Shreyas Iyer

Ind vs Aus: रोहित और इशांत को फिट होने में लगेगा एक महीना, श्रेयस अय्यर बन सकते हैं ‘हिटमैन’ का विकल्प

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनका बचे हुए दो टेस्ट मुकाबलों में भी खेलना संदिग्ध है।

IPL: रोहित शर्मा 2 रन से डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके, 4 साल बाद Final में दोनों कप्तान ने जड़ी फिफ्टी

IPL 2020 Records: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह रोहित शर्मा का 200वां आईपीएल मैच था। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन भी पूरे कर लिए। रोहित मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए अब तक 4060 रन बना चुके हैं।

मुंबई को मिले 20 करोड़; दिल्ली के हिस्से आए 12.5 करोड़, यह राशि विराट कोहली की फीस से भी 4.5 करोड़ कम

IPL 2020 Prize Money: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में कॉस्ट कटिंग के चलते IPL 2020 की प्राइज मनी आधी करने का फैसला किया था। हालांकि, फाइनल के बाद उसने अपना यह फैसला वापस ले लिया।

IPL 2020 FINAL: रोहित शर्मा के पास 3 रिकॉर्ड बनाने का मौका, कीरोन पोलार्ड लगा सकते हैं छक्कों का ‘दोहरा शतक’

रोहित बतौर पांच बार आईपीएल जीत चुके हैं। चार बार मुंबई और एक बार डेक्कन चार्जर्स (2009) के लिए जीते हैं। रोहित दिल्ली के खिलाफ फाइनल में उतरते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। वे 200 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

IPL 2020 FINAL Preview: पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम, पहली बार चैंपियन बनने पर दिल्ली कैपिटल्स की नजर

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की नजरें पांचवें खिताब पर है। वहीं, दिल्ली पिछले बारह सत्रों में फिसड्डी साबित होने के बाद पहली बार इस मुकाम तक पहुंची है। ऐसा बहुत कम ही होता है कि सबसे प्रबल दावेदार दो टीमें ही खिताब के लिये आपस में टकराएं।

श्रेयस अय्यर IPL फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा कप्तान, 8वीं बार होगा टॉप-2 टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत

कभी फाइनल नहीं जीतने वाले कप्तानों में स्टीव स्मिथ, विलियमसन, कोहली, विटोरी, बेली, तेंदुलकर और कुंबले हैं। कम से कम एक बार फाइनल जीतने वाले कप्तानों में धोनी, रोहित शर्मा, वॉर्नर, गंभीर, गिलक्रिस्ट और वॉर्न हैं।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कप्तान श्रेयस अय्यर ने बायो-बबल को दिया दोष

दिल्ली ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। रोहित शर्मा की टीम ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

KKR vs DC: श्रेयस अय्यर ने किया कोलकाता की सोच को सलाम, कहा- हमारे गेंदबाजों को पीट दिया

अय्यर ने कहा, ‘कोलकाता नाइटराइडर्स ने हमें प्रत्येक विभाग में पछाड़ दिया। उनके खेलने के रवैये और सोच को सलाम। उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की, विशेषकर सुनील नरेन ने, हमारे गेंदबाजों को पीट दिया। वे शॉट चयन में काफी अच्छे थे।’

जीत के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स का मुश्किल हुआ सफर, ऋषभ पंत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी हुए चोटिल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर शॉट लगाया। इस शॉट को बाउंड्री पर पहुंचने से रोकने की कोशिश में श्रेयस अय्यर गिर गए।

दिल्ली कैपिटल्स को नहीं मिलेगा तीन मैचों तक ऋषभ पंत का साथ, स्टार क्रिकेटर की इंजरी को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया अपडेट

शुक्रवार (9 अक्टूबर) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपिंग करते समय वे चोटिल हो गए थे। डॉक्टर्स ने पंत को कम से कम 1 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

IPL 2020 DC vs SRH: श्रेयस अय्यर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा, इससे पहले विराट कोहली को भी स्लो ओवर रेट के लिए फाइन किया गया था।

क्‍वारंटीन में दिल्‍ली कैपिटल्स टीम ने जादू देख किया टाइम पास- श्रेयस अय्यर ने बताया

अय्यर कहते हैं, ‘कोरोनावायरस एक अभूतपूर्व घटना है। ऐसे में सभी को प्रोटोकॉल और नियमों का पालन करना होगा। यही वजह है कि हम खुद ही अपना मनोरंजन करते रहते हैं। हमारे पास एक गेमिंग रूम भी है।’

श्रेयस अय्यर ने खोला नंबर 4 पर सफल होने का राज, बताया- विराट, रोहित और धोनी किस तरह बने ‘मददगार’

अय्यर युवा कप्तान हैं। हालांकि, उनकी दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शिखर धवन, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन जैसे कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। ऐसे में क्या आपको रणनीति बनाने में कोई समस्या नहीं आती है?

IPL 2020: विराट कोहली हैं महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा से भी महंगे कैप्टन, जानिए आईपीएल के कप्तानों की सैलरी

कोहली के नेतृत्व में टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीम ने अब तक 110 मैच खेले हैं। इस दौरान 49 में जीत और 55 में हार का सामना करना पड़ा। उनकी जीत का प्रतिशत 50 से भी कम 47.16 है। वे तक अपनी टीम के चैंपियन नहीं बना सके हैं।

श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली को बताया शेर, कहा- 4 नंबर को लेकर सवाल पूछना ही गलत

अय्यर ने कहा, ‘जब आप भारत के लिए खेल रहे हों तो आपको किसी भी ऑर्डर के लिए लचीलापन रखना होता है। मतलब जो भी टीम की जरूरत हो। मुझे लगता है कि स्थिति के मुताबिक मैं किसी भी ऑर्डर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं।’

अगस्त-सितंबर में मैदान पर उतर सकती है ‘विराट बिग्रेड’, जानिए बीसीसीआई का क्या है प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक पदाधिकारी के हवाले से कहा गया है कि बोर्ड मानसून के बाद खिलाड़ियों को एक साथ लाने पर विचार कर रहा है। ताकि उन्हें ट्रेनिंग में लौटने में मदद मिल सके और वे क्रिकेट एक्शन में लौटने के लिए तैयार हो पाएं।

VIDEO: लॉकडाउन में श्रेयस अय्यर अंडे के साथ कर रहे प्रैक्टिस, मां ने पकड़ाए बदबूदार कपड़े

अय्यर ने भारत के लिए 18 वनडे में 49.86 की औसत से 748 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। टी20 की बात करें तो उन्होंने 22 मैच में 27.80 की औसत से 417 रन बनाए हैं। उनके नाम 2 अर्धशतक हैं।

हार्दिक पंड्या ने 9 साल पुरानी तस्वीर शेयर की, दिग्गज क्रिकेटरों ने कर दिया ट्रोल

हार्दिक लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं। उनकी गर्लफ्रेंड नताशा स्टेनकोविक ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें हार्दिक अपनी फैमिली के साथ दिखाई दे रहे थे। नताशा और क्रुणाल पांड्या की वाइफ पंखुड़ी शर्मा कुत्तों को रगड़-रगड़कर नहलाते दिख रही हैं।

ये पढ़ा क्या?
X