Sharjah

एबी डिविलियर्स ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा; स्टेडियम के बाहर मारे दो छक्के, रुक गया ट्रैफिक; VIDEO

मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के दौरान डिविलियर्स ने कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीरो पर आउट होने के बाद वो रात भर सो नहीं पाए थे। आज टीम के लिए योगदान देकर बहुत खुश हूं।’’

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने KKR के गेंदबाजों को कूटा, 23 गेंद पर ठोका अर्धशतक; विराट कोहली के साथ बनाया नया रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में 23 या उससे कम गेंदों पर सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाने वालों की सूची में डिविलियर्स संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 6 बार ये कारनामा किया है। उनके साथ पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड हैं।

MI vs SRH: शारजाह में नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, मुंबई के नाम दर्ज हुआ इस मैदान पर अनचाहा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा की गेंद पर आईपीएल में कुल 34 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 गेंद खेले हैं। संदीप तीसरी बार उन्हें आउट करने में सफल रहे हैं।

IPL: विराट कोहली ने रचा इतिहास; दिल्ली-कोलकाता मैच में हुई छक्कों की बारिश, शारजाह के मैदान पर बना खास रिकॉर्ड

आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के ही नाम है। यह उपलब्धि उन्होंने 2016 में ही हासिल की थी। कोहली ने आईपीएल 2016 में 16 मैचों में 81.08 के औसत 973 रन बनाए थे।

राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हराया, अंकतालिका में टॉप पर पहुंचे रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स को 216 रन के स्कोर तक पहुंचाने में संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर ने अहम भूमिका निभाई। संजू ने 32 गेंद पर एक चौके और 9 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स ने की जीत के साथ शुरुआत, चेन्नई सुपरकिंग्स को दी 16 रन से मात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाई। उनका एक शॉट इतना तगड़ा था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई।

VIDEO: पाकिस्तानी दिग्गज ने राहुल द्रविड़ को बताया ‘दीवार-ए-चीन’, मुश्ताक अहमद की गेंद पर ‘बेईमानी’ से हुए थे आउट

राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट में 13288 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 52.3 का था। उन्होंने 36 शतक और 63 अर्धशतक लगाए थे। वनडे में 344 मैच में 10889 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 39.2 का था।

सचिन तेंदुलकर को शारजाह में लक्ष्मण पर आया था गुस्सा, पड़ी थी बड़े भाई से डांट; 22 साल बाद किया खुलासा

सचिन और लक्ष्मण ने पांचवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की थी। तेंदुलकर 131 गेंद पर 143 रन बनाकर आउट हुए। लक्ष्मण 34 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद थे। भारत 46 ओवर में 5 विकेट पर 250 रन ही बना सका। टीम इंडिया 26 रन से हार गई।

शारजाह में जीत, काबुल में जश्न

अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद ने नाबाद 118 रन की पारी खेलकर टी20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास का चौथा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया।

यह पढ़ा क्या?
X