहिए की एक्जिमा होने पर क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। यह आपकी समस्या को बढ़ने से रोक सकता है।

मुंहासों की समस्या को दूर करता है पुदीने का इस्तेमाल, जानें कैसे

How to Get Rid of Acne: आप मुंहासों के लिए पुदीने का इस्तेमाल कर सकते हैं। पुदीने में मौजूद तत्व मुंहासों की समस्या को कम करते हैं और दाग-धब्बों को भी खत्म करने में मदद करते हैं।

पिंपल्स से पाना चाहते हैं छुटकारा, ये उपाय आ सकते हैं आपके काम

How to Prevent Pimples: पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए लोग स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय अपनी डाइट में कुछ बदलाव लाएं। इससे आपको स्किन में फर्क नजर आने लगेगा।

जीरे से बनीं चाय मुंहासों की समस्या को करती है कम, जानें और भी फायदे

Fennel Tea for Acne: जीरे की चाय पीने से मौजूद तत्व मुंहासों को कम करने में मदद करते हैं और उसके कारण होने वाले दाग-धब्बों को भी खत्म करते हैं।

पिंपल्स को कम करने में मदद कर सकता है नींबू का इस्तेमाल, जानें कैसे

Lemon Juice for Pimples: पिंपल्स की समस्या को कम करने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना बंद करें और नींबू का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। इससे आपको जल्द से जल्द परिणाम देखने को मिलेगा।

ये पढ़ा क्या?
X