Shoaib Akhtar

अली जफर से भिड़ गए शोएब अख्तर, कहा- तू टाइम और जगह बता और फिर एक बॉल टच करके दिखा

Shoaib Akhtar challenged Ali Zafar for a battle on the cricket field: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। खासतौर पर टीम के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस खुश नहीं थे।

बेटा पैदा होने पर शोएब अख्तर ने मांगा आशीर्वाद, हरभजन सिंह ने ट्रोल कर कहा- स्पीड कम नहीं हुई भाई

भज्जी ने अख्तर के इस ट्वीट को रीट्वीट कर भज्जी ने शोएब के बेटे को तो आशीर्वाद देते हुए उनकी टांग खींचते हए लिखा ” बेटे पर भगवान का आशीर्वाद हमेशा बना रहे। बधाई हो शोएब स्पीड कम नहीं हुई भाई!”

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हारने के बाद शोएब अख्तर से बोले पाकिस्तानी बच्चे, टीम में रख लो हमें डर नहीं लगता

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान दुनिया की की नंबर एक टीम है लेकिन इस साल वह 9 में से केवल 1 मैच ही जीत पाया है। पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन देखकर पाकिस्तानी बच्चे खुशी नहीं है।

VIDEO: शोएब अख्तर ने जानबूझकर सौरव गांगुली की पसलियों में मारी थी गेंद, 10 साल बाद पाक के पूर्व पेसर ने माफी मांगी

सौरव गांगुली की तारीफ करने वालों की सूची में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी नाम शामिल है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर सौरव की नेतृत्व क्षमता की बड़ाई की।

शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा को वीरेंद्र सहवाग से बेहतर बताया, कहा- भारतीय ओपनर के पास अलग-अलग शॉट्स

Shoaib Akhtar on Rohit Sharma: अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल (YouTube channel) पर कहा, ‘रोहित शर्मा के पास वीरेंद्र सहवाग से अच्छी तकनीक है। सहवाग हमेशा आक्रामक नजर आते थे, लेकिन रोहित अलग हैं। उसके पास अच्छी टाइमिंग है।’

आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के बाद दर्द से बिलख रहे थे स्टीव स्मिथ, जोफ्रा ने फिर किया कुछ ऐसा कि फूट पड़े शोएब अख्तर

England vs Australia, 2nd Test: स्मिथ शनिवार को चौथे दिन 80 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर उनकी गर्दन के पीछे लग गयी। यह गेंद 92.4 मील प्रति घंटे (148.7 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से फेंकी गयी थी।

VIDEO: हूबहू शोएब अख्तर के अंदाज में बोलिंग करता है यह गेंदबाज! क्रिकेट छोड़ मजदूरी करने के लिए मजबूर

India vs Pakistan, Ind vs Pak Highlights: गेंदबाजों के लिए मश्हूर पाकिस्तान की गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों के सामने पस्त नजर आई। मोहम्मद आमिर को छोड़ टीम का कोई भी गेंदबाज भारतीय टीम के बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब नहीं हो सका।

VIDEO: युवराज सिंह के रिटायरमेंट पर बोले शोएब अख्तर- जल्दी से दो बच्चे पैदा कर लो

शोएब ने कहा है कि युवराज को जल्दी से दो बच्चे पैदा कर लेने चाहिए और उनके साथ खेलना चाहिए। शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए ये अपील की है। उन्होंने कहा ‘जल्दी से दो बच्चे पैदा कर लो… ये ज्यादा जरूरी है, क्योंकि पहले बॉलर्स को खिलाते थे… अब बच्चे खिलाओगे…’

अफरीदी के समर्थन में कूदे शोएब अख्तर, बोले- सीनियर खिलाड़ियों ने की थी मारने की कोशिश

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक अख्तर ने कहा कि मुझे लगता है कि अफरीदी ने सीनियर खिलाड़ियों के बुरे बर्ताव को लेकर अफरीदी ने अपनी किताब के बारे में कम लिखा है। उन्हें और लिखना चाहिए था।

17 साल पहले आज ही के दिन शोएब अख्तर ने फेंकी थी ऐसी गेंद, जिसे देख दुनिया रह गई थी हैरान

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज क्रेग मैकमिलन को 100.04 माइल्स प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी थी। किलोमीटर के हिसाब से ये गेंद 161 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से फेंकी गई थी

शोएब अख्तर ने ट्विटर पर शेयर किया फनी वीडियो, यूजर्स ने लिए मजे

अख्तर ने इस वीडियो को अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। अख्तर ने इसे शेयर करते हुए लिखा “व्हाट आ कैच।” इस वीडियो को अबतक एक लाख 32 हज़ार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

सरफराज के आपत्तिजनक कमेंट पर भड़के शोएब अख्तर, दे डाली यह सलाह

शोएब अख्तर ने कहा है कि ‘बतौर क्रिकेटर और पाकिस्तानी ये चीज बिल्कुल भी स्वीकार नहीं की जा सकती। हो सकता है कि गरमा-गरमी के दौरान ये बातें उन्होंने कह दी हों, लेकिन सरफराज को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।’

वीडियो: शोएब अख्‍तर की वो तूफानी गेंद जिसने उन्‍हें बनाया दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज

पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अपनी तेज गेंदबाजी की वजह से जानी जाती है। ग्लेन मैकग्रा, ब्रेट ली और जेसन गिलप्सी जैसे गेंदबाजों की भरपाई आज भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट नहीं कर सकी है। शोएब अख्तर के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड हासिल किया है।

टीम इंडिया की तारीफ करके पाकिस्तानियों के निशाने पर शोएब अख्तर, लोगों ने खूब सुनाई खरी-खोटी

अख्तर द्वारा टीम इंडिया और रोहित शर्मा की तारीफ करना पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स को रास नहीं आया और उन्होंने इस पूर्व तेज गेंदबाज को ट्विटर पर जमकर खरी-खोटी सुना दी। एक यूजर ने कहा कि अख्तर ये सारी बातें केवर भारतीयों को खुश करने के लिए कह रहे हैं।

बांहें फैलाकर क्यों मनाते थे विकेट लेने का जश्न, रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने किया खुलासा

अख्तर का नाम पाकिस्तान के अलावा दुनियाभर में तेज गेंदबाजी के लिए आज भी लिया जाता है। उनकी गेंद की रफ्तार बुलेट ट्रेन से कम नहीं होती थी। यही वजह है कि उनके नाम सबसे तेज गेंद फेंकने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

शाहिद अफरीदी के बाद शोएब अख्‍तर ने भी कश्‍मीर पर किया ट्वीट, बोले- मेरा दिल खून के आंसू रोता है

इससे पहले शाहिद अफरीदी ने भी कश्मीर को लेकर कुछ ऐसा लिख दिया था कि भारत के लोगों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुना डाली।

एक पैर से ही बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाता है पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज, शोएब अख्तर की तरह करना चाहता है बॉलिंग

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक लड़का रहता है। उसका नाम है सैयद शेर अली अफरीदी। 23 साल के इस खिलाड़ी का जैसा लंबा-चौड़ा नाम है, ठीक वैसा ही गेंदबाजी में कमाल का काम है। वह भी तब, जब उसके एक ही पैर है। सैयद फिलहाल पाकिस्तान की दिव्यांग क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। भविष्य में वह पाकिस्तान के विश्वविख्यात पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर की तरह बॉलिंग करना चाहते हैं। वह रावलपिंडी एक्सप्रेस को अपना आदर्श मानते हैं।

शोयब अख्तर बोले- राजनीति के कारण मौजूदा पीढ़ी है भारत पाकिस्तान प्रतिद्वंदिता से वंचित

शोएब अख्तर ने कहा, ‘‘यह बेहद दुखद है कि सीमा के दोनों तरफ के क्रिकेटरों को भारत-पाक प्रतिद्वंदिता का अनुभव करने के काफी मौके नहीं मिल रहे। एशेज के साथ यह खेल की सबसे बड़ी श्रृंखला है।’’

जस्‍ट नाउ
X