ताज़ा खबर
 

RSS

Rahul gandhi, Rahul gandhi rafale deal, rafale deal, French president Francois Hollande, narendra modi, india-france rafale deal, hollande rafale deal, rafale deal reliance, dassault aviation,Hindi news, News in Hindi, Jansatta

आरएसएस पर बरसे राहुल गांधी-मिस्टर मोहन भागवत, क्या आप भगवान हैं?

राहुल गांधी ने कहा,” आपको लगता है कि आप लोगों पर एक विचारधारा थोपी जा रही है। मैं समझता हूं कि आपको लग रहा है कि आपकी स्वतंत्रता पर हमला किया जा रहा है।

बदलता आरएसएस? केएस सुदर्शन ने कहा था- नहीं मानते अल्‍पसंख्‍यकों की अवधारणा, मोहन भागवत बोले- मुसलमान बिना हिन्दुत्व नहीं

वरिष्ठ पत्रकार और लेखक करन थापर ने इंडियन एक्सप्रेस में लिखे लेख में संघ के पूर्व प्रमुख के एस सुदर्शन के एक इंटरव्यू का हवाला देते हुए लिखा है कि संघ की अवधारणा वह नहीं रही है जैसा मोहन भागवत बता रहे हैं।

Mohan Bhagwat, RSS Chief, Speech, Madhav Sadashiv Golwalkar, MS Golwalkar, Guruji, Silence, Bunch of Thoughts, Book, Editing, Anti-Muslim Remark, Bhagwat on Golwalkar, Bhagwat on Muslims, Mahatma Gandhi, Murder, Nathuram Vinayak Godse, Arrest, BJP, RSS, Event, Future of Bharat: An RSS Perspective, Lecture Series, Vigyan Bhawan, New Delhi, RSS News, State News, India News, National News, Hindi News, मोहन भागवत, सर संघचालक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, माधव सदाशिव गोलवलकर, गोलवलकर, गुरुजी, शांति, चुप्पी, बंच ऑफ थॉट्स, किताब, भाषण, महात्मा गांधी, हत्या, गिरफ्तार, गुरुजी, मुस्लिम, शत्रु, टिप्पणी, गायब, व्याख्यान श्रृंखला, आरएसएस, संघ, विज्ञान भवन, नई दिल्ली, राष्ट्रीय समाचार, भारत समाचार, हिंदी समाचार

गांधी की हत्या के बाद गिरफ्तार गोलवलकर का नाम मोहन भागवत के भाषण से गायब, मुस्लिमों को शत्रु बताने वाला बयान भी हटाया

भागवत ने बताया कि नए संस्करण में इस बात का जिक्र नहीं है। भागवत ने कहा, ‘रही बात ‘बंच ऑफ थॉट्स’ की, बातें जो बोली जाती हैं, वो परिस्थिति विशेष, प्रसंग विशेष के संदर्भ में बोली जाती हैं।

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- हिंदू राष्‍ट्र में मुस्लिम नहीं रहेगा तो हिंदुत्‍व नहीं बचेगा 

संघ प्रमुख ने कहा, “सभी के कल्याण में अपना कल्याण और अपने कल्याण से सबका कल्याण, ऐसा जीवन जीने का अनुशासन और सभी के हितों का संतुलित समन्वय ही हिंदुत्व है।

आरएसएस का संवाद: मोहन भागवत को सुनने पहुंचीं मनीषा कोईराला, भाग्य श्री, रवि किशन, अनू कपूर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इस कार्यक्रम के लिए 60 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है। हालांकि इस कार्यक्रम में पाकिस्तान को न्यौता नहीं भेजा गया है। संघ ने इसके पीछे दिए स्पष्टीकरण में पाकिस्तान की आतंकवादी स​मर्थन की नीति और भारतीय जवानों की हत्या में संलिप्तता को जिम्मेदार बताया गया है।

संघ ने दिया था न्‍योता, अखिलेश बोले- पटेल ने बैन लगाया था, मैं तो नहीं जाऊंगा

आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिन कारणों की वजह से संघ पर सरदार वल्लभ भाई पटेल ने प्रतिबंध लगाया था, वे कारण आज भी मौजूद हैं। मैं इसमें शामिल नहीं हो पाउंगा।

लेक्‍चर सीरीज: ममता बनर्जी से लेकर शरद पवार तक को आमंत्रित करेगा RSS, लिस्‍ट में राहुल गांधी का नाम नहीं?

संघ दिल्ली में तीन दिवसीय लेक्चर सीरीज का आयोजन करने जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए देश की राष्ट्रीय व क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं को आमंत्रण भेजा जा रहा है। कांग्रेस नेताओं के नाम भी आमंत्रण सूची में शामिल है। लेकिन कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को आमंत्रित किया जाएगा या नहीं, इस पर अभी संशय बना हुआ है।

संघ आयोजित करने जा रहा लेक्‍चर सीरीज, 60 देशों को न्‍योता, पाकिस्‍तान को नहीं

राष्ट्रीय स्वंय सेवक 17 सितंबर से तीन दिवसीय लेक्चर सीरीज का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए पाकिस्तान को छोड़ 60 देशों को निमंत्रण दिए जा रहे हैं।

विश्‍व हिन्‍दू कांग्रेस में संघ प्रमुख मोहन भागवत का विरोध, प्रदर्शनकारियों को पीटा गया

शिकागो में आयोजित विश्व हिंदू कांग्रेस कार्यक्रम के दौरान एक समूह ने मोहन भागवत का विरोध किया। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने प्रदर्शनकारियों की जमकर पिटाई कर दी।

मुस्लिम ब्रदरहुड के 75 समर्थकों को मौत की सजा, राहुल गांधी ने आरएसएस से की थी तुलना

वर्ष 2013 में सेना ने तत्कालीन राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को को पद से हटा दिया था। इसके खिलाफ मुस्लिम ब्रदरहुड ने हिंसक प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन को समाप्त कराने के लिए सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कम से कम 600 लोग मारे गए थे।

मोदी सरकार बनते ही तेजी से बढ़ी थीं संघ की शाखाएं, अब घट रही रफ्तार

मोदी सरकार के कार्यकाल में औसतन 350 लोग प्रतिदिन संघ की ऑनलाइन सदस्यता ले रहे हैं। यह आंकड़ा उस समय दोगुना से अधिक बढ़ गया था, जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाने वाले थे।

Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS, Bharat ka Bhavishya, Program, Invitation, Rahul Gandhi, President, INC, Congress, Sitaram Yechury, Left Leader, CPI (M), Critics, Comparison, Muslim Brotherhood, ISIS, Terror Outfit, RSS, UK, Germany, Tour, National News, Hindi News

शिकागो में मोहन भागवत बोले- हिन्‍दू विरोध करने को नहीं जीते लेकिन खुद की रक्षा करना सीखना होगा

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा कि किसी चीज की कमी और अधिकता से बचना चाहिए। अपने आप को अहंकार से दूर रखना चाहिए।

समलैंगिकताः SC के फैसले पर RSS बोला- समलैंगिक संबंध प्राकृतिक नहीं, ऐसे रिश्तों का नहीं करते समर्थन

Section 377 IPC Verdict Today in Hindi, Section 377 Supreme court Judgement (धारा 377 सुप्रीम कोर्ट फैसला): संघ प्रचार प्रमुख आगे बोले, “समलैंगिकों का शादी करना व इस तरह के संबंध प्रकृति के अनुकूल सही नहीं हैं, लिहाजा हम इनका समर्थन नहीं करते हैं। भारतीय समाज ऐसे रिश्तों को मान्यता नहीं देता।”

जैन मुनि तरुण सागर का निधन, इनकी वजह से आरएसएस ने बदला था अपना गणवेश

नागपुर में वर्ष 2009 में आयोजित आरएसएस के विजया दशमी समारोह में दिगंबर जैन मुनि ने शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने चमड़े के बेल्ट को बदलने की सलाह दी थी ताकि जानवरों की हत्या पर रोक लग सके।

भड़के राहुल गांधी का तंज- सिर्फ एक NGO चलेगा, RSS, बाकी जो शिकायत करे उसे गोलियों से उड़ा दो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में जगह-जगह जाने-माने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह ‘न्यू इंडिया’ है। यहां सिर्फ एक ही एनजीओ के लिए स्थान है- राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ, बाकी जो शिकायत करे उसे गोलियों से उड़ा दो।

Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS, Bharat ka Bhavishya, Program, Invitation, Rahul Gandhi, President, INC, Congress, Sitaram Yechury, Left Leader, CPI (M), Critics, National News, Hindi News

RSS के कार्यक्रम में जाएंगे सीताराम येचुरी, राहुल गांधी? जानिए माकपा, कांग्रेस का जवाब

संघ सितंबर में भविष्य का भारत नाम के कार्यक्रम का आयोजन करेगा। नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में यह कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर के बीच चलेगा। संघ इसी की तैयारियों में इन दिनों जुटा है।

Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS, Bharat ka Bhavishya, Program, Invitation, Rahul Gandhi, President, INC, Congress, Sitaram Yechury, Left Leader, CPI (M), Critics, Comparison, Muslim Brotherhood, ISIS, Terror Outfit, RSS, UK, Germany, Tour, National News, Hindi News

अब राहुल गांधी को अपने कार्यक्रम में बुलाएगा संघ! कांग्रेस अध्यक्ष ने मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी RSS की तुलना

राहुल लंबे समय से संघ के आलोचक रहे हैं। वह न केवल बीजेपी बल्कि संघ पर भी हमले बोलते रहते हैं। हाल ही में विदेश दौरों पर उन्होंने आरएसएस की तुलना कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट और उससे जुड़े हुए मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी।

केरल बाढ़ में केंद्र की भूमिका पर उठाए थे सवाल, संघ से जुड़ी पत्रिका ने हटाया संपादकीय

संघ से जुड़ी एक मलयालम साप्ताहिक पत्रिका ने अपनी वेबसाइट से एक संपादकीय को कुछ देर बाद हटा लिया। उस संपादकीय में केरल में बाढ़ के दौरान केंद्र की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। इस बारे में पत्रिका ने सफाई दी कि साइट को हैक कर लिया गया था।