ताज़ा खबर
 

shivpal singh yadav

क्या सपा में हो रही शिवपाल की वापसी? अखिलेश यादव बोले- हमारी पार्टी में सबका स्वागत है

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए वह अपने चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव को फिर साथ में ले सकते हैं।

चाचा शिवपाल की विधायकी खत्म कराने पर तुले अखिलेश यादव, सपा ने स्पीकर को दी अर्जी

पार्टी की ओर से इस अर्जी में कहा गया कि दल-बदल कानून (Anti-Defection Law) के तहत यूपी विधानसभा के सदस्य शिवपाल यादव को अयोग्य घोषित कर दिया जाए।

पहले शिवपाल यादव ने CM योगी को बताया ईमानदार, फिर बोले- लेकिन UP में बढ़ा भ्रष्टाचार

Lok Sabha Election 2019: प्रगति समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को ईमानदार कहा है। साथ ही उन्होंने डिंपल यादव के खिलाफ अपना प्रत्याशी नहीं उतारने पर भी बयान दिया है।

अब तो किंगमेकर बनूंगा, सपा में लौटने का सवाल नहीं- बोले शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) में उपेक्षा से नाराज होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सपा में वापसी की सम्भावनाओं से इनकार करते हुए दावा किया है कि उनकी पार्टी अगले लोकसभा चुनाव के बाद किंगमेकर साबित होगी।

शिवपाल यादव ने लॉन्‍च की नई पार्टी, EC में ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ नाम से कराया रजिस्‍टर्ड

मुलायम सिंह और उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव ने हाल ही में शिवपाल सिंह के साथ मंच साझा किया था। लेकिन इसी के बाद जनसभा में मुलायम सिंह अपने बेटे अखिलेश यादव के साथ भी दिखे थे।

अखिलेश के खिलाफ शिवपाल का मास्टर स्ट्रोक: मुलायम को घोषित किया सेकुलर मोर्चा का कैंडिडेट

सपा में किसी भी तरह की आपसी सुलह से इंकार करते हुए शिवपाल ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम​ सिंह यादव को मोर्चे की तरफ से मैनपुरी सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। उनका कहना है कि अगर मुलायम तैयार हों तो वह उन्हें नई पार्टी का अध्यक्ष भी बना देंगे।

यूपी की सभी सीटों पर लड़ेगा समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा, शिवपाल बोले- नेताजी का आशीर्वाद है

शिवपाल यादव ने भतीजे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के उपर खुद की अपेक्षा करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव उन्हें महासचिव बनाने का वादा पूरा नहीं कर सके।

यूपी: लोकसभा चुनाव से पहले मुलायम परिवार में सुलह! रामगोपाल यादव के साथ दिखे शिवपाल

समाजवादी कुनबे में उस वक्त तनाव पैदा हुआ था। जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री थे। तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के फैसलों का उनके बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विरोध किया था।

मुख्‍तार अंसारी ने भाई ने अखिलेश को बताया दुर्योधन, शिवपाल को बताया हनुमान जैसा भक्‍त

21 जून को समाजवादी पार्टी में मुख्‍तार की पार्टी कौमी एकता दल का विलय हुआ था, लेकिन पांच दिन बाद ही विलय खत्‍म कर दिया गया।

मुलायम बोले आमिर की पीड़ा समझे सरकार तो शिवपाल ने दे डाली UP में रहने की तरजीह

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ‘असहिष्णुता’ विवाद पर आमिर खान के समर्थन में आ गए हैं। मुलायम सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार को आमिर खान की भावनाओं और उनकी पीड़ा को समझना चाहिए

नेताजी’ के जीवन-संघर्ष को फिल्म में समेटना बड़ी चुनौती: शिवपाल

समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के भाई और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि उनके अग्रज के जीवन-संघर्ष की कहानी को तीन घंटे की फिल्म में समेट पाना बड़ी चुनौती होगी।