Sachin Tendulkar

डोनाल्ड ट्रंप ने तेंदुलकर को ‘Soochin Tendolkar’ और कोहली को ‘Virot Kolee’ पुकारा, आईसीसी ने उड़ाया मजाक

डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। दुनिया के दोनों शीर्ष नेता यानी ट्रंप और मोदी 22 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे। दोनों नेताओं को सुनने के लिए यहां 1 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे।

सचिन तेंदुलकर को मिला ‘लॉरेस 20’ स्पोर्ट्स अवॉर्ड; सौरव गांगुली ने कर दिया ट्रोल, कहा-..छुट्टी मनाते रहो

दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच अक्सर सोशल मीडिया पर तकरार देखने को मिलती है। इस सम्मान के बाद तेंदुलकर ने कहा कि विश्वकप जीतने की खुशी को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं।

VIDEO: महिला ऑलराउंडर ने दिया सचिन तेंदुलकर को चैलेंज, दिग्गज क्रिकेटर ने पहली ही गेंद भेज दी बाउंड्री पार

Bushfire Cricket Bash Match: सचिन ने पैरी के ओवर की पहली ही गेंद पर फाइन लेग पर शानदार चौका जड़ दिया। ओवर की पहली चार गेंदें पैरी और अंतिम दो गेंदें ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की एक अन्य गेंदबाज सदरलैंड ने फेंकी।

नेपाल के कुशल मल्ला ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर-शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, टीम ने हासिल की अपनी पहली वनडे जीत

Sachin Tendulkar Shahid Afridi Records Break: कुशल मल्ला ने जब अर्धशतक लगाया तब उनकी उम्र 15 साल 340 दिन थी। ऐसा कर वे अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए।

विराट कोहली की रोहित शर्मा से 10 गुना ज्यादा ब्रांड वैल्यू, 1691 करोड़ रुपए के साथ लगातार तीसरे साल नंबर-1 सेलिब्रिटी बने

पॉवर कपल, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण (दोनों की 93.5-93.5 मिलियन डॉलर) की ब्रांड वैल्यू के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। दीपिका ने लगातार दूसरे साल सबसे ज्यादा ब्रांड वैल्यू वाली महिला सेलिब्रिटी होने का अपना दर्जा बरकरार रखा है।

कपिल शर्मा की गुत्थी सुनील ग्रोवर ने इस शख्स के साथ शेयर की तस्वीर, यूजर्स से पूछा-‘बूझो तो जानें’

सुनील ग्रोवर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन वीडियो और फोटोज के माध्यम से फैंस को इंटरटेन करते रहते हैं। सुनील ने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक फोटो शेयर की है जिसमें…

पद्म विभूषण से सम्मानित 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरीकाम की ‘भारत रत्न’ पर नजर, कहा- सचिन से मिलती है प्रेरणा

Mary Kom: मेरीकाम ने पद्म पुरस्कार हासिल करने वाली अन्य विजेताओं जैसे पीवी सिंधू और रानी रामपाल से कहा कि मेरी यही सलाह होगी कि उन्हें इससे प्रेरित होना चाहिए और इससे बड़ा सम्मान हासिल करने का सपना देखना चाहिए।

IND vs AUS: राजकोट में विराट कोहली तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर की कर सकते हैं बराबरी

IND vs AUS, 2nd ODI: इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाने के लिहाज से भी यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

PIC: सुदामा बन मोहम्मद कैफ ने ‘कृष्ण’ के साथ शेयर की फोटो, सोशल मीडिया पर हो रही वाहवाही

कैफ के करियर पर अगर नजर डालें तो कैफ ने भारत के लिए 125 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.01 के औसत से 2753 रन बनाए हैं।

योग करता देख सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली को किया ट्रोल, दादा ने जवाब देकर जीत लिया मास्टर ब्लास्टर का दिल

गांगुली और तेंदुलकर में काफी गहरी दोस्ती है। दोनों ने न केवल भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर लंबा वक्त क्रीज पर साथ बिताया, बल्कि मैदान के बाहर भी एक-दूसरे के लिए हमेशा ढाल बनकर खड़े रहे हैं।

Happy New Year 2020: हार्दिक ने गर्लफ्रेंड संग की नए साल की शुरुआत, अन्य खिलाड़ियों ने कैसे किया New Year का स्वागत, जानिए यहां

Happy New Year 2020: खेल जगत भी पीछे नहीं है। क्रिकेटर हो या रेसलर हर कोई अपने-अपने अंदाज में फैंस को बधाई दे रहा है। कुछ खिलाड़ियों ने विदेशी जमीं पर नए साल का स्वागत किया। वहीं, कुछ ने अपनी धरती से फैंस को हैप्यी न्यू ईयर कहा।

विराट कोहली-रोहित शर्मा या फिर सचिन-गांगुली, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल ने बताया कौन है बेस्ट

चैपल ने इस संदर्भ में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान के कथन का सहारा लिया है जिन्होंने कहा था, ‘आप किसी व्यक्ति की पहचान उसके प्रतिद्वंद्वी को देखकर करते हैं

वर्ल्ड कप 2003 में सचिन तेंदुलकर ने लगाया था रनों का अंबार, फिर भी सताने लगा करियर खत्म होने का डर

तेंदुलकर श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान गंभीर रूप से दस्त से जूझ रहे थे और उससे निपटने के लिए उन्हें टिशू पेपर का इस्तेमाल करना पड़ा। सचिन ने इस मैच में 97 रन बनाए थे जिसे भारतीय टीम ने 183 रन से जीता था।

ODI और टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ने वाले आबिद अली के आदर्श हैं सचिन तेंदुलकर, तुलना करने पर दिया यह बयान

पाकिस्तानी खिलाड़ी आबिद अली पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते हैं। अब उनकी शानदार बल्लेबाजी देखने के बाद कुछ क्रिकेट प्रेमी उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान से कर रहे हैं। जानिए क्या रहा है आबिद का रिएक्शन जब फैंस उनकी क्रिकेट के भगवान से तुलना करने लगे।

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने की Salman Khan से मुलाकात, योहान ब्लैक ने Jacqueline Fernandez के सामने खोला फिटनेस का राज

दो बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट योहान ब्लैक रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज के प्रमोशन के सिलसिले में इन दिनों भारत आए हैं। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से उनके घर पर भेंट की। योहान ब्लैक ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की इच्छा जताई है।

सचिन तेंदुलकर पर भड़की सिंगर सोना महापात्रा, याद दिलाया #MeToo

Sona Mohapatra hits out at Sachin Tendulkar: मालूम हो, पिछले साल से चली आ रही मीटू मूवमेंट की वजह से भारत में कई सिलेब्रिटी बेपर्दा हुए हैं। इनमें से एक नाम गायक अनु मलिक का भी रहा था।

पहले ट्रायल में फेल हुए थे सचिन तेंदुलकर, सिलेक्टरों ने कहा था- खेल में सुधार करो

तेंदुलकर ने मराठी में लक्ष्मणराव दुरे स्कूल के छात्रों के साथ बात करते हुए कहा, ‘जब मैं छात्र था तो मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही चीज थी, भारत के लिए खेलना। मेरी यात्रा 11 साल की उम्र में शुरू हुई थी।’

VIDEO: पानी से भरी पिच पर सचिन तेंदुलकर ने की बल्लेबाजी, लगाए कुछ शानदार शॉट

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे मुकाबले खेले हैं। इसमें इस महान खिलाड़ी ने टेस्ट में जहां 51 शतक और 68 अर्धशतक लगाए हैं तो वहीं वनडे में इनके नाम 49 शतक दर्ज हैं।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit