Sitaram Yechury

आजादी के बाद सबसे ज्‍यादा बेरोजगारी, नौकरी पर चर्चा करें पीएम मोदी- सीपीआई महासचिव ने कहा

सीपीआई (एम) महासचिव ने ट्वीट कर लिखा कि “मोदी को नौकरी पर चर्चा करनी चाहिए और लाखों बेरोजगारों के मन की बात सुननी चाहिए।”

नागरिकता विवादः ‘इमरजेंसी से भी बदतर हैं देश के हालात, CAA पर गुमराह कर रही मोदी सरकार’, सीताराम येचुरी का वार

येचुरी ने कहा कि वे लोग मण्डी हाउस पर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने सभी नेताओं और प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद भी युवाओं का जोश कम नहीं हुआ और वे जंतर मंतर पर पहुँच कर प्रदर्शन करने लगे।

नीतीश कुमार की पार्टी का BJP पर हमला- ‘और कितनी मॉब लिंचिंग चाहिए, कब सुधरेंगे हाल?’ सीताराम येचुरी ने दिया साथ

वहीं, सीताराम येचुरी की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) ने भी इसमें जेडीयू का साथ दिया और ऐसी घटनाओं को बेहद खतरनाक करार दिया।

सीताराम येचुरी ने सुप्रीम कोर्ट से बयां की श्रीनगर दौरे की आपबीती, केंद्र को मिला नोटिस

यूसुफ तारिगामी से मिलने सीताराम येचुरी श्रीनगर पहुंचे थे। लेकिन, उनके हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए केंद्र को नोटिस भेज दिया है।

सीपीआईएम नेता येचुरी को श्रीनगर एयरपोर्ट से हिरासत में लेने के बाद दिल्ली वापस भेजा गया, पार्टी बोली- बीमार विधायक से मिलने जा रहे थे

येचुरी ने गुरुवार को गवर्नर सत्यपाल मलिक को पत्र लिखकर अपने दौरे की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के मात्र एक विधायक तरीगामी से मुलाकात के लिए उन्हें राज्य का दौरा करने दिया जाए।

Lok Sabha Election 2019: बाबा रामदेव बोले- चुनाव आयोग रद्द करे सीताराम येचुरी का नामांकन, एंकर ने कहा- जानकारी दुरुस्त कीजिए

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बाबा रामदेव ने कहा कि व्यक्ति के अंदर स्वभाविक रूप से हिंसा-अहिंसा, सत्य-असत्य, झूठ-सच, ईमानदारी, सदाचार-दुराचार है। ये प्रकृति का स्वभाव है।

Loksabha Election 2019: ‘कौन कहता है हिंदू हिंसक नहीं हो सकता?’ येचुरी ने रामायण और महाभारत का दिया उदाहरण

सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि ऐसा कहने के पीछे क्या तर्क मौजूद है कि एक धर्म विशेष के लोग हिंसा करते हैं और हिंदू धर्म के लोग नहीं।

Lok Sabha Election 2019: सीताराम येचुरी बोले- सिर्फ सत्ता बदलना नहीं बीजेपी से मुक्ति है चुनाव का मकसद

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सीताराम येचुरी ने, ‘5 सालों में समाज को तोड़ने और आम आदमी को आर्थिक बदहाली में धकेलने वाली मोदी सरकार की नीतियों से नाराज जनता ने सत्ता परिवर्तन का मूड बना लिया है।’

कंप्यूटरों की निगरानी का केसः सीताराम येचुरी ने पूछा- हर देशवासी को अपराधी क्यों मान रही मोदी सरकार?

माकपा पोलित ब्यूरो ने एक बयान जारी कर सरकार से इस आदेश को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की है।

कलश यात्रा में लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, टि्वटर पर जमकर मजे ले रहे लोग

कार्यक्रम के दौरान येचुरी ने तस्वीरें भी खिंचाई, जो बाद में सोशल मीडिया तक आईं। बाद में लोगों ने येचुरी के उसी अंदाज पर सवाल खड़े कर दिए। लोगों ने कैसी-कैसी प्रतिक्रियाएं दीं।

सीताराम येचुरी का आरोप- तृणमूल ने पंचायत चुनाव में बनाया आतंक का माहौल

सीताराम येचुरी ने संवाददाताओं से कहा, “पहले उन्होंने लोगों को नामांकन दाखिल नहीं करने दिया। फिर, नामांकन के बाद तृणमूल कांग्रेस ने नामांकन वापसी के लिए उम्मीदवारों को धमकाया।”

जब विपक्ष में थे तब जज के महाभियोग के समर्थन में अरुण जेटली ने दिए थे तर्क, सीताराम येचुरी ने शेयर किया वीडियो

कलकत्‍ता हाई कोर्ट के तत्‍कालीन जज जस्टिस सौमित्र सेन को पद से हटाने को लेकर राज्‍यसभा में बहस के दौरान तत्‍कालीन विपक्ष के नेता और मौजूदा वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने प्रस्‍ताव का समर्थन किया था। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने वर्ष 2011 का वही वीडियो शेयर किया है। उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने सीजेआई जस्टिस दीपक मिश्रा को पद से हटाने के लिए दिए गए नोटिस पर विचार करने से इनकार कर दिया है।

जिनका-जिनका एनपीए माफ किया, उनकी सूची जारी करें पीएम नरेंद्र मोदी: सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी ने कहा, “नरेंद्र मोदी असली मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रहे हैं बल्कि अन्य बातों में लगे हुए हैं। हमारी मांग है कि उन लाभार्थियों की सूची जाहिर करें जिनके बकाए कर्ज की कुल 2.40 लाख रुपए की राशि माफ कर दी गई है। हम प्रधानमंत्री से उन लोगों की सूची भी जारी करने की मांग करते हैं कि जो उनके साथ विदेश यात्रा पर गए।”

PNB घोटाला: सीताराम येचुरी ने शेयर की तस्‍वीर और पूछा- दावोस में नरेंद्र मोदी के साथ नीरव मोदी की तस्‍वीर कैसे?

Nirav Modi, PNB Fraud Scam Latest News: माकपा नेता से पहले कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी PNB घोटाले में प्रधानमंत्री को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं। सीताराम येचुरी ने पूछा कि एफआईआर दर्ज होने से पहले नीरव मोदी भारत से भागकर दावोस में प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचवाने आए थे?

सीपीएम मुख्यालय में खराब हुआ इंटरनेट, येचुरी ने मंत्री को लिखी चिट्ठी, साजिश का शक भी जताया

सीताराम येचुरी ने अपने पत्र में लिखा है कि 11 अगस्त से सीपीएम मुख्यालय का इंटरनेट नेटवर्क डाउन है और इस वजह से काम प्रभावित हो रहा है।

नतीजों का विश्लेषण करेंगे : माकपा

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लोगों के फैसले को पूरी विनम्रता से स्वीकार करती है और नतीजों का आत्मविश्लेषण किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल चुनाव: येचुरी ने कहा- तृणमूल के आतंक के आगे नहीं झुकेंगे हम

नारद स्टिंग ऑपरेशन के प्रसंग में येचुरी ने आरोप लगाया कि बिना पार्टी नेतृत्व के संरक्षण के यह सब नहीं हो सकता।

JNU row: लाल झंडा थामकर कन्हैया ने मांगी देशद्रोही के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान की रिहाई

जुलूस के दौरान चार लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर कन्हैया पर हमले का कथित प्रयास किया। संसद मार्ग थाने के पास कन्हैया कुमार जब मार्च को संबोधित कर रहे थे तो तीन लोगों ने उन्हें गालियां दीं। इन लोगों को पुलिस ने वहां से हटा दिया। बाद में एक व्यक्ति उस ट्रक पर चढ़ गया जहां से खड़े होकर कन्हैया जनता से अपनी बात कह रहे थे। सुरक्षा बलों पर कन्हैया की बात को लेकर इन लोगों ने जैसे ही कन्हैया पर चिल्लाना शुरू किया, जेएनयू के छात्रों ने मानव कड़ी बना ली और शोर मचाया। चौथा व्यक्ति इस कतार को तोड़ने में कामयाब रहा, लेकिन उसे भी पुलिस ने कुमार तक पहुंचने से पहले ही वहां से हटा दिया।