sankashti chaturthi

पांडवों को मिली थी कष्टों से मुक्ति, जानिये विभुवन संकष्टी चतुर्थी व्रत कथा, आरती और मान्यता

नारद पुराण में इस कथा का वर्णन किया गया है। इस पुराण में यह बताया गया है कि किस विधि से संकष्टी चतुर्थी व्रत किया जाना चाहिए और इस व्रत के दौरान किस कथा को पढ़ना या सुनना चाहिए।

कब है अगला संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानिये महत्व, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

Sankashti Chaturthi October 2020/ Vibhuvana Sankashti Chaturthi 2020 : भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए संकष्टी चतुर्थी का व्रत किया जाता है। इस बार संकष्टी चतुर्थी व्रत 5 अक्तूबर, सोमवार के दिन रखा जाएगा।

मनचाहा वरदान देता है संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानें गणेश स्तुति, आरती और मंत्र

ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि भगवान गणेश बुद्धि, विवेक और ज्ञान के देवता हैं। संकष्टी चतुर्थी का व्रत मनचाहा वरदान पाने के लिए किया जाता है। हिंदू धर्म में संकष्टी चतुर्थी व्रत का महत्व बहुत अधिक माना जाता है।

कल है संकष्टी चतुर्थी, जानिये महत्व, शुभ मुहूर्त और क्यों चांद देखना माना जाता है जरूरी

Sakat Chauth/ Sankashti Chaturthi: मान्यता है कि संकष्टी चतुर्थी व्रत करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस व्रत के प्रभाव से देवताओं में प्रथम पूजनीय भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

भगवान गणेश की अपार कृपा दिलाता है संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानिये महत्व और पूजा विधि

Ashwin Sankashti Chaturthi: मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए इस व्रत को फलदायी माना गया है। पूर्णिमा के बाद आने वाली चतुर्थी को ये व्रत रखा जाता है।

Panchang 07 August 2020: पंचांग से जानिए संकष्टी चतुर्थी पर भगवान गणेश की पूजा का है क्या है उचित समय

दोपहर डेढ़ बजे तक पूर्वभाद्रपदा नक्षत्र, उसके उपरांत 8 अगस्त दोपहर 4 बजकर 12 मिनट तक उत्तरभाद्रपदा नक्षत्र रहेगा

संकष्टी चतुर्थी की ये प्राचीन कथा पढ़ने-सुनने से मनोकामना पूरी होने की है मान्यता 

मान्यता है कि संकष्टी चतुर्थी (Sankashti Chaturthi) कथा को सुनने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और मनचाहा फल प्राप्त होता है। यह कथा शुभ भी माना जाता है। जानिये पूरी व्रत कथा…

संकष्टी चतुर्थी पर कैसे करें भगवान गणेश को प्रसन्न, जानिये विधि और आरती

यह व्रत मनोकामनाओं को पूरा करने वाला है। साथ ही यह भी माना जाता है कि इस व्रत को करने से व्रती के जीवन और परिवार में शुभता का वास होता है।

आज है संकष्टी चतुर्थी, जानिये क्या है पूजा विधि और व्रत कथा

Sankashti Chaturthi August 2020: पौराणिक कथाओं के अनुसार चतुर्थी के दिन गौरी पुत्र गणेश की पूजा करना शुभदायक माना गया है

Sankashti Chaturthi 2019: मनोकामना पूर्ण करता है संकष्टी चतुर्थी का व्रत, जानें इसका महत्व, पूजा विधि, मंत्र, कथा और आरती

sankashti chaturthi 2019 Vrat Katha, Puja Vidhi, mantra, Aarti, chandrodaya time today: संकाष्टी चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की विधि-विधान के साथ पूजा की जाती है। गणपति को विघ्नहर्ता माना गया है इसलिए आज के दिन इस विशेष पूजा से वह प्रसन्न होते हैं और हर संकट से उबारने का आशीर्वाद देते हैं।

IPL 2020 LIVE
X