Sarkari Naukri

Sarkari Naukri-Result 2020 Notification LIVE Updates: सरकारी नौकरी की है तलाश, आपके लिए जानिए कहां कहां निकली हैं जॉब

Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job Notification 2020, UPTET result 2020, RRB NTPC Admit Card 2020 LIVE Updates आप जिस क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उसके बारे में आपको पता हो कि कहां कहां इस क्षेत्र में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं। तो हम आपको यहां देशभर में निकलीं सरकारी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Sarkari Naukri-Result 2020 Today LIVE Updates: शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस, प्रशासन समेत इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी

Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job Notification 2020, UPTET, RRB NTPC Admit Card 2020 LIVE Updates: हम यहां बताएंगे कि आप किस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जरूरी चीजें क्या क्या हैं। इसके साथ ही आवेदन कैसे करना है।

ISRO Recruitment 2020: हिंदी टाइपिस्ट, कुक, फायरमैन, ड्राइवर, लाइब्रेरी असिस्टेंट समेत इन पदों पर निकलीं इसरो में नौकरी

ISRO Recruitment 2020: सहायक स्तर के पदों पर नियुक्त होने वालों को 44,900 रुपए तक का वेतन मिलेगा। हिंदी टाइपिस्ट को 25,000 रुपये प्रति माह के हिसाब से काम पर रखा जाएगा।

BSF Recruitment Notification 2020: बीएसएफ में निकली हैं सरकारी नौकरी, 12वीं पास करें आवेदन, सैलरी 1.12 लाख रुपए महीने तक

Sarkari Naukri-Result, BSF recruitment notification 2020: एसआई मास्टर और एसआई इंजन चालक के लिए न्यूनतम आयु 22 साल है। नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू से गुजरना होगा।

दिल्ली में इन सरकारी नौकरियों के लिए कोई भी ग्रेजुएट कर सकता है आवेदन, इतने नंबर आने पर पास, इन्हें मिलेगी छूट

आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए आवेदन की कम से कम आयु 18 साल होनी चाहिए। आवेदकों के पास कम से कम स्नातक स्तर की शिक्षा होनी चाहिए और कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की स्पीड होनी चाहिए।

RRB NTPC Admit Card 2019-20, Syllabus LIVE Updates: रेलवे में नौकरी के लिए किया था आवेदन, जानिए एडमिट कार्ड का स्टेटस

RRB NTPC Admit Card 2019-20, CBT 1 Exam Date, Sarkari Naukri Result 2020 LIVE Updates: कैंडिडे्टस को एग्जाम से एक घंटे पहले ही सेंटर पर रिपोर्ट करना है। एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) होगा। इसलिए सेंटर पर पहुंचकर पहले ही पूरी तैयारी करनी होती है।

UPSRLM Recruitment 2020: यूपी में निकलीं सरकारी नौकरी, फ्री में करें आवेदन

sarkari naukri 2020: इन पदों के लिए राज्य स्तर, जिला स्तर और ब्लॉक स्तर पर भर्ती की जा रही हैं। राज्य स्तर पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 साल रखी गई है।

Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी

किसी भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले संबंधित विभाग द्वारा नौकरी के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

Sarkari Naukri: स्वास्थ्य, सेना, शिक्षा, पुलिस और प्रशासन समेत इन विभागों में निकली हैं सराकरी नौकरी

नौकरी की जानकारी के साथ हम देते हैं अपडेट किसी भी सरकारी परीक्षा के रिजल्‍ट, एडमिट कार्ड या आंसर की जारी होने के। इसका अर्थ ये हैं कि सरकारी नौकरी की तलाश में उम्‍मीदवारों को कहीं और जाने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि सभी जानकारियां एक ही जगह पर मौजूद हैं।

रेलवे में निकलीं सरकारी नौकरी, बिना टेस्ट होगी सीधी भर्ती, 10वीं पास और आईटीआई वाले कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri: 10वीं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किए गए प्रतिशत नंबरों का औसत लेते हुए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। कैंडिडेट्स की आयु 15 साल से लेकर 24 साल तक होनी चाहिए।

UPSC ने इन सरकारी नौकरी के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, जानिए कहां से और कैसे करें डाउनलोड

UPSC CISF admit card 2020: टेस्ट पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा। लिखित परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) आधारित होगी और अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में पेपर मिलेगा।

10वीं, 12वीं पास के लिए यहां हैं सरकारी नौकरियां, यहां पूरी जानकारी देखकर करें अप्लाई

हर सरकारी नौकरी के लिए पात्रताएं अलग अलग होती हैं। तो किसी भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले यह देखना पड़ता है कि आप जिस नौकरी के लिए आवेदन करने जा रहे हैं तो आप उनकी पात्रताओं को पूरा करते हैं या नहीं।

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी ही सरकारी नौकरी, जानिए आप किन विभागों में आवेदन के लिए हैं योग्‍य

यह नौकरियां शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस, प्रशासन समेत और कई विभागों में नौकरियां निकली हुई हैं। अब सवाल ये है कि आप तय कैसे करेंगे कि आपके लिए कौनसी सरकारी नौकरी हैं और कौन सी नहीं।

खुशखबरी! रेलवे में निकलीं नौकरी, न इंटरव्यू, न एंट्रेंस एग्जाम सीधे नौकरी, ये रही पूरी जानकारी

RRB, railway Jobs: नौकरियां छत्तीसगढ़, झारखंड, कर्नाटक, राजस्थान, बिहार, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, गुजरात और जम्मू और कश्मीर में विभिन्न परियोजनाओं में होंगी।

Bihar BTSC Recruitment 2020: 42 साल तक कैंडिडेट्स कर सकते हैं बिहार में इन सरकारी नौकरी के लिए आवेदन, ये रहीं पूरी डिटेल्स

Bihar BTSC Recruitment 2020: आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। पुरुषों के लिए ऊपरी आयु 37 साल और महिलाओं के लिए 40 साल है।

Sarkari Naukri: ESIC में निकली हैं सरकारी नौकरी, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं कि नहीं

किसी भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले एक बार संबंधित विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को भी पढ़ लें।

Sarkari Naukri: पढ़ाई और अनुभव के मुताबिक इन सरकारी नौकरियों के लिए कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी करने की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए सबसे जरूरी होता है कि पता कैसे चले कि किन विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं।

RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019-20, इन्हें मिलेगा फ्री में ट्रैवल करने के लिए पास

एडमिट कार्ड जारी होते ही उम्‍मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकालना होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि, रेलवे बोर्ड ग्रुप डी की परीक्षा पहले आयोजित कर सकता है इसके बाद RRB NTPC परीक्षा होगी।

ये पढ़ा क्या?
X