ताज़ा खबर
 

Sachin Tendulkar

जब सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण को कराई बाउंसर की प्रैक्टिस, देखें वीडियो

अप्टन ने दिसंबर 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण को बाउंसर अभ्यास देते हुए सचिन तेंदुलकर के एक अनदेखे वीडियो को साझा करके भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को उदासीनता में भेज दिया।

Sachin tendulkar,ICC, BCCI

Video: सचिन के वीडियो पर ICC ने लिए मजे, गेंद को बताया नो बॉल

सोशल मीडिय पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने मजे लिए। इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर अपने बचपन के दोस्त विनोद कांबली के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं।

किस्सा वर्ल्डकप काः 2003 में जब अंडरवियर में टिश्यू पेपर लगाकर मैदान में उतरे सचिन तेंदुलकर, खेली थी तूफानी पारी

World Cup Flashback 2003: 4 साल में एक बार आने वाले इस महामुकाबले का बिगुल एक बार फिर बज गया है। इंग्लैंड की धरती पर 30 मई से इसका आगाज होने जा रहा है।

हितों का टकराव: सचिन और लक्ष्मण को BCCI लोकपाल ने किया तलब! बोर्ड को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं मास्टर ब्लास्टर

गुप्ता ने तेंदुलकर और लक्ष्मण पर हितों के टकराव का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन इन दोनों ही क्रिकेटरों ने किसी भी तरह के हितों के टकराव से इनकार किया है।

arjun tendulkar

5 लाख रुपये में बिके सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, जानें किस टीम ने लगाई बोली

अर्जुन तेंदुलकर बीते साल भारत की अंडर-19 टीम के साथ खेल चुके हैं और मुंबई की जूनियर टीम का भी हिस्सा हैं।

लिंग संबंधित रूढ़िवादिता को तोड़ने के लिए सचिन ने महिला हज्जाम नेहा और ज्योति से बनवाई दाढ़ी

इस पेशे में अभी तक पुरूषों का ही वर्चस्व माना जाता रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश की बनवारी तोला गांव की नेहा और ज्योति ने अपने पिता के बीमार होने के बाद 2014 में उनकी जिम्मेदारी संभालने का फैसला किया।

Sachin tendulkar , Happy Birthday Sachin, God of Cricket

B’day Special: इस खिलाड़ी ने सबसे पहले सचिन तेंदुलकर को कहा था ‘भगवान’, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Happy Birthday Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने सोलह साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। छोटी उम्र में जिस बहादुरी और साहस के साथ सचिन ने तेज गेंदबाजों का सामना किया वह किसी से छिपा नहीं है और सचिन के खास दिनों पर अक्सर ये बातें होती रहती हैं।

Sachin Tendulkar Birthday: पहली कार से लेकर छिपकर ‘रोजा’ फिल्म देखने तक, क्या आप जानते हैं ‘मास्टर ब्लास्टर’ की ये 10 बातें

आज (24 अप्रैल) को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का बर्थडे है। बर्थडे के खास मौके पर जानते हैं सचिन के बारे में कुछ ऐसी बातें, जो शायद आपको नहीं पता होंगी।

इस बीमारी ने सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से कर दिया था दूर, जानिए क्या है इसका उपचार

Tennis Elbow Remedies: यदि आपको भी सचिन तेंदुलकर की तरह टेनिस एल्बो की शिकायत है तो आप कुछ आसान घरेलू उपचारों की मदद से इस समस्या के लक्षणों को कम कर सकते हैं। दर्द कम नहीं होने पर डॉक्टर से संपर्क जरूर करें।

Ind vs Aus, Virat Kohli, 6th player, 9000 runs, International cricket, captain, India vs Australia, Ind vs Aus, 2nd Odi, Nagpur

शतक लगाकर जीत दिलाने में विराट कोहली का नहीं कोई सानी,लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को नागपुर में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हरा दिया। दूसरे मैच में विराट कोहली 120 गेंद का सामना करते हुए 116 रन की शानदार पारी खेली। विराट कोहली की इस शतकीय पारी की बदौलत कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हो गए।

IAF Strike: सचिन तेंदुलकर ने कहा- हमारी अच्छाई को हमारी कमजोरी मत समझना

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जबर्दस्त हमला किया। इस हमले के बाद हर कोई भारतीय वायुसेना की तारीफ कर रहा है। ऐसे में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर कैसे पीछे रह सकते हैं। सचिन ने ट्वीट कर वायुसेना सेना को सलाम किया है और कहा ‘हमारी अच्छाई हमारी कमजोरी नहीं है।’

VIDEO: जब अफ्रीकी खिलाड़ियों पर अकेले भारी पड़े सचिन तेंदुलकर, डबल सेंचुरी जड़ रचा इतिहास

Sachin Tendulkar smashed 25 fours and three sixes: सीरीज का पहला मैच बेहद रोमांचक रहा और भारतीय टीम वो मैच एक रन से जीतने में कामयाब रही। वहीं दूसरे मैच में सचिन तेंदुलकर की नाबाद 200 रनों की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 153 रनों से हरा दिया।

ind vs aus, jasprit bumrah, team india, bowling attack of team india

भारत-पाक मैच को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बयान, कहा- पाकिस्तान को 2 अंक देना गवारा नहीं

सुनील गावस्कर पाक के साथ मैच खेलने के पक्ष में हैं। उनहोंने गुरुवार को कहा था कि अगर भारत अगर 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो यह उसकी हार होगी।

Sachin Tendulkar, BMW

जब बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट पर सचिन ने दौड़ाई BMW ,देखें Video

सचिन तेंदुलकर का कारों के प्रति प्रेम जगजाहिर है। सचिन तेंदुलकर अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों के बाद से कारों के शौकीन रहे हैं। उनके पास लक्जरी कारों का कलेक्शन है। एक से एक गाड़ियों के मालिक होने के साथ-साथ वह जर्मन कंपनी बीएमडब्लू के ब्रांड अंबेसडर भी हैं।

Asian Test Championship, controversial run-out, Riot, India, Sachin Tendulkar, India-Pakistan, सचिन तेंदुलकर, रनआउट,

B’day Special: जब सचिन का रन आउट बन गया दंगे की वजह

मैच के चौथे दिन यानी 19 फरवरी को सलामी बल्लेबाज सदगोपन रमेश और वीवीएस लक्ष्मण ने भारत को शानदार शुरुआत दी। भारत का पहला विकेट 108 रन के स्कोर पर गिरा। इसके कुछ ही देर बाद वीवीएस लक्ष्मण भी 67 रन बनाकर आउट हो गए।

Sri Lanka, Kusal Perera, Brian Lara, Gordon Greenidge, Sachin Tendulkar,

300 से ज्यादा के स्कोर का पीछा करते हुए इन खिलाड़ियों ने खेली शानदार पारी

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 235 रन बनाए थे और जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 191 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 259 रन बनाए और श्रीलंका के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा।

Sachin Tendulkar, Prithvi Shaw

इस चोटिल क्रिकेटर की मैदान पर वापसी के लिए खुद सचिन तेंडुलकर कर रहे मदद

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के प्रति अपनी तत्तपरता को लेकर काफी जाने जाते हैं। युवा क्रिकेटरों को वह अक्सर गुर सिखाते या किसी ना किसी प्रकार से मदद करते दिख जाते हैं।भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शाह वापसी के लिए बेकरार हैं।

Ind vs Aus: धोनी की पारी के मास्टर ब्लास्टर भी हुए मुरीद, माही को अब इस रोल में देखना चाहते हैं तेंदुलकर

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने महेंद्र सिंह धोनी की आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में ‘मैच फिनिश’ करने की काबिलियत की प्रशंसा की और कहा कि अब से वह अंत तक पारी को आगे बढ़ायेंगे।