shahid afridi

शाहिद अफरीदी के सहारे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, खिलाड़ियों के जर्सी पर दिखेगा पूर्व कप्तान के फाउंडेशन का लोगो

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच से नौ अगस्त तक खेला जाएगा जबकि बाकी बचे दो मैच साउथम्पटन में 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे।

VIDEO: शाहिद अफरीदी को भारतीय ओपनर ने दिया करारा जवाब, कहा- भारत के प्रति सनक अच्छा नहीं

शाहिद अफरीदी के रहते टीम इंडिया 5 टेस्ट जीती, 5 टेस्ट हारी। 39 वनडे जीती और 41 में हार का सामना करना पड़ा। 8 टी20 में 7 में भारत जीती और सिर्फ एक ही पाकिस्तान जीत सका। इस फॉर्मेट में पाकिस्तान की टीम बेहतरीन खेलती थी, लेकिन यहां कमजोर है।

‘इंडिया को हर बार बुरी तरह हराया, मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे भारतीय खिलाड़ी’, शाहिद अफरीदी का विवादित बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अफरीदी ने कहा, ‘‘माफ कीजिए मैं इस सवाल का जबाव दे देकर थक गया हूं। ऐसा कोई शौक नहीं है मुझे। मैं काम कर रहा हूं तो मुझे कुर्सी की जरूरत नहीं है। इमरान खान अच्छे लग रहे हैं। वही ठीक हैं।’’

शाहिद अफरीदी ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, लोग बोले- Fake न्यूज फैला रहे, आतंकियों की कठपुतली है इमरान खान

शाहिद अफरीदी ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की। तस्वीर में एक मासूम अपने नाना के शव और सैनिक के बीच खड़ा है। अफरीदी ने इस तस्वीर के बहाने कश्मीरियों की हिमायती बनने की कोशिश की।

शाहिद अफरीदी ने इमरान खान पर साधा निशाना; कहा- उनकी टीम में यूनिटी की कमी, गरीबों की मदद की जगह मंत्री मना रहे थे छुट्टियां

सरकार से जुड़े मामलों पर शाहिद ने कहा, लोगों को राशन पानी नहीं मिल रहा। मैं क्वेटा के आसपास के इलाकों में लोगों की मदद के लिए गया। राशन बांटा। लेकिन, कुछ मिनिस्टर्स और सांसद वहां छुट्टियां मना रहे थे।

शाहिद अफरीदी बोले- मैं COVID-19 पॉजिटिव तो केंद्रीय मंत्री ने कहा- बचना चाहते हैं तो नरेंद्र मोदी का लें सहारा; ट्रोल

पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तौफिक उमर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे, लेकिन वह इस महीने के शुरू में ठीक हो गये थे। वैसे, पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी खिलाड़ी इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं जिसमें लेग स्पिनर रियाज शेख का इस महीने के शुरू में कराची में इंतकाल हुआ था।

पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ गए थे हरभजन सिंह, बोले- मिस्बाह उल हक के सामने बस खत्म करना चाहता था ओवर

पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। यह ओवर हरभजन सिंह ने किया था।

‘देशभक्ति के सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं; सरदार हूं, सरदार देश के लिए जान देता है’ हरभजन का ट्रोल्स को करारा जवाब

हरभजन सिंह ने कहा कि हमारे देश, यहां के नागरिकों या प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई भी बोलेगा तो वो हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। चाहे वो कोई भी हो। वो चाहे खुद को कितना भी तुर्रम खान क्यों न हो। उसे बर्दाश्त नहीं किया जाए।

VIDEO: हरभजन सिंह ने शाहिद अफरीदी को याद दिलाई औकात, पीएम मोदी को पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा था बुरा-भला

हरभजन सिंह ने कहा कि मैं हिंदुस्तान में पैदा हुआ था और हिंदुस्तानी के तौर पर ही मरूंगा। मैंने देश के लिए 20 साल क्रिकेट खेले हैं। मुझे किसी से सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं है कि मैं कितना हिंदुस्तानी हूं।

शाहिद अफरीदी ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारतीयों ने कहा- इंडिया से दान नहीं मिला तो भौंकने लगे

शाहिद अफरीदी इससे पहले कई बार कश्मीर मुद्दे को उठाते रहे हैं। हर बार उन्हें भारतीय लोगों द्वारा करारा जवाब दिया गया है। कश्मीर पर उनके ताजा ट्वीट पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया है।

VIDEO: ‘इंजमाम उल हक और यूनुस खान नहीं, शाहिद अफरीदी करता था मुझसे भेदभाव’, दानिश कनेरिया का खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि कनेरिया के साथ पाकिस्तानी टीम में धार्मिक आधार पर भेदभाव किया जाता था। इस पर कनेरिया ने कहा था कि वे उन खिलाड़ियों के नाम सबको बताएंगे जिन्होंने ऐसा किया था।

शाहिद अफरीदी की ऑलटाइम वर्ल्ड कप-11 में सिर्फ एक भारतीय, सचिन-द्रविड़ और धोनी को नहीं दी जगह

राहुल द्रविड़ ने 1999 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 8 पारियों में 65.85 की औसत से 2 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 461 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने पिछले वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड 5 शतकों की मदद से सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा सबसे तेज औसत से 6 लगाने के मामले में टॉप पर, 534 छक्के लगा चुके क्रिस गेल भी हैं काफी पीछे

दुनिया क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस, गेल फोर्स, गेल स्टोर्म और मास्टर स्टोर्म जैसे उपनामों से पुकारती है। हालांकि, आंकड़ों पर नजर डालें तो सिक्सर किंग की उपाधि रोहित शर्मा को दी जाएगी।

अफरीदी ने गौतम गंभीर को कहा घमंडी, पूर्व भारतीय ओपनर का करारा जवाब- झूठे और गद्दारों के लिए रखता हूं एटिट्यूड

शाहिद अफरीदी ने अपनी किताब गेम चेंजर में लिखा था कि उन्हें गंभीर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न के साथ खेलना पसंद था, क्योंकि दोनों बहुत स्लेजिंग करते थे।

शाहिद अफरीदी ने किया युवी के फाउंडेशन को चंदा देने का दावा, फैंस बोले- पाकिस्तान में आतंकी नहीं भेजता भारत

पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक ने सोमवार को एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने अफरीदी के हवाले से लिखा, ‘जब मैं कनाडा में था तो मैंने युवराज सिंह के फाउंडेशन की मदद की थी। मैंने 10 हजार डॉलर दान में दिए थे।’

शोएब अख्तर के बहाने अफरीदी ने कपिल देव पर साधा निशाना, कहा- खेल का काम लोगों को जोड़ना

शोएब अख्तर ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने सुझाव दिया था कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोनावायरस से निपटने में किया जाए।

शाहिद अफरीदी के लिए मदद मांगने पर हरभजन सिंह हुए थे ट्रोल, अब एक्ट्रेस वाइफ गीता बसरा ने दी सफाई

हरभजन और युवराज के ट्वीट के बाद ट्विटर पर #ShameonYuviBhajji ट्रेंड करने लगा था। यूजर्स ने अफरीदी की मदद करने की मांग करने के लिए उन पर जमकर भड़ास निकाली थी। युवराज ने तो आलोचनाओं का जवाब दिया था, लेकिन भज्जी ने चुप्पी साध ली थी।

VIDEO: 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाला बल्लेबाज सोशल मीडिया पर हुआ ‘डिफेंसिव’, कहा- नीली जर्सी के लिए हमेशा खून बहाऊंगा

पहले हरभजन ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की तारीफ करने वाला सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने अफरीदी के फाउंडेशन को आर्थिक मदद देने की भी अपील की थी। उन्होंने ऐसा करने के लिए युवराज सिंह को नॉमिनेट भी किया था।