Sars Virus

Corona Virus: कोरोना वायरस की पहली चेतावनी देने वाले डॉक्टर की मौत, ‘लोकल हीरो’ के नाम से थे चर्चित

Corona virus, corona virus outbreak, corona virus treatment, corona virus in India: चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। खबरों की मानें तो अब तक 560 से अधिक लोगों की जान इस वायरस की चपेट में आने से जा चुकी है।

कोरोना वायरस से पीड़ित बुजुर्ग दंपति ने एक-दूसरे को यूं कहा अलविदा, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

चीन के अलावा थाइलैंड, कोरिया, जापान, अमेरिका आदि जैसे शक्तिशाली देशों को भी कोरोना वायरस अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं, भारत में भी तीन लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है

भारत में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि, जानें- किन लोगों को है इस वायरस से सबसे ज्यादा खतरा

चीन में महामारी बनकर फैला घातक कोरोना वायरस का कहर दुनिया के कई देशों में मचा हुआ है। भारत में भी कोरोना वायरस का तीसरा मामला सामने आया है

Coronavirus: इंसानों से इंसानों में भी फैलता है कोरोना वायरस, सामने आया पहला मामला, 21 देशों में छाया खौफ

भारत में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिससे इस वायरस का खतरा देश में ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में इससे बचाव के लिए क्या करना चाहिए, ये जानना बहुत जरूरी है

Coronavirus In India: 21 देशों में फैला कोरोना वायरस, WHO ने घोषित किया ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी

Coronavirus In India, WHO Global Health Emergency: वैज्ञानिक अभी तक इस वायरस का इलाज नहीं ढूंढ़ पाए हैं, पर सभी देशो के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने अपनी ओर से लोगों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। वहीं, डब्लूएचओ ने भी इस वायरस से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की है।

आखिर कहां से आया कोरोना वायरस और क्यों दुनिया भर में इसको लेकर मचा है हड़कंप?

कोरोना वायरस के ज्यादातर केस अब तक बिल्ली, चमगादड़ और ऊंट जैसे जानवरों में ही देखे गए हैं। ऐसे में पूरी आशंका है कि ये वायरस जानवरों से ही इंसानों तक पहुंचा।

Coronavirus In India: कोरोना वायरस को लेकर भारत भी अलर्ट पर, जानिए कितना खतरनाक है ये वायरस?

Coronavirus in India: पिछले एक महीने में हजारों को अपना शिकार बनाने वाला कोरोनावायरस के लक्षण भारत के भी अलग-अलग शहरों के कुछ लोगों में देखे गए हैं। जानिए किस तरह आप खुद को और अपने परिवार को इस जानलेवा वायरस से बचा सकते हैं।

अब बिहार में सामने आया Sars Virus का संदिग्ध मामला, जानिए- कितना खतरनाक है ये वायरस…

Sars Virus: चीन से फैले कोरोनावायरस के भारत में भी लोगों में मिलने की आशंका जताई गई है। क्या है ये वायरस और इससे बचाव के तरीके जानें यहां

सार्स वायरस (Sars Virus) को लेकर डायबिटिक पेशेंट्स रहें अधिक सचेत, दुनिया भर में बढ़ रहा इस वायरस का प्रकोप

Sars Virus: भारत का पड़ोसी देश चीन एक जानलेवा सार्स वायरस से जूझ रहा है। चीन के अलावा हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड और जापान में भी इस वायरस के संक्रमण के लोग पीड़ित हैं। ऐसे में भारतीय सरकार ने भी इस वायरस के प्रति लोगों को अलर्ट करने का काम शुरू कर दिया है।

क्या है सार्स वायरस, जिसकी वजह से दुनिया भर में मचा है हड़कंप? जानें-इसके लक्षण और बचाव के तरीके

अभी तक सार्स से बचने के लिए कोई वैक्सीन इजाद नहीं की जा सकी है. लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ सावधानी बरतकर आप इस वायरस की चपेट में आने से बच सकते हैं।

यह पढ़ा क्या?
X