shubh muhurat

जानिये विश्वकर्मा पूजा का शुभ मुहूर्त, इन दिन बनने वाले खास योग और अन्य जानकारियां

आज देशभर में विश्वकर्मा पूजा का त्योहार मनाया जा रहा है। कुछ मान्यताओं के अनुसार इस दिन भगवान विश्वकर्मा (Bhagwan Vishwakarma) का जन्म हुआ था।

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Timings : शिल्प और वास्तु कला से जुड़े लोगों के लिए विशेष होता है विश्वकर्मा पूजा, जानिये पूजा विधि

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhuart, Timings: माना जाता है कि ऋषि विश्वकर्मा ने इंद्रनगरी, वरुणपुरी, यमपुरी, पांडवपुरी, शिवमंडलपुरी, कुबेरपुरी और सुदामापुरी बसाई थी।

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: विधि-विधान से करें भगवान विश्वकर्मा की पूजा, जानिये पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhuart, Mantra, Timings: विश्वकर्मा जी शिल्पकला और वास्तुकला में निपुण थे। इसलिए ही शिल्प और वास्तु के क्षेत्रों से जुड़े लोग विश्वकर्मा जी को अपने गुरु के रूप में पूजते हैं।

Vishwakarma Puja 2020 Date, Puja Timings: इस समय विश्वकर्मा जी की पूजा से लाभ मिलने की है मान्यता, जानें शुभ मुहर्त और महत्व

Vishwakarma Puja 2020 Date, Puja Timings: विश्वकर्मा पूजा 2020 में 16 सितंबर, बुधवार को मनाई जाएगी। हिन्दू पंचांग के मुताबिक आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को विश्वकर्मा पूजा का पर्व मनाया जाता है।

भौम प्रदोष व्रत के प्रभाव से मिलती है मंगल दोष से मुक्ति, जानिये शुभ मुहूर्त, कथा और आरती

कहते हैं कि भौम प्रदोष व्रत रखने से भगवान शिव के साथ-साथ हनुमान जी की भी कृपा प्राप्त होती है। मान्यता है कि भौम प्रदोष व्रत रखने से मंगल ग्रह के प्रकोप से मुक्ति मिलती है।

IPL 2020 LIVE
X