ताज़ा खबर
 

Shivraj Singh Chauhan

Madhya Pradesh: दूल्हे ने दुल्हन नहीं पीएम मोदी के नाम की लगाई मेहंदी, बारात में पहुंचे शिवराज, ये है वजह

मध्य प्रदेश में दूल्हे ने पीएम मोदी के नाम की मेहंदी लगाई है। इसके साथ ही प्रदेश के पूर्व मुखिया ने दूल्हे को आशीर्वाद भी दिया।

शिवराज चौहान का दावा- हार के बावजूद हीरो मानती है जनता, कहती है कि मामा गलती हो गई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद जनता उन्हें हीरो मानती है। जनता कहती है कि गलती हो गई। गलती को सुधार लिया जाएगा।

Elections 2019, Loksabha Elections, Shivraj Singh Chauhan, BJP, Former CM, Madhya Pradesh, Union Minister, External Affairs Minister, Sushma Swaraj, Vidisha, Loksabha Seat, MP, Madhya Pradesh, State News, Elections News, National News, Hindi News

2019 चुनाव: सुषमा स्‍वराज की सीट से शिवराज को उतार सकती है बीजेपी!

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पूर्व में अपनी सीट से चुनाव लड़ने के लिए मना कर चुकी है। ऐसे में बीजेपी उनकी जगह पर किसी बड़े चेहरे को वहां से उतार सकती है।

गोपाल भार्गव चुने गए मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष, जानिए क्यों कहे जाते हैं ‘शादी बाबा’

छात्र राजनीति के दौर में कॉलेज निर्माण के लिए जेल में रहे गोपाल भार्गव 1980 में पहली बार गढ़ाकोटा नगर पालिका के अध्यक्ष चुने गए थे। इसके बाद 1984 में पहली बार रहली से विधायक बने।

MP : दो विधायकों से संपर्क नहीं हुआ तो दिग्विजय ने BJP पर लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप, शिवराज ने दिया जवाब

शिवराज ने कहा, ‘कांग्रेस सरकार अल्पमत की है लेकिन यह भी सही है कि संख्याबल में भाजपा से आगे है। इसीलिए हमने पहले दिन ही साफ कर दिया था कि सरकार भाजपा ही बनाएगी।’

मध्यप्रदेश: शिवराज ने छोड़ा सीएम आवास, लिखा- घर पहले से छोटा है, पर दिल हमेशा की तरह बड़ा है

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास खाली कर दिया है। गुरुवार को देर रात वो अपने नए घर में शिफ्ट हो गए।

छन्नी लगा कर आधी-अधूरी कर्ज माफ़ी की, लेकिन वो ये जान लें कि मैं सोया नहीं हूं: शिवराज

शिवराज ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस पर हमला किया है। शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस ने मेरे भाई बहनों के साथ घोर अन्याय किया है।

मध्य प्रदेश: कमलनाथ ने मानी शिवराज की अर्जी, दिया ये वाला बंगला

त्ता वापसी के बाद इस विधानसभा में नियुक्त विधायकों के बंगलों के आवंटन का दौर शुरू हो गया है।

Shivraj Singh Chauhan, BJP, Press Conference, Lucknow, UP, Rafale Deal, Congress, Kamal Nath, MP New CM, Oath-taking Ceremony, Attend, Bhopal, State News, Hindi News

पार्टी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने कहा था, पर कमलनाथ के शपथ ग्रहण में चले गए शिवराज

बीजेपी की योजना के मुताबिक, शिवराज को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कॉन्फ्रेंस करनी थी, पर शिवराज वहां नहीं पहुंचे। उनकी जगह पर केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लखनऊ में पत्रकारों को पार्टी की ओर से संबोधित किया।

shivraj singh chauhan

MP Election Result 2018: जाते-जाते एक ऐलान कर कांग्रेस को फंसा गए हैं श‍िवराज सिंह चौहान, 2019 के ल‍िए है खतरा

मध्य प्रदेश की नई सरकार को 2,200 करोड़ रुपये का पेमेंट 19 जनवरी के बाद करनी होगी। हालांकि, नई सरकार इस स्कीम को पुरानी सरकार का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ सकती है। लेकिन, आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र यह उसके लिए घातक साबित हो जाएगा।

बीजेपी ने विदेशी सड़क को मध्‍य प्रदेश का बताया, लोगों ने खूब उड़ाया मजाक

मध्य प्रदेश में हाइवे और एक्सप्रेस वे बनाने के दावों और वादों वाली एक पोस्ट मध्य प्रदेश भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा की गई थी। लेकिन ट्रोलर्स ने तस्वीर की इस खामी को भांप लिया।

शिवराज बोले- राहुल बाबा ये भी नहीं जानते कि प्याज जमीन के अंदर उगता है या ऊपर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, “राहुल बाबा को पता नहीं है कि प्याज जमीन के नीचे होता है या ऊपर और वह खुद को किसानों का हितैषी बताते हैं। उन्होंने मेरे बेटे का नाम पनामा पेपर्स के साथ जोड़ा और बाद में कहा कि मैं कन्फ्यूज हो गया।

Madhya Pradesh Election: मंदसौर भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया को युवक ने जड़ा थप्पड़, मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के मंदसौर में दो बार विधानसभा चुनाव जीत चुके मौजूदा भाजपा प्रत्याशी यशपाल सिंह सिसौदिया जनसंपर्क के दौरान नाराजगी का शिकार हो गए।

CM शिवराज सिंह चौहान के लिए वोट मांगने गई थीं पत्नी, जनता ने सुनाई खरी-खोटी, VIDEO VIRAL

सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश का एक वीडियो जमकर Viral हो रहा है। जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह अपने पति के लिए वोट मांगती दिख रही हैं लेकिन जनता के तेवर कुछ अलग ही नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि शिवराज एक बार फिर बुधनी से मैदान में हैं, जिसके चलते साधना पति शिवराज के लिए वोट मांगने गईं, लेकिन जनता ने उन्हें खरी खोटी सुना दी।

shivraj singh chauhan

शिवराज सिंह से दोगुनी अमीर हैं उनकी पत्नी, भाजपा में करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा

शिवराज सिंह चौहान के पास कोई निजी वाहन नहीं है, वहीं पत्नी साधना सिंह के नाम पर डेढ़ लाख की एक एंबेसडर है। शिवराज सिंह के खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है।

Sanjay Singh

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज के घर में बगावत, साले संजय सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

संजय सिंह की बगावत उस वक्त सामने आई है जब भाजपा ने मध्य प्रदेश में आगामी 28 नवंबर को होने वाले एक चरणीय विधानसभा चुनावों के लिए 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।

Indian muslims

पूरे मध्‍य प्रदेश में सिर्फ एक मुस्लिम विधायक, जानें क्‍यों मुसलमानों को कम टिकट देती हैं भाजपा-कांग्रेस

साल 1962 के बाद से राज्य में मुस्लिम जनप्रतिनिधियों की तादाद लगातार कम हुई है। साल 1962 में 7 मुस्लिम जनप्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में आए थे। छह दशक बाद, यानी कि साल 2013 में मध्य प्रदेश विधानसभा में सिर्फ एक ही जनप्रतिनिधि है।

Kailash Joshi

किस्‍सा: सोते ही रहते थे मध्‍य प्रदेश के पहले गैर कांग्रेसी सीएम कैलाश जोशी, नींद के चलते ही देना पड़ा था इस्‍तीफा

केंद्रीय नेतृत्व ने एक बड़े नेता को सीएम कैलाश जोशी से मिलने के लिए भेजा। जोशी उनसे मिलने के लिए अपने घर से निकले भी। लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन्होंने अपने ड्राइवर से वापस घर चलने के लिए कहा और फिर से सो गए।

X