sharjeel imam

Delhi Riots केस में JNU स्टूडेंट शरजील इमाम अरेस्ट, UAPA के तहत हुआ ऐक्शन

इसी बीच, दिल्ली हाईकोर्ट ने एक आरोपी की उस याचिका पर पुलिस से जवाब तलब किया, जिसमें फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित एक मामले में जांच पूरी करने के लिए और समय दिए जाने को चुनौती दी गई है।

‘भारत में उलटी गंगा बह रही, न्यायपालिका ने आंखें मूंद ली है’, SC के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू का तंज

सफूरा जरगर जामिया मिल्लिया इस्लामिया की पीएचडी स्कॉलर हैं। सफूरा पर आरोप है कि दिल्ली दंगों में उनकी भूमिका है। जिसके चलते उन्हें बीती 10 अप्रैल को हिरासत में लिया गया है।

जामिया हिंसा मामलाः भड़काऊ भाषण और दंगे भड़काने के आरोप में शर्जील इमाम के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर

चार्जशीट के मुताबिक, शर्जील इमान ने 13 दिसंबर 2019 को भड़काऊ भाषण दिया था, इसके बाद ही जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हिंसा भड़क उठी थी।

JNU छात्र शरजील इमाम पूछताछ को ले जाया गया गुवाहाटी, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने पिछले साल Jamia Millia Islamia के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में CAA विरोधी प्रदर्शन में हुई हिंसा के एक केस में 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसमें इमाम का नाम एक ‘‘उकसाने’’ वाले के तौर पर है।

जेएनयू छात्र शरजील इमाम के हाथ काट कर हाईवे पर टांग दो: शिवसेना

लेख में लिखा गया है कि सीएए के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों के दौरान किसी ने भी देश विरोधी वक्तव्य नहीं दिया था, लेकिन शरजील के बयान से देश में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों की बदनामी हुई है।

कन्‍हैया कुमार से भी खतरनाक हैं शरजील इमाम के शब्‍द, उसे जेल में डाला जाएगा: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि शरजील की वीडियो देखी, उसका भाषण सुना, वह कन्हैया कुमार से भी खतरनाक बात बोल रहा है। आज दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है।

शरजील इमाम की तलाश में पांच राज्यों की पुलिस, शिवपाल यादव के नेता ने कहा- उसकी गर्दन काटने वाले को दूंगा एक करोड़ रुपए

वीडियो में अमित जानी कह रहे हैं, ‘एक नारा आज मैं इस देश को देता हूं। भारत हम शर्मिंदा हैं। शरजील इमाम जैसे लोग जिंदा है। जो भारत को काटने की बात करे, ऐसे व्यक्ति की गर्दन काट देनी चाहिए।’

IPL 2020 LIVE
X