ताज़ा खबर
 

Samjhauta Blast

Samjhauta blast

समझौता ब्लास्ट: असीमानंद और बाकियों को बरी करने के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची पाकिस्तानी महिला

धमाके के 12 साल बाद आए फैसले में इस साल 20 मार्च को पंचकूला की विशेष एनआईए अदालत ने असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को बरी कर दिया था।

Samjhauta Blast

समझौता ब्लास्ट: जज ने की NIA की खिंचाई, लिखा-सबसे मजबूत सबूत ही दबा गए, स्वतंत्र गवाहों से भी पूछताछ नहीं की

साल 2007 में हुए समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में अदालत ने चारों आरोपियों असीमानंद, कमल चौहान, राजिंदर चौधरी और लोकेश शर्मा को बीती 20 मार्च को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था।

समझौता ब्लास्ट पर फैसलाः दुखी पाकिस्तानी ने पूछा, ‘मेरे पांच बच्चों की मौत का जिम्मेदार कौन?’

2007 में रुबसाना ने पानीपत में हुए समझौता ब्लास्ट हादसे में अपने पांच बच्चों को खो दिया था। उनका कहना है कि, ‘हिंदू या मुस्लिम, अंत में वे सभी बच्चे थे। उन्हें किसने मारा? बताइये मुझे।’

Samjhauta train blast

समझौता ब्लास्ट: जाकिर ने कहा- आरोपियों को आजाद नहीं घूमने दूंगा, मेरी मां हुई थीं खाक, पिता की आज तक नहीं मिली लाश

18 फरवरी 2007 को हुए समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में जाकिर के साथ उनके पिता मोहम्मद सादिक (68) और मां अशरफ-उन-शाह (62) दिल्ली से लाहौर अपने परिचितों से मिलने जा रहे थे।

Samjhauta Blast Case, Accuse, Aseemanand, Acquit, Special NIA Court, Panchkula, Haryana, State News, National News, Hindi News

समझौता ब्लास्ट केसः NIA कोर्ट से असीमानंद समेत सभी 4 आरोपी बरी, 70 की हुई थी मौत

Samjhauta Express Blast Case: यह इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट ट्रेन में 18 फरवरी, 2007 को पानीपत जिले में हुआ था, जिसमें लगभग 70 लोगों की जान चली गई थी। बताया जाता है कि विस्फोट में मारे गए इन लोगों में 43 पाकिस्तानी भी थे।

Samjhauta blast,Samjhauta Express, National news, NIA, national investigation Agency, New delhi, Lt Colonel Prasad Purohit

समझौता ब्लास्ट में Lt कर्नल प्रसाद पुरोहित के खिलाफ नहीं मिले सबूत, वह कभी आरोपी नहीं थे: NIA

एनआईए ने मंगलवार को कहा कि समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। लेकिन मालेगांव विस्फोट में उसके खिलाफ जांच जारी है।

समझौता एक्सप्रेस विस्फोट: असीमानंद की जमानत को चुनौती नहीं देगी एनआइए

सरकार ने बुधवार को राज्यसभा को बताया कि राष्ट्रीय जांच एजंसी (एनआइए) ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में मुख्य आरोपी असीमानंद की जमानत को चुनौती नहीं देने का फैसला किया है..