RSS

RSS का गुणगान करते हैं लेकिन हिटलर के प्रशंसक गोलवलकर की किताबें नहीं पढ़ी हैं?- जावेद अख़्तर ने तारिक फतेह से किया सवाल

Javed Akhtar, Tarek Fateh, RSS: इस जुबानी जंग की शुरुआत पत्रकार आतिश तासीर के एक ट्वीट से हुई जिसमें उन्होंने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम की तस्वीर प्रदर्शित करने से इनकार संबंधी एक खबर साझा की थी और…

राम मंदिर भूमिपूजन: सबा नकवी ने लिखा लेख, संबित पात्रा ने बताया नेहरूवादी अभारतीय सोच

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पत्रकार सबा नकवी के लेख लेकर उनपर निशाना साधा है। उन्होंने पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर एक लेख लिखा है।

विशेष: समझना होगा संघ को

संघ का प्रमुख उद्देश्य है चरित्र निर्माण करना और मनुष्य को संस्कारवान बनाना। यही नहीं, आज बाल्यकाल से बच्चे अपनी भारतीय संस्कृति में पलें-बढ़ें, अध्ययन करें, इसके लिए संघ की प्रेरणा से विद्या भारती के मार्गदर्शन में देशभर में लाखों विद्यार्थी सरस्वती शिशु मंदिर के माध्यम से अध्ययन करते हैं।

सरकारी संस्थानों में टॉप पर RSS से जुड़े लोग, IIMC से लेकर प्रसार भारती और IGNCA तक नियुक्ति, जानें- किस पद पर कौन?

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने कहा है कि “यदि कोई अयोग्य व्यक्ति है तो सामान्य बात है कि उसे रिमोट कंट्रोल द्वारा संचालित किया जाएगा। यह साफ है कि अब इन संस्थानों को भाजपा साथ ही नागपुर संस्थान (आरएसएस) द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।”

वरिष्ठ आरएसएस प्रचारक को यूनिवर्सिटी के रिसर्च कार्यक्रम में बनाया चीफ गेस्ट, शिक्षाविदों ने जतायी नाराजगी

दिल्ली यूनिवर्सिटी की एग्जीक्यूटिव काउंसिल के मेंबर राजेश झा ने कहा कि हरियाणा यूनिवर्सिटी अंबेकर को किसी और कार्यक्रम में आमंत्रित कर सकती थी लेकिन रिसर्च मैथेडोलॉडी कार्यक्रम में उन्हें बुलाना ठीक नहीं था, जो कि पूरी तरह से शैक्षिक कार्य था।

कांग्रेस नेता हुसैन दलवई का बयान- चीन का कोई सैनिक नहीं मरा, लाठी लेकर ही भेजना है तो आरएसएस वालों को भेजो

हुसैन दलवई ने कहा कि सारे हमारे जवान मरे एक भी जवान चीन का नहीं मरा। ये मोदी सरकार के विदेश नीति का दोष है।

तुषार गांधी ने जयंती पर नाथू राम गोडसे को बताया देश का पहला आतंकी, लोगों ने भी दिए ये कमेंट्स

तुषार गांधी ने ट्विटर पर लिखा, आज आजाद भारत के पहले आतंकवादी नाथूराम विनायक गोडसे की जयंती है।

ट्विटर पर न तो BJP और न ही PM मोदी को फॉलो करते हैं RSS प्रमुख मोहन भागवत, जानिये…

मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के फॉलोअर्स की बात करें तो इस सूची में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति इरानी, रवि शंकर प्रसाद, अनुराग ठाकुर जैसे बीजेपी के तमाम नेता शामिल हैं।

‘हम लड़ेंगे’, मजदूरों-श्रम कानून को लेकर केंद्र पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे

संगठन के नेता ने कहा है कि ये तो वही बात हुई कि पहले आप (सरकार) श्रमिकों को मारेंगे, फिर उन्हें रोने भी नहीं देंगे।

COVID-19 काल में निजीकरण की ओर बढ़ी नरेंद्र मोदी सरकार, RSS से जुड़े संगठन BMS ने किया विरोध

बीएमएस ने दावा किया कि कर्मचारियों के लिए निजीकरण का मतलब है कि बड़े स्तर पर नौकरियों का जाना, कम गुणवत्ता वाली नौकरियां पैदा होंगी और सेक्टर्स में सिर्फ मुनाफा कमाना और लोगों का शोषण करना ही नियम बनकर रह जाएगा।

‘हमारे सभी कॉन्टैक्ट लिस्ट की हो रही जासूसी’, पूर्व आरएसएस नेता ने आरोग्य सेतु ऐप पर केंद्र सरकार को भेजा नोटिस

लगभग 90 मिलियन लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया Aarogya Setu ऐप, सरकार के साथ-साथ निजी क्षेत्र के कर्मचारियों और कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए अनिवार्य बना दिया गया है।

RSS के सह सरकार्यवाह बोले- मुस्लिम भारत का अभिन्न हिस्सा, संगठन के राहत कार्यों की तारीफ कर रहे मुस्लिम नेता

संघ के सह सरकार्यवाह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आरएसएस के स्वयंसेवकों का कार्य इस बात का गवाह है कि संगठन मुसलमानों सहित सभी समुदाय के लोगों की अपने भाइयों की तरह देखभाल करता है।

कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को काढ़ा पिला रहा आरएसएस, रोजाना 500 पाउच बंटवाने का दावा

दिल्ली में सुभाष नगर केंद्र प्रमुख महेंद्र अरोड़ा की अगुआई में रोज 5000 पाउच काढ़ा बंटवाने का दावा किया जा रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कई दिशानिर्देश जारी किया है।

पालघर कांड: बोले RSS चीफ मोहन भागवत- संन्यासियों की लिचिंग के वक्त क्या कर रही थी पुलिस?

उन्होंने कहा कि समुदाय के नेताओं को लोगों से गुस्सा और गुमराह न होने को कहना चाहिए। भारत विरोधी ताकतें हैं जो देश को तोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करने का इंतजार कर रही हैं।

लॉकडाउन के बीच Zoom पर ई-शाखा लगा रहा RSS, कहा- त‍िगुने लोग हो रहे शाम‍िल, जान‍िए कैसे हो रहा आयोजन

आरएसएस शाखा का मौजूदा फॉर्मेट लगभग पुराना ही है, लेकिन अब इसमें शारीरिक गतिविधियों की जगह लोग हर दिन आधे घंटे के लिए वर्तमान मुद्दों पर बहस कर रहे हैं।

‘घर से RSS की शाखा में भेजा जाता था, लेकिन मैं छिप जाता था’, एक्टर मिलिंद सोमन ने किया खुलासा

Milind Soman RSS Shakha Memory: मिलिंद की ‘मेड इन इंडिया: अ मेम्योर’ किताब आई है जिसमें उन्होंने RSS से अपने जुड़ाव के बारे में जिक्र किया है।

‘RSS के प्राथमिक सदस्य, राममंदिर आंदोलन में गए जेल’, लोकसभा वेबसाइट से हटाई गई स्पीकर से जुड़ी ऐसी सूचनाएं

मौजूदा स्पीकर ओम बिड़ला राजस्थान की कोटा-बूंदी सीट से जीतकर संसद पहुंचे, 17वीं लोकसभा में उन्हें सदन का अध्यक्ष चुना गया

सरकार की इच्छा के खिलाफ, पूर्व आरएसएस चीफ के एस सुदर्शन की जीवनी-लेखक बलदेव ‘भाई’ शर्मा को गवर्नर ने बनाया कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी का वीसी

दिसंबर 2019 से ही कुलपति पद पर नियुक्ति के लिए कई नामों पर चर्चा चल रही थी। पूर्व कुलपति मानसिंह परमार ने मार्च 2019 में इस्तीफा दे दिया था।

ये पढ़ा क्या...
X