ताज़ा खबर
 
title-bar

sabrimala temple

देवासम बोर्ड बोला- केरल सरकार के दवाब में नहीं बदला रुख

त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड ने सबरीमला के अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय में अपना रुख बदलने पर स्पष्टीकरण दिया है।

supreme court

सबरीमाला मंदिर में दो नहीं 51 महिलाएं कर चुकी हैं प्रवेश, केरल सरकार ने SC को बताया

केरल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अब तक 50 साल की उम्र से कम 51 महिलाएं सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर चुकी हैं।

Kerala: आरएसएस के 4 कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, BJP नेता ने कहा- हिंसा भड़काने के लिए प्रदेश सरकार ने कराई यह हरकत

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आरएसएस प्रचारक नेदुमंगद पुलिस स्टेशन पर बम से हमला कर रहा है। गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरएसएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।

kerala violence

आरएसएस जिला प्रचारक ने पुलिस थाने में फेंके बम, सामने आई सीसीटीवी फुटेज

दो जनवरी को भगवान अयप्पा के मंदिर में रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं के पूजा करने के बाद से भाजपा-आरएसएस एवं दक्षिणपंथी संगठनों के केरल में हिंसक प्रदर्शन जारी हैं।

agashtyakoodam peak, agasthyamala, agasthyakoodam ban, kerala peak ban, kerala news, india news, latest news, jansatta

सबरीमला के बाद अब अगस्‍त्‍यकूडम की चोटी पर चढ़ाई करेंगी महिलाएं, अब तक सिर्फ पुरुष जाते थे

कानि जनजाति के सदस्यों के अनुसार, वे पारंपरिक रूप से पहाड़ी में अगस्त्य मुनि की मूर्ति की पूजा करते रहे हैं, और महिलाओं के लिए मूर्ति के पास नहीं जाने की प्रथा है।

सबरीमाला मंदिर: महिलाओं के प्रवेश के बाद बवाल, 2 दिन में 1369 लोग गिरफ्तार किए गए

पिछले दो दिनों से शुक्रवार सुबह तक महिला के प्रवेश को लेकर हुए हड़ताली हिंसा के आरोप में 1369 लोगों को गिरफ्तार और 717 को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

सबरीमाला मंदिर: केन्द्रीय मंत्री ने कहा- यह हिंदुओं का ‘दिनदहाड़े दुष्कर्म’, दूसरे बीजेपी नेता बोले- माओवादी थीं महिलाएं

केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े अक्सर अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं। ऐसे में इस बार अनंत कुमार ने सबरीमाला को लेकर एक बयान दिया है।

kerala hartal

Kerala Sabarimala Hartal: सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ हड़ताल, पथराव-तोड़फोड़ से प्रभावित रहा जनजीवन

Kerala Sabarimala Hartal: रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं कनकदुर्गा (44 वर्ष) और बिंदू (42 वर्ष) ने हिन्दूवादी संगठनों की तमाम धमकियों की परवाह ना करते हुए बुधवार तड़के भगवान अयप्पा के सबरीमला मंदिर में प्रवेश कर सदियों पुरानी परंपरा तोड़ दी थी।

सबरीमाला मंदिर: भाजपा सांसद ने किया महिलाओं की एंट्री का स्वागत, कहा- भगवान के लिए महिला-पुरुष एक समान

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद प्रदेश में हिंसा भड़क गई। एक तरफ जहां भाजपा इस विरोध प्रदर्शन का साथ दे रही है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा सांसद उदित राज ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री का स्वागत किया।

सबरीमाला मंदिर: महिलाओं के प्रवेश से भड़की हिंसा में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत, प्रदेश बंद का ऐलान

केरल के सबरीमाला मंदिर में बुधवार तड़के दो महिलाओं ने भगवान अयप्पा के दर्शन किए। जिसके चलते केरल में अलग अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं एक विरोध प्रदर्शन में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई।

सबरीमाला मंदिर: दो महिलाओं ने किए भगवान अयप्पा के दर्शन, 1500 साल में ऐसा पहली बार हुआ

जानकारी के मुताबिक केरल के सबरीमाला मंदिर में पहली बार करीब 40 वर्षीय दो महिलाओं ने एंट्री की है।

केरल: मंडला पूजा के बाद बंद हुए सबरीमाला मंदिर के कपाट, 30 दिसंबर को खुलेंगे दोबारा

41 दिन तक चलने वाले मंडलम उत्सव के समाप्त होने के बाद सबरीमाला मंदिर के कपाट बंद हो गए है।

सबरीमाला: चार ट्रांसजेंडरों ने किए भगवान अयप्पा के दर्शन, नहीं हुआ कोई विरोध

प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में चार ट्रांसजेंडरों ने मंगलवार को भगवान अयप्पा के दर्शन किए। रविवार को इन लोगों को मंदिर जाने की इजाजत नहीं मिली थी।

hadiya

बेटी ने इस्लाम कबूल मुस्लिम युवक से की थी शादी, ‘लव जिहाद’ बताने वाला पिता अब बीजेपी में शामिल

भाजपा की सदस्यता लेने के बाद अशोकन ने कहा कि बीजेपी ही सिर्फ ऐसा एकलौता संगठन है जो हिंदुओं के विश्वास की रक्षा कर रहा है।

सबरीमाला में चुनाव हारी बीजेपी, मुस्लिमों की पार्टी को हुआ फायदा

सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश को लेकर प्रदर्शनों का नेतृत्व करने वाली भाजपा को उम्मीद के अनुरूप इसका राजनीतिक लाभ नहीं मिला और वह मात्र दो सीटें ही जीत पाई।

सबरीमला मंदिर में प्रवेश की कोशिश करने वाली एक्टिविस्‍ट रेहाना फातिमा अरेस्‍ट, BSNL ने किया सस्‍पेंड

फातिमा और हैदराबाद स्थित डिजिटल पत्रकार कविता जक्कला को भारी पुलिस सुरक्षा के तहत मंदिर में ले जाया गया था, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने ट्रेकिंग पथ पर उतरने के बाद उन्हें वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया था।

sabarimala, sabarimala temple, sabarimala temple case, sabarimala temple issue, sabarimala opening dates, sabarimala temple opening dates 2019, sabarimala case, sabarimala case news, sabarimala temple live news, sabarimala temple history, sabarimala temple issue, sabarimala temple images, sabarimalatemple photos

सबरीमला केस: सीएम विजयन की ऑल पार्टी मीटिंग से बीजेपी-कांग्रेस का वॉकआउट

सुप्रीम कोर्ट ने 10 से 50 साल की महिलाओं के मंदिर में एंट्री पर लगे बैन को हटा लिया था। इसके बाद से ही बवाल जारी है। कुछ महिलाओं ने मंदिर में एंट्री की कोशिश की भी थी, लेकिन वे सफल नहीं हो पाईं।

trupti desai

सबरीमला: तृप्ति देसाई 17 नवंबर को जाएंगी मंदिर, पीएम मोदी से मांगी सुरक्षा

तृप्ति ने कहा है, ‘‘हम सबरीमला मंदिर में दर्शन के बिना महाराष्ट्र नहीं लौटेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें सरकार पर विश्वास है कि वह हमें सुरक्षा मुहैया कराएगी।’’ उन्होंने कहा कि हमें सुरक्षा मुहैया कराने और मंदिर ले जाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार और पुलिस की है।