Sharad Pawar

कोरेगांव भीमा मामले में ‘‘हिन्दुत्ववादियों’’ को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं पवार: फडणवीस

फडणवीस ने कहा, ‘‘हिंसा पर राकांपा प्रमुख शरद पवार की पहली प्रतिक्रिया यही थी कि इसके पीछे हिन्दुत्ववादियों का हाथ है। लेकिन पुलिस को उनके दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं मिला।’’

एनसीपी-शिवसेना में बढ़ी तल्खी, पवार ने पार्टी के मंत्रियों के साथ की बैठक

शरद पवार ने एल्गार परिषद मामले में आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की पूर्व फडणवीस सरकार ‘कुछ छुपाना’ चाहती थी इसलिए मामले की जांच केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है।

शरद पवार पर मेहरबान उद्धव ठाकरे, राजस्व एवं वित्त विभाग की आपत्तियों और महाधिवक्ता की सलाह को दरकिनार NCP चीफ के ट्रस्ट को दी जमीन

51.33 हेक्टेयर की जिस भूखंद का आवंटन वसंतदादा चीनी संस्थान को किया गया है वह जालना जिले के पठारवाला गांव में स्थित है। यह मूल रूप से राज्य के कृषि विभाग द्वारा बीज फार्म की स्थापना के लिए इसका अधिग्रहण किया गया था।

मुस्लिमों की वजह से महाराष्ट्र में आया सियासी बदलाव- NCP की बैठक में शरद पवार ने समझाया, ट्विटर पर लोग ले रहे मजे

पवार ने यह बयान मुंबई स्थित पार्टी कार्यालय में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए दिया।

CAA-NPR-NRC Protest: दिल्ली पुलिस ने मार्च कर रहे JNU छात्रों को जनपथ पर रोका

CAA-NPR-NRC Protest Latest News: गेटवे ऑफ इंडिया पर यात्रा की शुरुआत से पहले सिन्हा ने कहा, “हम फिर से गांधी की हत्या नहीं होने देंगे और न ही देश को विभाजित होने देंगे।

‘राष्ट्रपति पद के लिए शरद पवार के नाम पर विचार होना चाहिए’, शिवसेना नेता संजय राउत ने की मराठा छत्रप की वकालत

पवार ने हाल ही में महाराष्ट्र में अपनी पार्टी के साथ गठबंधन में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और शिवसेना को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

CAB पर शिवसेना, कांग्रेस के बीच मतभेद दूर करने में शरद पवार ने की मध्यस्थता, इस तरह कराई दोनों दलों में सुलह

महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार में होने के बावजूद शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया। खबर है कि राहुल गांधी, शिवसेना के इस कदम से खासे नाराज भी हुए हैं।

Sharad Pawar Birthday: 79वें जन्मदिन पर PM मोदी- CM उद्धव समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई, सुप्रिया सुले ने यूं कहा हैप्पी बर्थडे

Sharad Pawar Birthday: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शरद पवार को उनके 79वें जन्मदिन पर बधाई दी। ठाकरे ने पवार को महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) का ‘‘मार्गदर्शक’’ बताया।

महाराष्ट्र: भतीजे को जिम्मेदारी सौंपने के मूड में नहीं शरद पवार! अजीत पवार का दावा- मुझे डिप्टी सीएम देखना चाहते हैं कार्यकर्ता

रविवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी नेता अजित पवार की महाराष्ट्र के सोलापुर में एक शादी समारोह में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की सीटें आसपास लगी थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच काफी देर बातचीत हुई।

देवेंद्र फडणवीस बोले- पीएम मोदी से मीटिंग का हवाला दे गठबंधन करने पहुंचे थे अजित पवार? NCP विधायकों से भी कराई गई थी बात

पूर्व सीएम ने बताया कि “हमने चुनाव के बाद किसी विधायक को तोड़ने या खरीद-फरोख्त करने का प्रयास नहीं किया। अजित पवार ही गठबंधन करने के लिए हमारे पास आए थे।

इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप में “कॉपी बॉय” थे शिवसेना नेता संजय राउत, राज ठाकरे ने दी नई नौकरी फिर ऐसे बदलती गई किस्मत

संजय राउत ने अपना करियर इंडियन एक्सप्रेस के मराठी अखबार के साथ वितरित की जाने वाली पत्रिका ‘लोकप्रभा’ में बौतर एक ‘कॉपी बॉय’ के रूप में शुरू किया।

शरद पवार ने द‍िया एक और इंटरव्‍यू, बताया क्‍यों बागी हुए थे अज‍ित पवार और कांंग्रेस नेता से हुई थी गरमागरमी

इंटरव्यू के दौरान शरद पवार ने बताया कि अजित पवार क्यों बागी हुए और किन वजहों से उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया था?

जब संसद पहुंचे शरद पवार को ‘जीत’ की बधाई देने लगे सांसद! बीजेपी सदस्यों ने बनाई दूरी

पवार ने सोमवार को यह दावा करके सभी को चौंका दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ‘‘साथ मिलकर’’ काम करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया।

PM नरेंद्र मोदी ने दिया था ऑफर- बेटी सुप्रिया सुले को बनाएंगे मंत्री, पर हमने की नः NCP चीफ शरद पवार

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार बनने के बाद पवार पहली बार मीडिया में खुलकर सामने आए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सोनिया और उद्धव भी राजी नहीं थे, जिन्हें उन्होंने किसी तरह मनाया। बता दें कि 20 नवंबर को संसद में मोदी और पवार मिले थे, जिसके 11 दिन बाद पवार ने ये बड़े खुलासे किए हैं।

महाराष्ट्र: शरद पवार ने बागी विधायकों के होश कैसे लगाए ठिकाने? जानें भतीजे अजित पर एनसीपी प्रमुख के भारी पड़ने की पूरी कहानी

सतारा में बारिश में भीगते हुए चुनाव प्रचार करते 79 साल के शरद पवार की तस्वीर इस विधानसभा चुनाव की निर्णायक छवि बनकर उभरी है। एनसीपी भले ही सीटों की दौड़ में तीसरे नंबर पर रही हो, लेकिन पार्टी ने 2014 में मिले 41 सीटों के आंकड़े को बेहतर करते हुए इस बार 54 सीटों पर जीत दर्ज की।

महाविकास अघाड़ी के नेता बने उद्धव ठाकरे, शरद पवार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद; बोले- सपने में भी न सोचा था कि बनूंगा CM

भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस द्वारा उठाए गए सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हूं। मैं किसी चीज से नहीं डरता। झूठ हिंदुत्व का हिस्सा नहीं है।

अपनी पार्टी से बड़े धोखे के बाद भी अजित पवार के खिलाफ क्यों नहीं गई NCP? जानिए

शिवसेना नेता संजय राउत ने भी कहा है कि ‘शरद पवार को समझने के लिए कई जन्म लेने पड़ेंगे।’ चर्चा के दौरान ये बात भी उठी कि भाजपा की तरफ से शरद पवार के खिलाफ भी कोई बयानबाजी नहीं की गई है।

फ्लोर टेस्ट में लाऊंगा 162, ये गोवा नहीं है महाराष्ट्र है- Shivsena, INC व NCP के शक्ति प्रदर्शन के बाद बोले पवार

परोक्ष तौर पर भाजपा का हवाला देते हुए पवार ने कहा, ‘‘मैं निजी तौर पर जिम्मेदारी लेता हूं कि सदन से आपकी सदस्यता निरस्त नहीं होगी। अवैध तरीके से सत्ता पर कब्जा करने वालों को अब हटना होगा।’’

ये पढ़ा क्या?
X