RSS

बंगाल में कांग्रेस के साथ लेफ्ट के गठबंधन पर बोले सीपीएम प्रवक्ता, निक्कर पैंट बन गई तो सब के साथ हो सकता है गठबंधन

पश्चिम बंगाल में चुनाव जैसे जैसे करीब आ रहे हैं, नेताओं में जुबानी जंग भी तेज हो रही। सीपीएम नेता ने कहा कि जरूरत पड़ी तो गठबंधन से कोई परहेज नहीं ।

अटल बिहारी को RSS चीफ गोलवलकर ने दिया था राजकुमारी कौल से रिश्ता तोड़ने का आदेश, वाजपेयी ने कर दिया था इनकार- किताब में दावा

बैठक के दौरान जन संघ के ट्रेजरर नानाजी देशमुख का सुझाव था कि वाजपेयी को शादी कर लेनी चाहिए।

हर जिले में RSS के बड़े नेता नरेंद्र मोदी के हाथ में हैं, पर…बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी

अरुण शौरी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी आरएसएस के साथ जुड़े हुए थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह उनकी तरह से सोचते थे।

डिबेट में बोले मुस्लिम पैनलिस्ट- बजरंग दल और RSS के ऑफिस में बच्चों को हथियारों की ट्रेनिंग दी जाती है, एंकर बोले- आपने देखा है?

असम की सरकार ने ऐलान किया है कि अगले महीने से उनके राज्य में सरकारी खर्चे पर चलने वाले मदरसे बंद किए जाएंगे। इस पर कांग्रेस नेता उदित राज ने सवाल उठाते हुए कुंभ मेले के सरकारी खर्च से आयोजन पर सवाल उठा दिए हैं।

आरक्षण पर फिर बोले RSS चीफ, कहा- सबको नहीं मिल रहा लाभ; बीजेपी को क्या फिर उठाना पड़ेगा नुकसान?

भागवत ने कहा कि देश को आगे ले जाने के लिए समाज में व्याप्त विषमता मिटानी होगी। उन्होंने कहा कि कानून तो कितने बने लेकिन आचरण में जब तक नहीं उतरेगा तब तक उसका लाभ लोगों को नहीं मिल पाएगा।

खूनी इतिहास के बावजूद भारत में मुस्लिम रह रहे और दूसरे मुल्क के धर्म का पालन करते हुए भी विश्व में हैं सर्वाधिक खुशः RSS चीफ

संघ प्रमुख ने कहा, “कट्टरपंथी जानबूझ कर बंटवारा करते हैं, भारत के संविधान में सबको अधिकार मिले हैं।

मोदी सरकार के नए श्रम कानूनों के खिलाफ RSS से जुड़ा मजदूर संघ, देश भर में करेगा आंदोलन

यूनियन भारतीय मजदूर संघ ने श्रम कानूनों के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इन तीन लेबर कोड बिलों के अंतर्गत दो दर्जन से अधिक विभिन्न केंद्रीय श्रम कानून आते हैं और कई सामाजिक सुरक्षा उपायों, रोजगार की शर्तों आदि को पेश करते हैं।

RSS की शिक्षा भी अलग-अलग, अमित शाह के बेटे का फ़ोटो शेयर कर दिग्विजय सिंह ने मारा ताना; ट्रोल

ट्वीट में जो फोटो कोलाज था, उसमें दो तस्वीरें थीं। ऊपर- अमित शाह के बेटे की, जिसमें जय शाह शर्ट-पैंट में सोफे पर आराम से बैठे हुए थे। कैप्शन में बड़ा-बड़ा लिखा था- उनके बच्चे (बड़े नेताओं और भाजपा वालों के बच्चे) नीचे दूसरी तस्वीर में आरएसएस से जुड़े लड़के थे, जिनके हाथों में खंजर, बंदूक और तलवारें थीं।

Birthday Special: मोहन भागवत हैं RSS के छठे चीफ, गोलवलकर के बाद सबसे जवान सरसंघचालक; वेटनरी ऑफिसर के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

संघ की शाखाओं में कश्मीर मुद्दे को लेकर जागरुकता लाने वालों में मोहन भागवत का नाम प्रमुख है।

ऐसे थे प्रणब मुखर्जीः कांग्रेस के विरोध पर भी पहुंचे RSS कार्यालय, पढ़ें पूरा किस्सा

कांग्रेस में हो रहे इस बड़े विरोध के बाद भी वे पीछे नहीं हटे। वे मझे राजनीतिज्ञ थे। संघ के उन्हें आमंत्रित करने के पीछे मंशा थी कि वह भारतीय जनमानस में यह सन्देश दे पाए कि उसका विरोध समूची कांग्रेस नहीं बल्कि सिर्फ गाँधी परिवार ही करता है। प्रणब दा ने कार्यक्रम के दौरान कथनी से लेकर करनी तक बहुत सावधानी बरती।

आरएसएस का आरोप- भारत विरोधी ताकतों से हिल-मिल रहे आमिर खान – पांचजन्य में बताया चीन की सत्ताधारी पार्टी का प्यारा

संपादकीय में कहा गया कि चीन के प्रति आमिर खान का प्रेम पहले से ही संदिग्धता का दायरे में हैं। आजकल चीन में किसी खान की फिल्मों की सफलता के बरअक्स कई अन्य फिल्मी सितारे असफल क्यों साबित होते हैं।

COVID के बावजूद दिल्ली में होगी रामलीला- भाजपा और आरएसएस का फ़ैसला

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तमाम तरह की सावधानियां बरती जाएंगी। साथ ही रामलीला मंचन का ऑनलाइन प्रसारण भी किया जाएगा। दिल्ली में रामलीला मंचन का कार्यक्रम रुकना नहीं चाहिए।

Facebook करता है BJP, RSS को सपोर्ट? राहुल गांधी के आरोपों पर मोदी के मंत्री ने पलटवार में बताया लूज़र

बीजेपी नेत रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा है, अपनी ही पार्टी के लोगों को प्रभावित करने में असफल रहने वाले लोग यह कह रहे हैं कि पूरी दुनिया भाजपा और आरएसएस द्वारा नियंत्रित है।

स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार किया जाए, बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद देश की जरूरतों के अनुरूप आर्थिक नीति नहीं बनी। दुनिया एवं कोविड-19 के अनुभवों से स्पष्ट है कि विकास का एक नया मूल्य आधारित मॉडल आना चाहिए।

RSS का गुणगान करते हैं लेकिन हिटलर के प्रशंसक गोलवलकर की किताबें नहीं पढ़ी हैं?- जावेद अख़्तर ने तारिक फतेह से किया सवाल

Javed Akhtar, Tarek Fateh, RSS: इस जुबानी जंग की शुरुआत पत्रकार आतिश तासीर के एक ट्वीट से हुई जिसमें उन्होंने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम की तस्वीर प्रदर्शित करने से इनकार संबंधी एक खबर साझा की थी और…

राम मंदिर भूमिपूजन: सबा नकवी ने लिखा लेख, संबित पात्रा ने बताया नेहरूवादी अभारतीय सोच

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पत्रकार सबा नकवी के लेख लेकर उनपर निशाना साधा है। उन्होंने पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर एक लेख लिखा है।

विशेष: समझना होगा संघ को

संघ का प्रमुख उद्देश्य है चरित्र निर्माण करना और मनुष्य को संस्कारवान बनाना। यही नहीं, आज बाल्यकाल से बच्चे अपनी भारतीय संस्कृति में पलें-बढ़ें, अध्ययन करें, इसके लिए संघ की प्रेरणा से विद्या भारती के मार्गदर्शन में देशभर में लाखों विद्यार्थी सरस्वती शिशु मंदिर के माध्यम से अध्ययन करते हैं।

सरकारी संस्थानों में टॉप पर RSS से जुड़े लोग, IIMC से लेकर प्रसार भारती और IGNCA तक नियुक्ति, जानें- किस पद पर कौन?

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने कहा है कि “यदि कोई अयोग्य व्यक्ति है तो सामान्य बात है कि उसे रिमोट कंट्रोल द्वारा संचालित किया जाएगा। यह साफ है कि अब इन संस्थानों को भाजपा साथ ही नागपुर संस्थान (आरएसएस) द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।”

ये पढ़ा क्या?
X