SC

जाति-धर्म के आधार पर आप नहीं बांट सकते समाज- AAP नेता से बोला SC

कोर्ट ने आप नेता सिंह को कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण के मामलों में किसी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा प्रदान की।

क‍िसानों का आंदोलन है भारत का ‘लॉन्‍ग मार्च’, उम्‍मीद कीज‍िए शांत‍ि से आए पर‍िवर्तन

चीनी लॉन्ग मार्च लगभग 2 साल (1934-36) तक चला। हमारा लॉन्ग मार्च संभवत: 15-20 साल तक चलेगा, जिसमें कई मोड़ और फेर आएंगे। संघर्ष के इस दौर में महान बलिदान देने होंगे।

मोदी सरकार को बड़ा झटका! कृषि कानून के अमल पर SC की रोक; 4 सदस्यीय कमेटी भी गठित

किसानों के वकील एपी सिंह ने कोर्ट के अंतरिम आदेश को किसानों की जीत करार दिया है। हालांकि, किसान कोर्ट के अंतरिम आदेश से खासा खुश नहीं नजर आए। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत बोले, “आंदोलन जारी रहेगा। हम इसे करते रहेंगे।”

लंबा खिंचेगा आंदोलन? 48वें दिन बोले किसान- न मानी सरकार, तो लोहड़ी क्या होली भी यहीं मनाएंगे

वहीं, भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राजवीर सिंह जादौन ने कहा, “हम कोर्ट से अपेक्षा करेंगे कि कानूनों को खत्म करने का आदेश दे और MSP पर कानून बने।”

कृषि कानूनों के अमल में आने पर लगाएं रोक वरना हम लगा देंगे- आंदोलन के बीच केंद्र से बोला SC

कोर्ट बोला, “हम फिलहाल इन कृषि कानूनों को निरस्त करने की बात नहीं कर रहे हैं, यह एक बहुत ही नाजुक स्थिति है। हमें नहीं मालूम कि आप (केंद्र) हल का हिस्सा हैं या फिर समस्या का। हमारे पास एक भी ऐसी याचिका नहीं है, जो कहती हो कि ये कानून किसानों के लिए फायदेमंद हैं।”

‘क‍िसान जाग गया है, तख्‍त ह‍िला सकता है’

किसानों के आंदोलन ने पूरे परिदृश्य को बदल दिया है। इसने जाति और धर्म की सीमाओं को तोड़ दिया है और इससे ऊपर उठ गया है। इसने 1947 में आजादी के बाद पहली बार भारतीय लोगों के बीच एकता कायम की है – जो पहले केवल एक स्वप्न था I

हाथरस गैंगरेप कांडः इलाहाबाद HC करेगा CBI जांच की निगरानी- बोला SC, पर केस ट्रांसफर करने पर फिलहाल फैसला नहीं

टॉप कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट सभी पहलुओं पर विचार करेगा। वहीं, सीबीआई वहां स्थिति रिपोर्ट दाखिल करेगी।

जनसत्ता संपादकीय : धोखे का संचार

आरएलटी यानी टेलिकॉम आॅपरेटर रेडियो-लिंक टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल ने मोबाइल कंपनियों ने वह हथियार दे दिया है, जिससे वे अपनी सेवाओं की खराब गुणवत्ता पर परदा डाल कर उसकी जिम्मेदारी से बचने की भी कोशिश कर सकते हैं।

मायावती पर भ्रष्‍टाचार का नया केस दर्ज होने का खतरा, पर कोर्ट में केंद्र ने दिखाया सकारात्‍मक रुख 

मायावती के खिलाफ शिकायत उनकी ही पार्टी के एक पूर्व सदस्‍य ने की है। इस पर कोर्ट ने कहा कि वह तुरंत कोई आदेश तो जारी नहीं करेगा, लेकिन अर्जी पर सुनवाई जरूर करेगा।

डबल से ज्‍यादा बढ़ाई गई IIT की फीस, अगले सेशन से 90 हजार की जगह देने होंगे 2 लाख

यह खबर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से की गई उस घोषणा के बाद आई है, जिसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दलित और विकलांगों को आईआईटी में मुफ्त में शिक्षा देने की बात कही गई थी।

चारा घोटाला: एक बार फिर मुश्किलों में घिरे लालू यादव, पहुंचा सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर मुश्किल में घिर गए हैं। जी हां, चारा घोटाले केस में सीबीआई ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दायर कर दी है।

नामों के खुलासे की बजाए हमारी दिलचस्पी Black Money वापस लाने में

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उनकी दिलचस्पी विदेशी बैंकों में गैरकानूनी तरीके से खाता रखने वालों के नामों के खुलासे की बजाए विदेश से काला धन देश में वापस लाने में है। प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा,‘हमारी दिलचस्पी विदेश से काला धन वापस लाने में है और […]

कंपनियों को कोयला खनन से नहीं रोका जा सकता: उच्चतम न्यायालय

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने कोयला ब्लाक आवंटन घोटाला मामले में छह महीने के भीतर अपना कारोबार समेटने का निर्देश पाने वाली कंपनियों को इस अवधि में कोयला खनन और बाजार में उसकी बिक्री करने से रोकने से आज इंकार कर दिया। उच्चतम न्यायालय में प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एच एल दत्तू के नेतृत्व वाली पीठ […]

ये पढ़ा क्या?
X