ताज़ा खबर
 

salary

25 हजार से एक लाख रुपये के बीच है सैलरी तो ऐसे समझदारी से करें निवेश, भविष्य की चिंता होगी दूर

वैसे कर्मचारी जिनका वेतन 50 हजार रुपये प्रतिमाह है, वे उन्हें 10 से 15 प्रतिशत इंश्योरेंस, पीएफ के अलावा इनवेस्ट करना चाहिए। करीब 1 करोड़ रुपये कवर का टर्म इंश्योरेंस लेना चाहिए।

रिपोर्ट: बेंगलुरु में मिलता है सबसे ज्‍यादा वेतन, जानें किस नंबर पर है दिल्‍ली और मुंबई

सबसे ज्यादा वेतन देने वाले 10 इंडस्ट्री के नतीजे भी सामने आए हैं। इसमें हार्डवेयर और नेटवर्किंग सेक्टर में सलाना औसत वेतन 14,72,671 रुपये है।

सैलरी में कट रही है ग्रैच्युटी? 5 साल सर्विस से पहले भी मिल सकता है भुगतान, जान लें पूरे नियम

नियोक्ता अपने कर्मचारी को कितने प्रतिशत ग्रैच्युटी देगा, इसका कानून के द्वारा कोई भी प्रतिशत तय नहीं किया गया है। लेकिन ये माना जाता है कि नियोक्ता एक फॉर्मूले के आधार पर ग्रैच्युटी की रकम तय कर सकते हैं या फिर उससे ज्यादा भी दे सकते हैं।

7th Pay Commission: दिवाली से पहले 50 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी!

7th Pay Commission Latest News Today 2018: केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को दीवाली से पहले वेतन वृद्धि का तोहफा देने की योजना बना रही है। हालांकि, यह वृद्धि उनकी मांग के अनुरूप नहीं होगी।

हाईकोर्ट का आदेशः 21 मार्च तक कर्मचारियों का भुगतान करें नगर निगम

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को तीनों नगर निगमों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि उनके कर्मचारियों का फरवरी महीने की तनख्वाह का 21 मार्च तक भुगतान कर दिया जाए।

2016 में सब होगा अच्छा, सैलरी बढ़ने के साथ ही होगी नौकरी की बंपर भर्ती

रोजगार के लिहाज से नया वर्ष अच्छे दिन लाने वाला है। जहां वेतन में 10 से 30 प्रतिशत के दायरे में वृद्धि की उम्मीद है ..

बेतन बढ़ोत्तरी के लिए करना होगा ”बहुत अच्छा काम”

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए गठित सातवें वेतन आयोग ने अनुशंसा की है कि अगर कर्मचारी कामकाज के मापदंड को पूरा नहीं करते हैं तो उनके वेतन में वार्षिक वृद्धि नहीं होनी चाहिए।

शिक्षकों पर पप्पू के बोलः कहा, कुत्तों को भी नहीं पढ़ा सकते हैं

बिहार में और देश में कुत्तों पर कम से कम 18 हजार रूपये खर्च होता है लेकिन एक आम आदमी के परिवार की आमदनी 4 से 6 हजार रूपये मात्र है…

क्या वेतन के मामले में पुरुषों से पीछे ही रह जाएंगी महिलाएं

महिलाओं को पुरुषों के बराबर वेतन हासिल करने में और 70 साल का समय लग सकता है। अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन ने रविवार को कहा कि इस समय पुरुषों की तुलना में महिलाओं को औसतन 77 प्रतिशत का वेतन मिलता है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अंतरराष्ट्रीय श्रम आयोग (आइएलओ) ने कहा कि लिंग के आधार पर […]