satyapal malik

राजपाट: राज्यपाल बेमिसाल

मलिक की बेबाकी बिहार के राज्यपाल के नाते तो ज्यादा नहीं दिखी थी। जम्मू कश्मीर में पिछले ढाई दशक से राज्यपाल का दायित्व नौकरशाहों या सेना के रिटायर अफसरों के पास रहा। लिहाजा जब बिहार से सत्यपाल मलिक को 2018 में राज्यपाल बनाकर वहां भेजा गया तो सबको हैरानी हुई।

‘अब जिंदगी में आराम करने का वक्त’, दो साल में तीन तबादले के बाद बोले गवर्नर सत्यपाल मलिक, पहले भी हुई आलोचना

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के साथ मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा, “मुझे अच्छा ‘व्यक्तिगत तालमेल’ पसंद है।

‘कश्मीर में जो गवर्नर होता है, वो दारू पीता है और गोल्फ खेलता है’, बोले गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का एक बयान “गवर्नर के कोई काम नहीं होते, कश्मीर का जो गवर्नर होता है वह सिर्फ दारू पीता है और गोल्फ खेलता है।”

गवर्नर ने की केंद्र सरकार की खिंचाई, जब शिक्षा पर 6% ही बजट खर्च करेंगे तो नोबेल विजेता पांच से ज्यादा कैसे बढ़ेंगे?

पणजी में नेशनल इन्स्टीच्यूट ऑफ ओसिनोग्राफी के एक समारोह को संबोधित करते हुए मलिक ने कहा कि शिक्षा और अनुसंधान पर अपर्याप्त सरकारी खर्च देश से नोबेल विजेताओं की कम संख्या के पीछे कारण हो सकता है।

‘विधायक बनकर पगला जाता है शख्स’, जानें और क्या बोले गवर्नर सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक ने कहा कि “मैं एक बात कहना चाहता हूं कि गांधी जी में अहम नहीं था। वह सादगी पसंद व्यक्ति थे। आज भारत में यदि कोई व्यक्ति विधायक भी बन जाता है तो वह पागल हो जाता है। हमें गांधी जी से सीखने की जरुरत है।”

बहुत बढ़ रही बेरोजगारी, सड़े आलू हैं देश के अमीर- बोले गवर्नर सत्यपाल मालिक

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि ‘हमारे यहां का जो अमीर है, मैं उसे इंसान भी नहीं मानता और मैं उसे सड़े हुए आलू के बराबर मानता हूं।’

बिहार में कुत्ते- घोड़े और लाठी तक भी जमीन के मालिक, ठीक से नहीं लागू हुआ जमींदारी उन्मूलन; गोवा के राज्यपाल बोले

Satya Pal Malik Governor of Goa: गोवा के राज्यपाल ने कहा कि बिहार में जमींदारी के बारे में क्या कहा जाए। बिहार में कुत्तों, घोड़ों और यहां तक कि लाठी के नाम पर जमीन दर्ज की जाती थी।

सत्यपाल मलिक बोले- ‘दलितों ने की थी भगवान राम की मदद, ऊंची जाति वालों ने नहीं; Ram Mandir में लगनी चाहिए केवट-शबरी की मूर्ति’

राज्यपाल ने कहा, वनवास के दौरान केवट और शबरी ने उनका साथ दिया। सीता की खोज के लिए राम के साथ जंगल के आदिवासी और निचली जाति के लोग गए थे।

‘समस्याओं की जड़ था जम्मू-कश्मीर, अब शांति से रहेंगे यहां’, गोवा के गवर्नर की शपथ लेने के बाद बोले सत्यपाल मलिक

मीडिया से बात करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि “जम्मू कश्मीर समस्या वाली जगह के तौर पर जाना जाता है, लेकिन मैंने समस्याओं से सही तरह से डील किया और सभी समस्याओं का सफलतापूर्वक हल निकाला।”

अब कश्मीर घाटी का लुत्फ उठा सकेंगे पर्यटक, J&K गवर्नर ने गृह मंत्रालय की रोक हटाई

इस परामर्श के कुछ दिन बाद पांच अगस्त को केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने की घोषणा की थी।

सत्यपाल मलिक बोले- J&K को दोबारा नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा, इतिहास का पहिया उल्टा नहीं चलता

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल ने राज्य को पुरानी स्थिति में बहाल करने की किसी भी संभावना से इंकार किया है। उनका कहना है कि राज्य के लोगों के हितों की चिंता केंद्र सरकार को है। लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी के एयरक्राफ्ट नहीं आजादी चाहिए वाले बयान पर J&K राजभवन का ट्वीट- इस मामले पर राजनीति ना करें

Rahul Gandhi replies Satyapal Malik: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस को गलत बताते हुए कहा था कि मैं राहुल गांधी के लिए विशेष विमान भेज सकता हूं ताकि वह यहां आकर हालात का जायजा ले सकें।

क्या होने जा रहा J&K में? हॉस्टल बंद कर छात्रों को लौटने के लिए कहा, अस्पताल कर्मचारियों को बने रहने का आदेश

Jammu- Kashmir: केंद्र की ओर से जारी आदेश में हॉस्टल बंद कर छात्रों को लौटने और अस्पताल कर्मचारियों को बने रहने का आदेश दिया गया है।

‘न PM, न HM से हुई बात, मुझे नहीं पता, कल क्या होगा?’ कश्मीर के हालात पर बोले J&K गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के गवर्नर का कहना है कि कश्मीर में सबकुछ सामान्य है। केवल अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यह अब रोजाना जैसा हो गया है।

J&K में खलबली, गवर्नर बोले- लाल चौक पर आप छींकते हैं तो वो खबर बन जाती है कि बम फटा है

राज्यपाल मलिक ने कहा, ‘‘यहां काफी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, उन पर ध्यान नहीं दें। सब कुछ ठीक है, सब कुछ सामान्य है।’’ मलिक ने कहा कि हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर दिख रहे आदेश वैध नहीं हैं।

J&K: शहीदों के सम्मान में हुआ कार्यक्रम, नहीं पहुंचे गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक शहीदों की याद में आयोजित कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके । इस मौके पर उनके सलाहकार ने शहीदों की कब्रों पर फूल चढ़ाए।

संजय निरुपम बोले- PM मोदी के चमचे हैं J&K गवर्नर सत्यपाल मलिक, कुर्सी बचाने के लिए कर रहे चापलूसी

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर विवादित बयान देते हुए उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी का चमचा बताया है। निरुपम ने कहा कि मलिक मोदी जी की चापलूसी कर रहे हैं।

Pulwama Attack : सेना की तैनाती से परेशान होने की जरूरत नहीं, कश्मीरियों के खिलाफ कुछ नहीं करेगी केंद्र सरकार : सत्यपाल मलिक

Pulwama Attack : जम्मू-कश्मीर में सेना की तैनाती बढ़ाने को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोगों को नहीं घबराने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि घाटी में सेना की आवाजाही से परेशान होने की जरूरत नहीं है।

यह पढ़ा क्या?
X