RSS

मोहन भागवत का दावा- गायों की देखभाल करने वाले कैदियों में कम होती है अपराध की प्रवृत्ति

भागवत यहां ‘गौ विज्ञान’ को सर्मिपत गो-विज्ञान संशोधन संस्था द्वारा आयोजित एक पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे।

CM उद्धव ठाकरे ने रद्द किया फडणवीस का फैसला- RSS से जुड़े शोध संस्थान को स्टांप शुल्क में छूट देने से इनकार

एक अधिकारी ने इस पर बयान देते हुए कहा, ‘105 हेक्टेयर जमीन की खरीद के लिए 1.5 करोड़ रुपए के स्टांप शुल्क पर दी गई छूट को अब रद्द कर दिया गया है। संस्थान को अब स्टांप शुल्क का भुगतान करना होगा।’

संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ एक ही मंच पर दिखे कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी, लोग बोले- इनका पत्ता तो कटा

इस दौरान इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जनार्दन द्विवेदी के मजे लिए। लोगों ने कहा कि अब कांग्रेस से जनार्दन द्विवेदी का पत्ता कटने वाला है।

RSS के कार्यक्रम में पहुंचे गुजरात के गवर्नर, संघ नेता दत्तोपंत ठेंगड़ी को बताया ‘महापुरुष’

दत्तोपंत ठेंगड़ी महाराष्ट्र के वर्धा में पैदा हुए थे। वह एक हिंदू विचारक और ट्रेड यूनियन से जुड़े नेता थे। ठेंगड़ी ने BKS, MKS, स्वदेशी जागरण मंच की स्थापना और आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की सह-स्थापना की।

तो क्या पंडित नेहरू भी RSS की शाखा में जाते थे? संघ से थे अच्छे रिश्ते? वायरल फोटो की जानें सच्चाई

रिपोर्ट के अनुसार यह तस्वीर 1939 में उत्तर प्रदेश के नैनी की है। बाद में पड़ताल में सामने आया कि यह तस्वीर कांग्रेस के सेवा दल की है जिसके नेहरू सदस्य थे। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने इस तस्वीर के सेवा दल से संबंधित होने की पुष्टि की।

कश्मीरी पंडितों के लिए बनवाओ अलग कॉलोनी, उनकी संपत्ति भी करवाएं वापस, केंद्र सरकार को RSS की सलाह

आरएसएस के एक सीनियर नेता ने बताया कि ‘कश्मीरी पंडितों का कड़ी से कड़ी सुरक्षा के साथ पुनर्वास किया जाना चाहिए। उन्हें दो से तीन मंजिला कॉलोनी में एकसाथ शिफ्ट किया जाना चाहिए।’

अयोध्‍या पर फैसले से पहले आरएसएस और बीजेपी ने बनाया खास प्‍लान, मुस्‍ल‍िम नेताओं को सौंपा नया काम

अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन सैयद गयरुल हसन रिजवी ने कहा है कि ‘बतौर समुदाय, मुस्लिमों ने कई बार इस मुद्दे को सुलझाने के मौके गंवाए हैं। यह हिंदू बहुल देश है और राम मंदिर आस्था से जुड़ा मुद्दा है।’

महाराष्‍ट्र में सरकार पर रार: नितिन गडकरी के करीबी शिवसेना नेता ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लिखी चिट्ठी

शिवसेना ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को महाराष्ट्र में सरकार गठन के मामले में दखल देने की अपील की है। शिवसेना नेता और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के करीबी माने जाने वाले किशोर तिवारी ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत को यह पत्र लिखा है।

कांग्रेसी सीएम बोले- संजय गांधी जैसी भूमिका निभा रहा RSS, क्यों नहीं मच रही हाय-तौबा?, चुनावों में शिथिल रवैये पर पार्टी को भी लपेटा

राजस्थान के सीएम ने कहा कि “कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों को मोदी सरकार के खिलाफ लोगों के गुस्से को उभारना चाहिए। लोग अर्थव्यवस्था के कुप्रबंध को लेकर गुस्से में हैं और यही समय है जब हमें सड़कों पर उतरना चाहिए।”

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti 2019: गृह मंत्री रहते हुए सरदार पटेल ने ही RSS पर लगाया था बैन, पत्र लिख हिंसक हिंदुत्व पर गोलवलकर की लगाई थी क्लास!

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti 2019: उन्होंने दूसरे सरसंघचालक माधव सदाशिव गोलवलकर को एक बार पत्र लिखकर हिंसक हिंदुत्व के लिए उन्हें जमकर फटकार लगाई थी।

राम मंदिर पर प्रस्तावित फैसले का असर? RSS ने टाली 5 साल में एक बार होने वाली बैठक, अटकलें तेज

संघ जो मुश्किल से ही अपने किसी वार्षिक प्रोग्राम को स्थगित करता है, उसका प्रचारकों की बैठक स्थगित करना चौंकाता है। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि जिस बैठक को स्थगित किया गया है वो पांच साल में एक बार होती है।

कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर लगवाकर सावरकर को बताया ‘गद्दार’, बीजेपी ने किया है ‘भारत रत्न’ देने का ऐलान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव के मद्देनजर जारी किए गए अपने घोषणापत्र में बीजेपी ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की घोषणा की है।

बीजेपी के सर्वे में दिल्ली में फिर AAP सरकार, CM केजरीवाल का दावा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि आरआरएस कार्यकर्ता भी उनकी सरकार के काम से खुश हैं। “मैं हाल ही में एक आरएसएस कार्यकर्ता से मिला, जिन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल AAP सरकार में बेहतर स्थिति में हैं।

चुनाव से हफ्ते भर पहले बीजेपी ने सावरकर को भारत रत्न देने का वादा क्यों किया? समझिए सियासी दांव-पेंच

Maharashtra Election 2019: महाराष्ट्र के कई इलाकों में सावरकर का काफी महिमामंडन किया जाता है। महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना और खुद बीजेपी अक्सर सावरकर की देशभक्ति का गुणगान करती रहती है।

सिखों के शीर्ष संगठन अकाल तख्त के प्रमुख ने की RSS पर प्रतिबंध लगाने की मांग, लगाया देश को बांटने का आरोप

अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि जिस तरह आरएसएस काम कर रहा है, उसे देखते हुए लगता है कि यह देश को बांट देगा। लिहाजा, इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगा RSS का संगठन भारतीय मजदूर संघ, ‘निजीकरण’ से भड़का

संघ से जुड़े मजदूर यूनियन का यह तेवर ऐसे वक्त में सामने आया है, जब गृह मंत्री अमित शाह और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में दिल्ली स्थिति बीएमएस मुख्यालय का दौरा किया था।

‘विश्व में सबसे सुखी मुसलमान भारत में मिलेगा क्योंकि हम हिंदू हैं’, जानें और क्या बोले RSS चीफ मोहन भागवत

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा, ‘‘मारे-मारे फिरते थे यहूदी। अकेला भारत है, जहां उनको आश्रय मिला। पारसियों की पूजा और मूल धर्म सुरक्षित केवल भारत में है। विश्व में सर्वाधिक सुखी मुसलमान केवल भारत में मिलेगा। ये क्यों हैं? क्योंकि हम हिंदू हैं।’’

RCEP समझौते को लेकर BJP-RSS में टकराव! संघ के संगठन की प्रदर्शन की धमकी, भागवत भी उठा चुके हैं मुद्दा

SJM के अनुसार, साल 2018-19 में RCEP के 16 देशों में से 11 के साथ भारत का व्यापार घाटा है। बीते साल भारत को RCEP देशों के साथ व्यापार में 104 बिलियन यूएस डॉलर का व्यापार घाटा हुआ है। इसमें से आधा अकेले चीन के साथ था।

जस्‍ट नाउ
X