Sachin Pilot

40 दिन तक बागी तेवर दिखाने वाले सचिन पायलट के मन में ना खत्म हुई CM अशोक गहलोत के खिलाफ खटास? यूं बताया राजस्थान सरकार को विफल!

सीएम और डिप्टी सीएम में सियासी उठा पटक के बीच अशोक गहलोत ने सचिन पायलट से उप मुख्यमंत्री का पद छीन लिया था।

सचिन पायलट ने लिखी CM अशोक गहलोत को चिट्ठी, मोदी सरकार पर निशाने को लेकर राहुल गांधी का किया समर्थन

सचिन पायलट ने कहा है कि चुनावी घोषणा के बावजूद राज्य में हुई कई भर्तियों में अभी तक इस आरक्षण को लागू नहीं किया गया है।

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने पूर्व डिप्टी CM के विभाग में दी दखल, रोक के बावजूद पायलट के फैसले को पलट इधर-उधर कर दिए अफसर

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच तनाव खत्म हुए अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन इस बीच गहलोत अपनी ताकत बढ़ाने में जुट गए हैं।

गहलोत सरकार ने जीता विश्वास मत, टल गया राजस्थान का सियासी संकट

राजस्थान की पूर्व सीएम और भाजपा नेता वसुंधरा राजे का रुख केन्द्रीय नेतृत्व के रुख से अलग है। सूत्रों के अनुसार, वसुंधरा राजे मौजूदा परिस्थितियों में गहलोत सरकार गिराने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि उन्हें सचिन पायलट के नेतृत्व वाले बागी गुट के ऊपर भरोसा नहीं है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले सचिन पायलट, भाजपा कल लाएगी कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

कांग्रेस ने गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों विश्वेंद्र सिंह तथा भंवर लाल शर्मा का निलंबन बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

अब्दुल्ला परिवार ने सचिन की कराई कांग्रेस में सुलह, जानें वो वजहें- कांग्रेस क्यों पड़ी पायलट के सामने नरम?

पायलट की कांग्रेस से सुलह के पीछे अब्दुल्ला परिवार की भूमिका है। अब्दुल्ला परिवार के गांधी परिवार और कांग्रेस नेताओं से रिश्ते अच्छे हैं। फारुक और उमर अब्दुल्ला ने गुलाब नबी आजाद और अहमद पटेल के जरिए सचिन पायलट की वापसी की कोशिश शुरू की, जो देर से ही सही, लेकिन कामयाब हुई।

कांग्रेस से नाराजगी दूर होने के बाद बोले सचिन पायलट- कभी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया, हाईकमान पर पूरा भरोसा

पायलट ने कहा कि राजनीति में वसूल आदर्श और मुद्दे महत्वपूर्ण होते हैं। हम सब लोग जनता के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत करें कि व्यक्तिगत आरोप प्रत्यारोप या दुर्भावना का या कठोर शब्दों का प्रयोग करना मैं समझता हूं उचित नहीं है और मैं कभी करूंगा भी नहीं

Rajasthan Politics: घर, गाड़ी के लिए पद लेने वाला इंसान नहीं हूं, आवाज उठाता रहूंगा- बोले सचिन पायलट

इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी और सरकार को नेतृत्व देने का काम मैं आज से नहीं दो दशक से कर रहा हूं और करता रहूंगा। भविष्य में क्या होगा मैं नहीं कह सकता।

राहुल, प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद आखिरकार मान ही गए सचिन पायलट, रखी ये शर्तें

पायलट ने कहा कि उनकी पद की लालसा नहीं है और उनके मुद्दे सैद्धांतिक हैं जो उन्होंने पार्टी आलाकमान के समक्ष रख दिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि समस्या का जल्द समाधान हो जाएगा।

नहीं की किसी पद की मांग- बोले सचिन पायलट

उन्होंने कहा कि हमने विभिन्न मुद्दों को विस्तार से रखा, चाहे वे मुद्दे नेतृत्व के हों, कार्यशैली के हों, जनता के प्रति अपने काम को और गति देने के हों, विकास के हों, कार्यकर्ताओं की भागीदारी के हों, मान—सम्मान के हो, प्रतिष्ठा के हों या आत्मसम्मान के हों।

राजस्थान में थमेगी उथल-पुथल? बागी सचिन पायलट की राहुल और प्रियंका गांधी से हुई मुलाकात

दूसरी तरफ, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के समक्ष अपनी बात रखी है, हालांकि फिलहाल सुलह के किसी फार्मूले पर सहमति नहीं बनी है।

राजस्थान में कांग्रेस की फूट का फायदा नहीं लेना चाह रही बीजेपी? वसुंधरा के दिल्ली दौरे के बाद सियासी गलियारों में चर्चा

वसुंधरा राजे ने दिल्ली में बीजेपी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

Rajasthan Government Crisis: सूर्यगढ़ में होटल में ही मनाया गया रक्षाबंधन, महिला विधायकों ने गहलोत को बंधी राखी

आरएएस के तबादलों में नरेंद्र गुप्ता को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त जयपुर के पद पर तैनात किया गया है। सरकार ने एक आरएएस के पिछले सप्ताह किए गए तबादले को रद्द कर दिया है।

सियासी उथल-पुथल के बीच बहन से राखी बंधवाने जोधपुर जाएंगे अशोक गहलोत

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी बहन विमला देवी से राखी बंधवाने के लिए जोधपुर जाएंगे। गहलोत अपने व्यस्ततम शेड्यूल में से वक्त निकालकर करीब हर साल बहन विमला देवी के घर पहुंचकर राखी बंधवाते हैं।

बागी विधायकों पर नरम दिखे अशोक गहलोत, कहा- आलाकमान माफ करे तो मैं गले लगाने को तैयार

Rajasthan Government Crisis Today Latest News Live Updates: राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि यदि बागी विधायक जनता का मान सम्मान समझते हैं तो वापस जरूर आएंगे।

कोर्ट में चल रही स्पीकर से लड़ाई, पर सचिन पायलट ने दी सीपी जोशी को जन्मदिन की बधाई

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया है।

राजभवन और सरकार के बीच गतिरोध खत्म, राज्यपाल ने 14 अगस्त से दी सत्र बुलाने की अनुमति

राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार राज्यपाल मिश्र ने राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र को मंत्रिमंडल द्वारा भेजे गए 14 अगस्त से आरंभ करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

विधायक खरीद-फरोख्त मामले में NIA से जांच की गुहार, राजस्थान हाई कोर्ट पहुंचे पायलट गुट के MLA भवंरलाल शर्मा

विधायकों की बाड़ेबंदी का मामला कोर्ट पहुंच गया है। अधिवक्ता ओमप्रकाश की ओर से दायर परिवाद में कहा गया है कि कोरोनाकाल में विधायकों की बाड़ेबंदी गलत है। प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर सभी विधायकों पर मामला दर्ज करने की मांग की गई है।

IPL Records
X