Shivsena

शिवेसना पर भड़की कांग्रेस, कहा- सावरकर ने बौद्ध को ‘देशद्रोही’ कहा, ऐसे लोग भारत रत्न के हकदार जिन्होंने अंग्रेजों से दया नहीं मांगी

कांग्रेस का यह बयान राउत की उस टिप्पणी के कुछ घंटों बाद आया है जिसमें ­उन्होंने कहा था कि जो लोग सावरकर को भारत रत्न दिये जाने का विरोध कर रहे हैं।

महाराष्ट्र: 5 दिन पहले बनाए गए थे मंत्री, उद्धव सरकार से शिवसेना नेता ने दे दिया इस्तीफा, विपक्षी लेने लगे चुटकी

अब्दुल सत्तार की नाराजगी की एक दूसरी वजह सोशल मीडिया पर वायरल शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ का एक लेख है, जिसमें दावा किया गया था कि कि वह अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम के करीबी हैं।

गोडसे-सावरकर के बीच थे शारीरिक संबंध’ वाले बयान पर भड़के देवेंद्र फडणवीस, पूछा- शिवसेना कब तक सहेगी सावरकर का अपमान

किताब में आरोप लगाया गया है कि अंडमान सेलुलर जेल से रिहा होने के बाद सावरकर को ब्रिटिश सरकार ने पेंशन दी थी और उनके तथा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे के बीच शारीरिक संबंध थे।

VIDEO: ‘जितना लिखा है, उतना ही पढ़ें, ऐसा नहीं चलेगा’, शपथ लेने वाले मंत्री पर मंच पर ही भड़के गवर्नर, दोबारा लेनी पड़ी शपथ

Maharashtra Cabinet Expansion के दौरान राज्यपाल ने इससे पहले गायकवाड़ को बीच में ही रोक दिया और शपथ लेते समय लिखित सामग्री तक ही सीमित रहने के लिए कहा।

PoK की तर्ज पर कर्नाटक ने कर रखा है महाराष्ट्र पर कब्जा, उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर नया निशाना- मराठी मानुष पर अत्याचार नहीं करेंगे बर्दाश्त

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा से कर्नाटक का साथ दिया है। दूसरे देश से आने वाले हिंदुओं को अपनाने की बात तो केंद्र सरकार कर रही है लेकिन कर्नाटक अधिकृत महाराष्ट्र में जो मराठी महाराष्ट्र में आना चाहते हैं उनके लिए बीजेपी सरकार ने क्यों कुछ नहीं किया।

MLA बेटे के बाद CM पिता ने भी BJP पर साधा निशाना- दूसरे देश से आने वाले हिंदुओं को रखेंगे कहां?

ठाकरे ने यह भी आरोप लगाया, ‘‘उच्चतम न्यायालय में कानूनी लड़ाई के दौरान केन्द्र सरकार ने कर्नाटक का साथ दिया और महाराष्ट्र को नजरअंदाज कर दिया… यह पिछले पांच साल से चल रहा है और सभी को अंधेरे में रखा गया।’’

युवाओं के लिए रास्ता छोड़ने को तैयार नहीं हैं पुराने नेता, शिवसेना ने सामना में लेख के जरिये कांग्रेस, एनसीपी में मंत्री पद की चाहत रखने वाले नेताओं पर साधा परोक्ष निशाना

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले शिवसेना ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ और पुराने नेता युवा नेताओं के लिए मंत्री पद छोड़ने को राजी नहीं हैं। उसने कहा कि पुराने नेताओं को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि उनके बिना सरकार का काम नहीं चलेगा। मुखपत्र सामना के संपादकीय में दल ने किसी […]

Citizenship Amendment Bill 2019: मोदी सरकार को झटका देने की तैयारी में शिवसेना, राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल का नहीं करेगी समर्थन!

Citizenship Amendment Bill 2019: महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी रह चुकी शिवसेना ने लोकसभा में इस बिल को पास करने के लिए इसके पक्ष में वोट किया था लेकिन पार्टी केंद्र सरकार को झटका देने के मूड में नजर आ रही है।

महाराष्ट्र: सरकार बनने के हफ्ते भर में ही Shivsena में बगावत, 400 शिवसैनिक BJP में शामिल, विचारधारा की टकराहट या भितरघात?

ऐसा कहा जा रहा है कि ये सभी शिवसैनिक पार्टी चीफ (उद्धव) के NCP और INC के साथ गठबंधन में जाने के फैसले से खफा चल रहे थे।

उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, बोले- आपसे बहुत कुछ सीखा, कभी नहीं कहूंगा विरोधी नेता,समझें- इसके मायने

उद्धव ठाकरे के इस बयान के कई सियासी मायने हैं। वह उद्धव से अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत दोनों संबंधों को खराब नहीं करना चाहते हैं।

‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ देख रहे हैं संजय राउत, गोवा में BJP विरोधी मोर्चा बनाने वाले बयान पर भाजपा नेता का पलटवार

Shiv Sena, Sanjay Raut, Anti BJP Front: बीजेपी नेता ने कहा, “राउत, ”मुंगेरीलाल के हसीन सपने” की तरह दिन में ख्वाब देख रहे हैं।” उनकी पार्टी महाराष्ट्र की जनता से किए गए वादे पूरे करे, जहां उसने कांग्रेस और NCP की मदद से सरकार बनाई है।

“शिवसेना ने बाला साहेब की आत्मा को सोनिया गांधी के यहां गिरवी रख दी, राम नाम लेने के लिए भी नाक रगड़नी पड़ेगी”, गिरिराज सिंह बोले

कुछ दिनों पहले तक एनडीए में शामिल रही शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ा था। बीजेपी को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली थी।

उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में लगेंगी 70 हजार कुर्सियां, ममता बनर्जी-अरविंद केजरीवाल व सभी कांग्रेसी CM को न्योता, 400 किसानों को भी बुलावा

गुरुवार (28 नवंबर, 2019) को कार्यक्रम स्थल पर करीब 70 हजार कुर्सियां लगेंगी, जबकि प्रोग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC चीफ ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल व DMK अध्यक्ष एम के स्टालिन समेत Congress के सभी मुख्यमंत्रियों को न्यौता भेजा गया है।

BJP नेता ने पूछा- कांग्रेसी अब नमस्ते के बजाय जय भवानी, शिवाजी कहेंगे? एंकर बोले- JK में आप महबूबा से कैसे मिलते थे?

हुसैन ने यह पूछा- क्या वीर सावरकर के बारे में जो शिवसेना की जो राय है, वह राहुल गांधी की भी होगी। बालासाहब की राय से ये सहमत होंगे या फिर नहीं?”

महाराष्ट्रः ‘Congress-NCP में सहमति’, बोले पृथ्वीराज चव्हाण; सरकार गठन के लिए ये हो सकता है फॉर्म्युला

सूत्रों के मुताबिक, इस फॉर्म्युले के तहत सूबे में दो डिप्टी CM होंगे, जिनमें एक कांग्रेस का होगा, जबकि दूसरा एनसीपी से बनेगा। मुख्यमंत्री पद की बात करें, तो वह शिवसेना के पास जाएगा।

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना विधायकों को आधार कार्ड और PAN के साथ बुलाया, MLAs में सस्पेंस

एनसीपी और कांग्रेस के मौजूदा रुख को देखते हुए उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के विधायकों एवं वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। यह बैठक 22 नवंबर को होगी।

दो दिन बैठक कर शिवसेना, कांग्रेस-NCP में ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ तय, नेता बोले- जनता के लिए बनाएंगे सरकार

शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने इस बारे में बताया, “बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा हुई, क्योंकि ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।”

‘अब हारना और डरना मना है…’, शिव सेना प्रवक्ता का नया ट्वीट, बोले- मीडिया में फैलाई जा रही अफवाह

राउत ने एंजियोप्लास्टी कराने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें डराने या धमकाने की कोशिश न करें और शिवसेना को अपना राजनीतिक रास्ता चुनने दें।

ये पढ़ा क्‍या!
X