Russia

रूसी आर्थिक मंच से नरेंद्र मोदी का ऐलान- सुदूर पूर्व क्षेत्र के विकास को भारत देगा 1 अरब डालर का कर्ज, मिलकर पार करेंगे स्पेस का दरिया

भारतीय पीएम के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति पुतिन का विजन जरूर कामयाब होगा। हम सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर आगे बढ़ रहे हैं।

UNSC में जम्मू और कश्मीर पर बैठक संपन्न: चीन और पाकिस्तान को करारा झटका, रूस बोला- यह द्विपक्षीय मामला

हालांकि, पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाले चीन ने घाटी के हालात खतरनाक और चिंताजनक बताए। वहीं, यूएन में भारतीय प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन बोले- पाकिस्तान जेहाद की बात कर हमारे देश में हिंसा फैला रहा है।

दक्षिण कोरिया की सीमा में घुसे रूस और चीन के लड़ाकू विमान और चलाई गोलियां

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रूस के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के देश के पूर्वी हिस्से में प्रवेश किया। मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण कोरिया के लड़ाकू विमानों ने भी उड़ान भरी और चेतावनी के लिए रूसी विमानों पर गोलियां चलायीं।

महिलाओं को दफ्तर में स्कर्ट पहनने पर ज्यादा पैसे देने का ऑफर! निशाने पर यह कंपनी

महिला कर्मचारियों को बालों को बांधने और मेकअप करने की भी हिदायत दी गई है। कंपनी की दलील है कि इससे दफ्तर के माहौल और खास तौर पर पुरुष स्टाफ पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

आईस हॉकी खेलने के दौरान गिर पड़े राष्ट्रपति पुतिन, वायरल हुआ वीडियो

पुतिन स्टेडियम में स्केटिंग के जरिए मौजूद जनता का घूम-घूमकर अभिवादन कर रहे थे। इस दौरान वह अपने सामने एक रेड कॉर्पेट को नहीं देख पाए जिसकी वजह से उनका पैर उस पर टकरा गया।

रक्षा मंत्रालय ने 10 रूसी कैमोव-31 चॉपर्स के अधिग्रहण पर दी हरी झंडी, सेना यूं करेगी इस्तेमाल

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह पूरा प्रोजेक्ट लगभग 3600 करोड़ रुपए का है।

स्विमसूट में तस्‍वीरें डाल रहीं इस देश की हजारों टीचर्स, जानिए क्‍या है वजह

सोमवार को रुस की करीब 15,000 महिला टीचर्स बिकनी वाली तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की। इन तस्वीरों के साथ महिला टीचर्स ने “Teachers are people too (शिक्षक भी इंसान होते हैं)” का हैशटैग भी लिखा।

अमेरिका समेत पूरी दुनिया की टेंशन बढ़ा सकती है रूस की यह मिसाइल, आवाज से 27 गुना तेज है रफ्तार

बुधवार को इस मिसाइल के परीक्षण के दौरान मिसाइल को दक्षिणी-पश्चिमी रुस से लॉन्च किया, जहां से इस मिसाइल ने 5,954 किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेदा।

व्लादिमिर पुतिन बोले- रूस पर परमाणु हमला हुआ तो छोड़ेंगे नहीं, हम शहीद बन जन्‍नत जाएंगे

सोची में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि रूस का बदला अनिवार्य होगा और आक्रमणकारी को जानना चाहिए कि उसके हिस्से में तबाही आएगी। उन्होंने कहा कि चूंकि रूसी उसकी आक्रामकता का शिकार होंगे, वे शहीदों के रूप में स्वर्ग जायेंगे लेकिन दुश्मन बस मारे जाएंगे, उनके पास पश्चाताप करने का समय भी नहीं होगा।

भारत-रूस के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर, S-400 मिसाइल डील भी हुई; PM मोदी बोले- हम और मजबूत होंगे

दोनों देशों के बीच जारी हुए साझा बयान के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “भारत के रूस के साथ गहरे संबंध हैं। हमारे संबंधों को नई ऊर्जा और दिशा मिली है।”

सीरिया ने मार गिराया रूस का एअरक्राफ्ट, मॉस्‍को ने इजरायल को जिम्‍मेदार ठहराया, तनाव बढ़ा

अमेरिकी रक्षा सूत्रों के मुताबिक रूसी एअरक्राफ्ट उन्हीं एंटी एअरक्राफ्ट सिस्टम का निशाना बना जिसे रूस ने कुछ सालों पहले सीरिया को बेची थीं।

राफेल का असर! अडानी को डील पार्टनर बनाना चाहता था रूस, मोदी सरकार ने ठुकराया प्रस्‍ताव

भारत ने रूस के साथ AK-103 असॉल्‍ट राइफल खरीदने का करार किया है। इसके तहत भारत सेना के लिए 6 लाख राइफल खरीदेगा। रूस ने 3,000 करोड़ रुपये के इस करार में अडानी ग्रुप को पार्टनर बनाना चाहता था। राफेल लड़ाकू विमान खरीद मामले में रिलायंस डिफेंस को पार्टनर बनाने के कारण आलोचना झेल रही मोदी सरकार ने मॉस्‍को के इस प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया।

आवाज से 20 गुना तेज रफ्तार ! जानें रूस के इस न्यूक्लियर मिसाइल से क्यों बचना है नामुमकिन

रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किए गए मिलिट्री वीडियो से खुलासा हुआ है यह देश ऐसे विनाशकारी हथियारों का परीक्षण कर रहा है जिनकी जद में पूरी दुनिया है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन भी दावा कर चुके हैं कि उनके पास ऐसे हथियार हैं जिनसे पृथ्वी पर कहीं भी हमला किया जा सकता है।

रूस को रोकने के लिए अमेरिका भारत को देगा मिसाइल डिफेंस सिस्टम? ट्रंप सरकार रख सकती है प्रस्ताव

हवाई हमलों से खुद को महफूज रखने के लिए भारत रूस से S-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने की तैयारी में है। अमेरिका हजारों करोड़ रुपये के इस रक्षा करार को रोकने की कवायद के तहत भारत को थाड मिसाइल डिफेंस सिस्टम मुहैया कराने पर विचार कर रहा है। भारत-अमेरिका 2+2 वार्ता के दौरान वॉशिंगटन भारत के समक्ष यह प्रस्ताव रख सकता है।

FIFA World Cup: इस खूबसूरत मॉडल को पुतिन ने बनाया है एंबैसेडर, जमकर बटोरी रहीं सुर्खियां

फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल रूस में होगा। टूर्नामेंट से पहले मेजबान देश ने इसके लिए ढेर सारी तैयारियां कर ली हैं। रूस ने इसी क्रम में फीफा वर्ल्ड कप के लिए अपने ही देश की एक मॉडल को एंबैसेडर के तौर पर चुना है।

फीफा वर्ल्ड कप के लिए मॉस्को पहुंचा महान फुटबॉलर, 7.5 लाख रुपये हुए चोरी

नवांक्वो फीफा विश्वकप के पहले मैच में नाइजीरिया के दल का नेतृत्व करने के लिए रूस की राजधानी मॉस्को आए थे। मॉस्को के शेरेमेटयेवो हवाई अड्डे पर 41 साल के कानू के साथ ये हादसा हुआ। मॉस्को से उन्हें रूस के दूसरे शहर के लिए फ्लाइट लेनी थी।

रूसी सरकारी चैनल पर तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी! नागरिकों से कहा- बंकरों के लिए जुटाओ खाना

सीरिया में रूस और अमेरिका के बीच टकराव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो रही है। इसे देखते हुए रूस के सरकारी टीवी चैनल रूसिया-24 न्‍यूज ने देश के नागरिकों को बंकर के लिए खाद्य पदार्थों की व्‍यवस्‍था करने की सलाह दी है। सीरिया में कथित तौर पर रासायनिक हमले के बाद हालात बिगड़ गए हैं।

शीत युद्ध के बाद पहली बार ऐसा एक्‍शन- ब्रिटेन दो दर्जन रूसी राजनयिकों को करेगा बाहर

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने एक पूर्व रूसी राजनयिक और उसकी बेटी पर नर्व एजेंट नामक रसायन के जरिए हमला करने के मामले में रूस को जिम्मेदार ठहराया है।

ये पढ़ा क्या?
X