Shardul Thakur

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है।

आनंद महिंद्रा ने दिखाया बड़ा दिल, गाबा फतह करने वाले टीम इंडिया के 6 युवाओं को गिफ्ट देंगे THAR-SUV कार

आनंद महिंदा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यह उनके (युवा खिलाड़ियों) उदय होने की सच्ची कहानी है। उन्होंने बेहतर करने के लिए मुश्किल हालात पर काबू पाया और युवा पीढ़ी के लिए एक सकारात्मक प्रेरणा दी है।’

एक बार लगा था कि मैच हमारे हाथ से फिसल गया- शार्दुल ठाकुर ने बयां की गाबा फतह की कहानी

शार्दुल ठाकुर ने बताया, ‘ब्रिसबेन में हम जीतने के माइंडसेट के हिसाब से ही खेलने उतरे थे। जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता गया तो यह पक्का होता गया कि हम मैच जीत जाएंगे। मेरा मानना है कि एक बार को छोड़ दें तो कभी भी हमें अपनी जीत पर से भरोसा उठा नहीं था।’

वाशिंगटन सुंदर ने तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में 50+ रन और 3 विकेट लेने वाले 5वें भारतीय बने

India vs Australia: भारत के 7वें और 8वें नंबर के बल्लेबाज ने टेस्ट की एक ही पारी में 38 साल बाद पचासे लगाये। वाशिंगटन सुंदर के अलावा शार्दुल ने 67 रन बनाए। इससे पहले 1982 में संदीप पाटिल (नाबाद 129 रन) और कपिल देव (65 रन) ने मैनचेस्टर में एक ही पारी में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए थे।

Ind vs Aus: शार्दुल ठाकुर ने खोला धमाकेदार पारी का राज, कोच रवि शास्त्री से मिले ‘गुरु मंत्र’ ने किया कमाल

वाशिंगटन सुंदर के साथ साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने कहा, ‘हमने साथ में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। एक बार टी20 मैच में और एक बार अभ्यास मैच में ही साथ खेले हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम स्कोर बोर्ड की तरफ नहीं देख रहे थे। वहां हमारी कोशिश समय बिताने की थी।’

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर का धमाल: वीरेंद्र सहवाग को आई ‘शोले’ की याद, विराट कोहली ने मराठी में किया हैट्स ऑफ

गाबा टेस्ट के तीसरे दिन एक समय भारत की स्थिति खराब थी। उसके 186 रन पर ही 6 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंचाया।

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर का धमाका, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी छोड़ा पीछे

बिस्बेन में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की मामले में शार्दुल और सुंदर ने कपिल देव और मनोज प्रभाकर को पीछे छोड़ दिया। दोनों ने 58 रन की साझेदारी की थी। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में चोटिल हनुमा विहारी का खेलना संदिग्ध, जडेजा की जगह ले सकते हैं शार्दुल

विहारी के विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी।

IND vs AUS T20: भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी लगा बड़ा झटका, यह ऑलराउंडर हुआ बाहर; एरॉन फिंच के खेलने पर भी संशय

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच अगर सीरीज से बाहर हो जाएंगे तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा। कप्तानी को लेकर टीम को माथापच्ची करनी होगी। उपकप्तान पैट कमिंस टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं। दूसरे उप-कप्तान एलेक्स कैरी पहले मैच में बाहर थे। ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल या स्टीव स्मिथ को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

भारत ने किए 4 बदलाव, शुभमन गिल और टी नटराजन को मिला मौका; जानिए प्लेइंग-11

पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए नवदीप सैनी अब तक सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने में नाकाम रहे हैं। मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन जुटाए हैं।

शार्दुल ठाकुर का सपना टीम को विश्वविजेता बनाने का, कहा- जुनून और कमियों को दूर करने पर रहेगा फोकस

T20 World Cup, Shardul Thakur: चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कहा कि इसलिए आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वह महत्वपूर्ण होगी और उसे आगे जारी रखना होगा।

IND vs NZ: ‘लेग साइड में भगवान की तरह खेल सकते हैं रास टेलर’ तीसरे ODI से पहले शार्दुल ठाकुर ने कीवी बल्लेबाज को सराहा

IND vs NZ: टेलर ने पहले मैच में नाबाद 109 तो दूसरे वनडे में 73 रनों की पारी खेली थी।5 मैचों की टी20 सीरीज क्लीन स्विप करने के बाद भारत को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

VIDEO: ‘सुपर ओवर मैच’ के हीरो शार्दूल ठाकुर ने खोला नकल बॉल का राज, कहा- अंगुली टेढ़ी करो और घी निकाल लो

IND vs NZ 4TH T20: शार्दूल ने आखिरी ओवर की 5वीं गेंद नकल बॉल डाली और डेरेल मिशेल को मिड-ऑफ पर शिवम दुबे के हाथों कैच करा दिया। मैच के बाद शार्दूल ने ‘चहल टीवी’ पर अपनी उस नकल बॉल का राज खोला।

IND vs WI: शार्दुल ठाकुर की आतिशी पारी देख कोहली ने ड्रेसिंग रूम में कुछ इस तरह मनाया जश्न, VIDEO हुआ वायरल

IND vs WI, ODI Series: जडेजा ने 31 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली तो वहीं शार्दुल ने मुश्किल वक्त में 6 गेंद में 17 रनों की पारी खेलकर 49वें ओवर में ही टीम इंडिया को जीत दिला दी।

IND vs WI: शिखर धवन के बाद भुवनेश्वर कुमार भी ODI सीरीज से बाहर, शार्दुल ठाकुर की हुई टीम में एंट्री

IND vs WI, ODI Series: भुवी टी20 श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। उन्होंने पहले दो मैचों में बिना कोई विकेट लिये 36-36 रन लुटाये जबकि तीसरे टी20 में चार ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए।

IPL में लगी चोट, अब बैसाखियों के सहारे भारतीय खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे शार्दुल ठाकुर

world cup 2019: आईपीएल के बाद शार्दुल की टखने की चोट उभर कर सामने आई। जिसके बाद उन्होंने एम एस धोनी और रोहित शर्मा से इसको लेकर बात की और सर्जरी कराने इंग्लैंड चले आए।

Ind vs WI: भारत को बड़ा झटका, डेब्यू टेस्ट में ही चोटिल हो मैदान से बाहर गए शार्दुल ठाकुर

Ind vs WI, India vs West Indies 2018: शार्दुल भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं। वह मोहम्मद शमी के स्थान पर टीम में आए हैं। शमी को आराम दिया गया है। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ इस डेब्यू मैच को शायद ही शार्दुल लंबे समय तक याद रखना चाहे। शार्दुल ने मैच के दौरान केवल दस गेंद ही फेंका था कि उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: राशिद खान को टक्‍कर देगा CSK का ये गेंदबाज? लगा चुका है 1 ओवर में 6 छक्‍के

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Match Prediction, Players List, Playing 11, आईपीएल फाइनल 2018: राशिद खान की तरह ही चेन्नई के पास भी एक ऐसा गेंदबाज है जो बल्लेबाजी में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर चुका है। दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ 5 गेंदों में 15 रनों की अहम पारी खेलने वाले शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी में भी अपना लोहा मनवा चुके हैं।

ये पढ़ा क्या?
X