Shubman Gill

VIDEO: मुझे अपने शॉट पर कोई अफसोस नहीं, छक्के के चक्कर में आउट होने को लेकर बोले रोहित शर्मा

रोहित ने कहा, ‘मुझे उस शॉट को खेलने का कोई पछतावा नहीं है। मैं हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहता हूं। नाथन लियोन चतुर गेंदबाज है। उसने मुझे ऐसी गेंदबाजी की जिसमें मेरे लिए गेंद को कुछ ऊपर उठाना मुश्किल हो गया।’

रोहित शर्मा के आउट होने से मुश्किल में भारत, अब अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा से उम्मीदें

रोहित शर्मा 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नाथन लियोन की गेंद पर मिशेल स्टार्क ने उनका कैच लिया। रोहित ने अपनी पारी में 6 चौके लगाए। वे छक्का मारने के प्रयास में खराब शॉट खेलकर आउट हुए। टीम इंडिया को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा।

Ind vs Aus: भारत ने सीरीज में 19 खिलाड़ियों का किया इस्तेमाल, बनाया नया रिकॉर्ड; 25 साल बाद 5 से ज्यादा प्लेयर्स ने किया डेब्यू

इस सीरीज में भारत के लिए अब तक 19 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है। 1961-62 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। वहीं, विदेशी जमीन पहली बार भारत के लिए एक सीरीज में 19 खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है।

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल से स्लेजिंग की, युवा ओपनर ने दिया करारा जवाब

शुभमन गिल ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही मेजबान टीम को चेता दिया था कि अगर उसने भारतीय टीम से स्लेजिंग करने की कोशिश तो उसे इसका करारा जवाब मिलेगा। उन्होंने लाबुशेन को जवाब देकर इसकी झलक भी दे दी।

रेस्टोरेंट में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को देखकर हैरान हो गया फैन, टीम इंडिया का बिल चुकाने का किया दावा

टीम इंडिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 जनवरी से सिडनी में खेलना है। रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो गई है और उन्हें उप-कप्तान बनाया गया है।

‘मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करें रोहित शर्मा’, सुनील गावस्कर ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव का दिया सुझाव

भारत को एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। 33 साल के इस गेंदबाज को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था। टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है।

शुभमन गिल को अजिंक्य रहाणे से मिली अहम सीख, जानिए कैसे खेल पाए डेब्यू टेस्ट में शानदार पारी

शुभमन ने रविंद्र जडेजा की भी तारीफ की। शुभमन ने कहा, ‘उन्होंने शानदार पारी खेली। उस समय विकेट गिरता तो ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में वापसी कर लेती। उन दोनों की साझेदारी शानदार रही।’

रविंद्र जडेजा ने लपका शानदार कैच, शुभमन गिल से भिड़ने के बावजूद हाथ से नहीं छिटकने दी गेंद; देखें Video

रविंद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड का शानदार कैच लपका। इस कैच को पकड़ने के चक्कर में शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा भिड़ भी गए, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर ने खुद पर से अपना नियंत्रण नहीं खोया।

IND vs AUS 2nd Test Predicted Playing 11: दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में होंगे शुभमन गिल? बॉक्सिंग-डे पर डेब्यू संभव, BCCI के वीडियो से मिले संकेत

India vs Australia, IND vs AUS 2nd Test Playing 11, Dream11 Team Prediction, Squad, Players List: शुभमन गिल के अलावा रविंद्र जडेजा के भी प्लेइंग होने में शामिल किए जाने की खबरें आ रही हैं। रविंद्र जडेजा ने भी नेट्स में काफी समय बिताया।

मेलबर्न टेस्ट: ऋषभ पंत, शुभमन गिल और केएल राहुल की वापसी तय, साहा-पृथ्वी शॉ होंगे बाहर! ऑस्ट्रेलियाई युवा स्टार हुआ बाहर

पंत ने अभ्यास मैच में शतक लगाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे (2018) पर भी एक शतकीय पारी खेली थी। पंत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में अगर अच्छा रहा तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी मौका मिलना तय है।

टेस्ट सीरीज से पहले ‘गरजे’ शुभमन गिल, कहा- शांत रहने में विश्वास नहीं, ऑस्ट्रेलिया की स्लेजिंग का जवाब देने को तैयार

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की ओर से मैदान पर छींटाकशी करने को लेकर शुभमन गिल ने कहा कि उनकी टीम इससे डरने वाली नहीं है। एक समय था जब भारतीय खिलाड़ी बहुत आक्रामक नहीं होते थे, लेकिन अब हालात बदल गए हैं।

Australia A vs India: ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को धोया, जड़े 9 चौके और 6 छक्के; हनुमा विहारी की भी सेंचुरी

शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। गिल 78 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 83.33 का रहा।

जसप्रीत बुमराह ने छक्के से पूरी की पहली फर्स्ट क्लास फिफ्टी, ऋषभ पंत फिर फ्लॉप; 200 के अंदर सिमटा भारत

India vs Australia A 2nd Practice Match: एक समय भारतीय टीम के 150 रन के भीतर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन यार्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से कमाल दिखाया और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए।

वार्म-अप मैच में ही ठंडे पड़ गए पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने बचाई लाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के पहले दिन भारत की शुरुआत खराब रही। शुभमन गिल दूसरे ओवर की पहली और पृथ्वी शॉ तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। टीम ने 40 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कौन होगा शिखर धवन का पार्टनर, शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल में बेस्ट कौन?

शुभमन गिल ने अब तक 2 वनडे खेले हैं। इनमें उन्होंने 16 रन ही बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 9 रन है। मयंक अग्रवाल ने अब तक 11 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में मयंक ने 57.29 के औसत से 974 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 243 रन है। वहीं वनडे में 12 के औसत से कुल 36 रन बना पाए हैं।

‘शुभमन गिल को कप्तान बनाए KKR, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से करे बाहर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

kkr की टीम 14 मैच में 7 जीत और 7 हार के साथ पांचवें स्थान पर रही। शुभमन गिल, इयॉन मॉर्गन और नीतीश राणा ने 300 से ज्यादा रन बनाए। वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस ने 10 से ज्यादा विकेट लिए। इन पांच खिलाड़ियों के अलावा किसी के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी।

लॉकडाउन के दौरान कोच बन गए थे युवराज सिंह, IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले 4 खिलाड़ियों को घर पर दी थी ट्रेनिंग

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

अगस्त-सितंबर में मैदान पर उतर सकती है ‘विराट बिग्रेड’, जानिए बीसीसीआई का क्या है प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक पदाधिकारी के हवाले से कहा गया है कि बोर्ड मानसून के बाद खिलाड़ियों को एक साथ लाने पर विचार कर रहा है। ताकि उन्हें ट्रेनिंग में लौटने में मदद मिल सके और वे क्रिकेट एक्शन में लौटने के लिए तैयार हो पाएं।

Ind Vs Aus 4th Test Live
X