SBI

क्या है SBI की ओटीपी आधारित कैश निकासी? जानें इसके फायदे

SBI OTP-based ATM cash withdrawal: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ग्राहकों को ओटीपी आधारित कैश निकासी की सुविधा देता है। एटीएम से कैश निकासी को सुरक्षित बनाने के लिए एसबीआई ग्राहकों को ओटीपी आधारित कैश निकासी की सुविधा दी गई है।

SBI ने बताया कैसे आपके खाते से कटेगा कम TDS, जानें टिप्स

एसबीआई के मुताबिक अगर कोई ग्राहक इस कटौती से बचना चाहता है तो उसे बैंक में अपनी पैन कार्ड की जानकारी को सबमिट करना चाहिए, ऐसा तभी किया जाए जब एक साल में 20 लाख और इससे अधिक कैश निकालना हो।

बैंक से जुड़े कई काम खुद कर सकेंगे ग्राहक, SBI ने लॉन्च की तीन ‘योनो शाखा’

बैंक के मुताबिक इनसे ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग अपनाने का प्रोत्साहन मिलेगा। एसबीआई की योजना है कि अगले पांच साल में पूरे देश में योनो शाखा खोली जाएं। बैंक ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल बैंकिंग के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

SBI में करेंट अकाउंट के हैं ये फायदे, जानें कितना कैश जमा कराने पर नहीं देना होता चार्ज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहकों को करेंट अकाउंट पर कई सुविधाएं दी जाती हैं। मसलन उन्हें पांच लाख रुपये तक का कैश जमा कराने पर कोई चार्ज नहीं देना होता। एसबीआई अपने ग्राहकों को 8 तरह के रेगुलर करेंट अकाउंट की सुविधा देता है जिनके अलग-अलग फीचर हैं।

कोरोना महामारी के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी, एक ई-मेल खाली कर सकता है SBI ग्राहकों का अकाउंट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में अलर्ट किया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर और सोशल मीडिया के जरिए संभावित साइबर अटैक को लेकर चेतावनी जारी की है।

SBI में Aadhaar से घर बैठे ऑनलाइन बचत खाता खोलने की सुविधा फिर शुरू, Rupay डेबिट कार्ड के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

SBI relaunched its Aadhaar-based instant digital savings account facility: आधार के जरिए ग्राहक अब घर बैठे ही अकाउंट को खुलवा सकते हैं। इसके साथ ही बैंक इन अकाउंट पर रुपये एटीएम डेबिट कार्ड भी करवा रहा है।

SBI खाताधारक इन 6 तरीकों से ऑनलाइन ठगी से बच सकते हैं, जान लें टिप्स

SBI important protocols for customers: एसबीआई ने हाल ही में इंटरनेट बैंकिंग के दौरान खाताधारकों को अलर्ट करते हुए 6 बातों पर गौर करने के लिए कहा है। अगर खाताधारक इन बातों को अपनाएंगे तो ठगी का शिकार होने से बच सकते हैं।

Mothers Day पर SBI का खास ऑफर, गिफ्ट खरीदने पर मिल रहा 2 हजार रुपये तक का डिस्काउंट!

State Bank of India Mother’s Day Offer: एसबीआई की मोबाइल एप्लीकेशन योनो से खरीदने पर ग्राहक इस ऑफ का फायदा दिया जा रहा है। इस ऑफर का नाम ‘टाइम विद मां’ (TimeWithMa)है। ग्राहकों को मोबाइल एप पर सबसे पहले लॉग इन करना होगा।

क्या है स्पाईवेयर? पलभर में बैंक खाता करता है खाली, जानें इससे बचने का तरीका

हैकर्स स्पाईवेयर के जरिए खाताधारकों की जासूसी करते हैं। इसके जरिए खाताधारकों की ऑनलाइन सर्च की आदतों, इंटरनेट एक्टिविटी आदि के बारे में डाटा तैयार किया जाता है।

बैंक महिला कर्जदार को सस्ते लोन के अलावा देते हैं कई फायदे, जानें कितनी हो सकती है बचत

Home Loan For Women: आज हम बात करेंगे महिलाओं को दिए जाने वाले होम लोन के बारे में। अर्थव्यवस्था में मंदी के बीच लोगों के घर का सपना पूरा करना अभी भी चुनौती बना हुआ है।

पैसों की जरूरत पड़ जाए तो टेंशन न लें, घर बैठे मिलेगा इमरजेंसी लोन, जानें क्या है SBI का ऑफर

SBI Emergency Loan: कोरोना संकट में पैसों की किल्लत को दूर करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई ने छोटे कारोबारियों के लिए इमरजेंसी लोन की पेशकेश की है।

अपने मोबाइल से SBI खाते की पूरी डिटेल जानें, चुटकियों में होगा काम, ये है तरीका

एसबीआई ग्राहक घर बैठे कभी भी और कहीं भी एम-पासबुक सुविधा के जरिए अपने मोबाइल से ही अपने खाते की डिटेल जान सकते हैं।

लॉकडाउन: बैंक से घर तक कैश डिलीवरी का ये है प्रॉसेस, झटपट होगा काम, कोरोना संक्रमण से भी बचेंगे

How to get cash from bank with doorstep banking service: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को डोरस्टेप बैंकिंग की सौगात दी है। कैश डिलीवरी के अलावा ग्राहकों कैश पिकअप, चेक पिकअप, फॉर्म 15 एच पिकअप, ड्राफ्ट डिलीवरी, सावधि जमा, जीवन प्रमाणपत्र पिकअप और केवाईसी दस्तावेज के पिकअप की सुविधा दी जा रही है।

SBI ग्राहक अपने बैंक अकाउंट की ट्रांजेक्शन हिस्ट्री जानें सिर्फ एक फोन कॉल पर, ये है तरीका

SBI ग्राहक घर बैठे ही अपनी पिछली पांच ट्रांजेक्शन के बारे में जान सकते हैं। एक फोन कॉल के जरिए एसबीआई ग्राहक ट्रांजेक्शन हिस्ट्री जान सकते हैं।

कोरोना संकट: जनधन खातों में ट्रांसफर किए पैसे सरकार लेगी वापस? SBI ने दी ये अहम जानकारी

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: लोगों के बीच अफवाह फैल गई है कि इन पैसों को नहीं निकाला गया तो सरकार पैसा वापस ले लेगी।

लॉकडाउन के बीच पड़ गई कैश की आपात जरुरत? SBI कर रही पैसों की होम डिलीवरी!

Novel Coronavirus covid 19 Lockdown: बैंक नकदी देने के साथ-साथ नकदी जमा करने की भी सुविधा खाताधारकों को उनके घर पर ही दे रहा है। अगर किसी खाताधारक को आपात स्थिति में कैश की जरूरत पड़ती है तो बैंक घर तक नकदी की रकम पहुंचा रहा है।

अप्रैल में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जरूरी काम है तो निपटा लें, इन तारीखों पर मायूस लौटना पड़ेगा

Bank Holidays in April 2020: अप्रैल के महीने में, राम नवमी, बिहू, तमिल नव वर्ष, ईस्टर आदि त्योहारों को मनाया जाएगा जिसके कारण अलग-अलग राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

SBI लाइफ स्मार्ट बचत स्कीम: पांच साल तक करें निवेश, मिलेंगे 19 लाख रुपये से ज्यादा! और भी कई फायदें

SBI LIFE SMART BACHAT: लाइफ स्मार्ट बचत स्कीम दो विकल्पों के साथ ग्राहकों को मुहैया करवाया जाता है। पहला एंडोमेंट विकल्प और दूसरा एंडोमेंट विकल्प के साथ आकस्मिक मृत्यु और कुल स्थायी विकलांगता लाभ वाला विकल्प।