saraswati puja 2020

Saraswati Puja 2020, Katha, Puja Vidhi, Muhurt: स्टूडेंट्स जरूर करें आज मां सरस्वती की पूजा, विस्तार से जानिए मुहूर्त, मंत्र और आरती…

Saraswati Puja Katha, Vandana: इसी दिन से बसंत ऋतु की शुरूआत होती है। इस दिन किसी भी अच्छे काम को बिना मुहूर्त देखे संपन्न किया जा सकता है। इस पर्व को सरस्वती पूजा के नाम से भी मनाया जाता है। इस दिन भगवान विष्णु और कामदेव की भी पूजा की जाती है।

Basant Panchami 2020: पाकिस्तान में LOC के पास है मां शारदे का मंदिर, 5000 साल पुराना ये शक्तिपीठ क्यों है खंडहर…

Sharda Peeth Temple: शारदा पीठ पूर्व काल में अध्ययन का केंद्र हुआ करता था। कहा जाता है कि लगभग 237 ईस्वी पूर्व राजा अशोक के शासन काल में इसे स्थापित किया गया था। कुछ जानकार इस मंदिर को 5 हजार साल पुराना बताते हैं।

Saraswati Puja 2020: मां शारदे की आरती, वंदना, कथा और पूजा विधि विस्तार से जानें यहां

Saraswati Puja/Basant Panchami 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Timings, Aarti, Samagri, Mantra: बंसत पंचमी का उत्सव विद्या और बुद्धि की देवी सरस्वती की पूजा के लिए अत्यंत शुभ माना गया है।

Saraswati Puja (Basant Panchami) 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Timings, Mantra: ब्रह्मा जी ने की थी सरस्वती की रचना, जानिए क्या है शुभ मुहूर्त और पूजा-विधि

Saraswati Puja (Basant Panchami) 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Time, Samagri, Mantra: मां सरस्वती को विद्या और ज्ञान की देवी माना गया है। संगीत की इनसे उत्पत्ति होने के कारण इन्हें संगीत की देवी के रूप में भी पूजा जाता है।