Sania Mirza

‘मैं क्रिकेटर हूं, कोई राजनेता नहीं, मेरे कई दोस्त भारतीय हैं,’ सानिया मिर्जा से शादी के फैसले पर बोले शोएब मलिक

सानिया और शोएब ने 12 अप्रैल 2010 को निकाह किया था। शोएब ने बताया कि वह सानिया मिर्जा के साथ निकाह करने मामले में दोनों देशों के संबंधों को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं थे।

शोएब मलिक को मिली सानिया मिर्जा से मिलने की मंजूरी, 5 महीने से परिवार से दूर है पाकिस्तानी क्रिकेटर

शोएब मलिक परिवार संग समय बिताने के बाद 24 जुलाई को इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम में शामिल होंगे। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, ‘शोएब ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण लगभग पांच महीने से अपने परिवार को नहीं देखा है।’

‘मैं हिंदी में गाली नहीं देती, अच्छा नहीं लगता,’ सानिया मिर्जा ने लाइव शो में किया खुलासा; देखें VIDEO

मंधना ने मिताली राज, पीवी सिंधु और सानिया मिर्जा के नाम गिनाते हुए कहा कि उनसे पूछा था कि हैदराबाद में क्या खास है, जो वहां से टॉप एथलीट निकल रहे हैं। पानी का असर है या बिरयानी का।

Mother’s Day: मैरीकॉम से लेकर सानिया मिर्जा तक, ये खिलाड़ी मां बनने के बाद भी बनीं चैंपियन

सानिया मिर्जा की सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। उनका निकाह 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुआ था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे इजान को जन्म दिया था।

इन भारतीय महिलाओं ने थामा पाकिस्तानी क्रिकेटरों का हाथ, रीता लूथरा ने धर्म बदलकर की थी जहीर अब्बास से शादी

जहीर अब्बास के बाद मोहसिन खान ने मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की। मोहसिन दाएं हाथ के बल्लेबाज थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाया था। रीना रॉय के साथ शादी कर वे मुंबई में रहने लगे थे। बाद में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया।

VIDEO: ‘पानी का असर है या बिरयानी का’, स्मृति मंधाना के सवाल पर सानिया मिर्जा ने यूं दिया जवाब

सानिया ने कहा, ‘प्रेग्नेंसी के दौरान मेरा वजन 23 किलोग्राम बढ़ गया था, क्योंकि मैंने वह सब कुछ खाया जो मैं खा सकती थी। बेटे के जन्म के बाद जब मैं पहली बार ट्रेडमिल पर उतरी तो मुझे बहुत भारीपन लगा। लेकिन मैंने अपना वजन 26 किलो कम करने की ठान ली थी।’

भारतीय कप्तान से फैन ने नेटफ्लिक्स का आईडी और पासवर्ड मांगा, सानिया मिर्जा और साइना नेहवाल ने किया ट्रोल

सुनील छेत्री ने अब तक देश के लिए 112 मैच में 72 गोल किए हैं। वे दुनिया भर के सक्रिय फुटबॉलर्स में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा गोल सिर्फ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (99 गोल) के हैं। इस मामले में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 70 गोल किए हैं।

फेड कप: सानिया मिर्जा ‘हर्ट पुरस्कार’ के लिए नामित होने वाली पहली भारतीय बनीं, टीम इंडिया को प्ले ऑफ में दिलाई थी जगह

सानिया मिर्जा 2003-04, 2006, 2008, 2010-12, 2014-15 में भारतीय फेड कप टीम में शामिल थीं। 2008 और 2012 में उन्होंने ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Lockdown: सानिया मिर्जा टेनिस कोर्ट पर लौटने को बेताब, पूर्व पार्टनर ने कहा- मैं भी तुम्हारे गाल पर…

सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट की। इसमें वे टेनिस नहीं खेल पाने के कारण हताश दिख रही हैं। फोटो में वे जमीन पर बैठी हुई हैं। उनके हाथ में रैकेट है। आसपास टेनिस की ढेर सारी गेंदें पड़ी हुईं हैं।

सानिया मिर्ज़ा बोलीं- हजारों लोग भूखे मगर ये वीडियो बना रहे, एक्ट्रेस दिया मिर्जा का जवाब- दूसरों को जज करना बंद करो

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने खाना पकाने के वीडियो पर सेलेब्स को फटकार लगाई जिसके बाद दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने…

Covid-19: सानिया मिर्जा ने कोरोनावायरस के खिलाफ ‘जंग’ के लिए जुटाए 1.25 करोड़, फैंस बोले- … फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी साझा की है। उनका मानना है कि इससे करीब एक लाख लोगों को मदद मिल पाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च की रात 12 बजे से 21 दिनों के लिए देश भर में लॉकडाउन होने का ऐलान किया है।

सानिया मिर्जा का मां बनने के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूटा, चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटना पड़ा

Australian Open 2020, Sania Mirza calf injury: सानिया को पहले सेट के बाद मेडिकल टाइम आउट लेना पड़ा। दूसरे सेट के पहले ही गेम में उनकी सर्विस टूटी और वह आगे खेल नहीं सकी।

कमबैक करते ही सानिया मिर्जा का धमाका, मां बनने के बाद जीता पहला खिताब

सानिया और नादिया को नौवें गेम में ब्रेक पॉइंट मिला जिसके बाद उन्होंने आसानी से पहला सेट अपने नाम किया।

सानिया मिर्जा की 4 साल बाद हुई भारतीय टेनिस टीम में वापसी, अगले साल फेड कप में लेंगी हिस्सा

सानिया मिर्जा ने अक्टूबर 2017 से टेनिस कोर्ट से दूर हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया प्रांत में 11 से 18 जनवरी तक होने वाले होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से कोर्ट पर वापसी करेंगी।

सानिया की बहन अनम के दूसरे पति बने अजहर के बेटे असद, साली की शादी में नहीं पहुंचे शोएब मलिक

इस हाई प्रोफाइल शादी में खेल जगत की कई हस्तियों ने शिरकत की, लेकिन दुल्हन के जीजा और सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक कहीं नहीं दिखे। शोएब अपनी साली यानी अनम की मेहंदी की रस्म में नहीं दिखे थे। ऐसे में हर किसी ने जानना चाहा कि आखिर वे किस कारण से अपनी साली की शादी में नहीं पहुंचे।

2020 के पहले ग्रैंड स्लैम Australian Open में हिस्सा लेंगी सानिया मिर्जा, मां बनने के कारण 2 साल से थीं कोर्ट से बाहर

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने बताया, ‘मैं पूरी तरह फिट हूं। जब आप मां बनती हैं, तो बहुत सारे बदलाव होते हैं। आपकी दिनचर्या और नींद का तरीका बदल जाता है। अब मैं खुद को फिट महसूस कर रही हूं।’

सानिया मिर्जा की बहन अनम के साथ शादी रचाएंगे दिग्गज क्रिकेटर अजहरुद्दीन के बेटे असद

अनम ने एक असद के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसने काफी सुर्खियां बटोरी थी। दोनों के अफेयर की खबरों को हवा भी इसी तस्वीर से मिली थी।

जब सानिया को कहा गया…टेनिस खेलना बंद करो वर्ना ‘कोई शादी नहीं करेगा’

अपने टेनिस सफर की बात करते हुए सानिया ने कहा कि उनके पास प्रेरणा लेने के लिये महज एक खिलाड़ी थीं वो महान धाविक पीटी ऊषा थीं। उन्होंने कहा कि लेकिन अब समय बदल गया है और कई महिला एथलीट मौजूदा खिलाड़ियों के लिये आदर्श बन रही हैं।