Sarkari Naukri 2020

Sarkari Naukri-Result 2020 Notification LIVE Updates: केंद्र और राज्य सरकारों के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी

Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020, RRB NTPC Exam Admit Card Date 2020, CSBC Bihar Police Recruitment 2020 Latest update: अच्‍छी बात ये है कि कम पढ़े लिखे उम्‍मीदवारों के लिए भी सरकारी नौकरी पाने का मौका है। इच्‍छुक प्रतियोगी इन भर्तियों के संबंध में पूरी जानकारी देखने के बाद अपने पसंद की नौकरी के लिए आवेदन करें।

Sarkari Naukri 2020: जारी हुआ PPSC ADO भर्ती का रिजल्ट, जानिए अन्य सरकारी भर्तियों की जरूरी जानकारी

प्रतियोगी छात्र कई बार इन नौकरियों की जानकारी न हो पाने के कारण आवेदन करने से चूक जाते हैं इसलिए हर छोटी बड़ी नौकरी की जानकारी हम एक ही जगह पर लेकर आए हैं। पूरी जानकारी देखने के बाद छात्र यह फैसला कर सकते हैं कि उन्‍हें आवेदन करना है अथवा नहीं।

IBPS RRB PO/ Clerk Recruitment 2020: एप्लिकेशन विंडो हुई ओपन, पूरी जानकारी के साथ करें आवेदन

IBPS RRB PO, Clerk Recruitment 2020, Sarkari Naukri Result 2020: आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास कम से कम स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। ऑफिसर स्‍केल II और III के लिए प्रासंगिक कार्य अनुभव भी आवश्यक है।

Sarkari Naukri 2020: केंद्र और राज्य सरकारों के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी

देशभर में 10वीं तथा 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरियों की भरमार है भी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि लॉकडाउन के चलते जिन परीक्षाओं की भर्तियां टल गई थीं, वे भी अब शुरू हो गई हैं तथा राज्‍य सरकार के कई विभागों में नौकरियां निकल भी रही हैं।

IBPS RRB PO/ Clerk Recruitment 2020: आयो‍ग ने जारी किया नोटिफिकेशन, यहां देखें आवेदन से भर्ती तक की पूरी जानकारी

IBPS RRB PO/Clerk Recruitment 2020, Sarkari Naukri Job 2020: आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास कम से कम स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। ऑफिसर स्‍केल II और III के लिए प्रासंगिक कार्य अनुभव भी आवश्यक है।

Sarkari Naukri 2020: UP, बिहार, राजस्थान समेत इन राज्यों में हैं सरकारी नौकरी, ये रही पूरी जानकारी

इन नौकरियों के लिए 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा वाले तक अप्‍लाई कर सकते हैं। पूरी जानकारी पाने के बाद आपको यह तय करना है कि आपकी पढ़ाई लिखाई के मुताबिक कौन सी नौकरी आपके लिए फिट है, मतलब आप किस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा वालों तक के लिए निकली हैं सरकारी नौकरी

कोशिश करें कि आखिरी तारीख से कम से कम एक सप्ताह पहले आवेदन कर दें, ताकि किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके।

SSC SI CPO Recruitment 2020: दिल्‍ली पुलिस में सब-इंस्‍पेक्‍टर पदों पर भर्ती शुरू, यहां देखें पूरी जानकारी

SSC SI CPO Recruitment Notification 2020: कुल 1564 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी जिसपर अंतिम रूप से चयनित होने पर उम्‍मीदवारों को 35,400 से 1,12,400 रुपए के लेवल 6 पे-स्‍केल पर नौकरी पर रखा जाएगा।

Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़, ओड़िशा लोक सेवा आयोग समेत इन विभागों में सरकारी नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

ऐसा नहीं है कि सरकारी नौकरियां केवल ज्यादा पढ़े लिखे या फिर ज्यादा अनुभव वालों के लिए ही निकली हुई हैं।

Sarkari Naukri: यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत यहां निकली हैं सरकारी नौकरी

देश में लगे 2 महीने के लंबे लॉकडाउन के बाद कई सरकारी विभागों में तेजी से भर्ती शुरू हो गई हैं। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्‍मीदवारों तक के लिए नौकरी का यह शानदार मौका है। सभी नौकरियों की जानकारी के साथ हम आधिकारिक वेबसाइट अथवा नोटिफिकेशन का लिंक भी देते हैं।

ग्रामीण डाक सेवक के 04 हजार से अध‍िक पदों पर भर्ती, 10वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका

Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020: अपनी लोकल भाषा, अंग्रेजी तथा गणित विषयों के साथ 10वीं पास उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित है।

बैंक, शिक्षा समेत कई विभागों में निकली सरकारी नौकरी, आवेदन से पहले देखें पूरी डिटेल

डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के 4 हजार से अधिक रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। वे सभी उम्‍मीदवार जो इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी देखकर 07 जुलाई तक आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

ओबीसी क्रीमी लेयर का दायरा बढ़ाने की तैयारी में केन्‍द्र सरकार, वेतन को हाउसहोल्‍ड इनकम में जोड़ने को लेकर फंसा पेच

सरकारी नौकरी में कर्मचारी कम सैलरी के बावजूद गजटैड के दायरे में आ जाते हैं जबकि PSUs में अधिक वेतन पाने वाले कर्मचारी भी उस स्‍तर तक नहीं पहुंच पाते। इन नौकरियों के बीच इक्विवेलेंसी तय नहीं हुई है।

UPSC IES Exam 2020 Cancelled: आयोग ने रद्द की भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा 2020

UPSC IES Exam 2020: आवेदन की प्रक्रिया 10 जून से शुरू होनी थी और परीक्षा 16 अक्टूबर से तीन दिनों के लिए होनी थी। आयोग ने नोटिस जारी कर यह पूरी भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी है।

आरआरबी NTPC के हजारों पर पद खाली, जल्द मिल सकती है खुशखबरी!

बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन करने के लिए एक टेंडर जारी किया था जिससे परीक्षा संचालक एजेंसी का चुनाव किया जा सके। एजेंसी के नाम पर मुहर लगते ही परीक्षा की डेट की घोषणा कर दी जाएगी। इसके फौरन बाद छात्रों के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे।

दिल्ली, UP, बिहार समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

छात्रों की सहायता के लिए हम यहां देशभर में निकलीं सरकारी नौकरियों की जानकारी एक ही जगह पर देने जा रहे हैं। यहां छात्र देख सकेंगे कि जिस राज्य में वे रहते हैं उस राज्य में कहां कहां सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं।

CIMFR Recruitment 2020: ग्रेजुएट्स के लिए विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, प्रतिमाह वेतन 35,400 रुपये के साथ मिलेंगे ये लाभ

CSIR-CIMFR Recruitment 2020, Sarkari Naukri 2020: चयनित उम्मीदवारों को 35,400 रुपये का मूल वेतन मिलेगा और वेतन ग्रेड स्तर 6 पर होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को महंगाई भत्ता (डीए), मकान किराया भत्ता (एचआरए), परिवहन भत्ता (टीए) आदि का लाभ भी मिलेगा।

उत्‍तर प्रदेश 69,000 असिस्‍टेंट शिक्षक भर्ती पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की रोक, आज से शुरू होनी थी काउंसलिंग

UP 69,000 Assistant Teacher Recruitment 2020: न्‍यायालय ने सरकार को समय देते हुए कहा कि वे एक समिति का गठन करें तथा जारी गतिरोध को समाप्‍त करें।