RRB

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest Update: रेलवे में NTPC नौकरी के लिए किया था अप्लाई तो जानें ये जरूरी जानकारी

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest News Today, Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020 Update: ऑनलाइन परीक्षा में उम्‍मीदवारों को स्‍क्रीन पर एक बार में एक ही सवाल दिखाई देगा। उम्‍मीदवार सवाल का जवाब दे सकते हैं या सवाल स्किप कर सकते हैं।

Indian Railway में नई भर्तियों पर अनिश्चितकाल के लिए रोक, 50 फीसदी वैकेंसी भी होंगी सेरेंडर

Railway RRB Recruitment 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड और भारत सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नई भर्तियां अगले आदेश तक स्‍थगित रहेंगी। बीते 2 वर्षों में निकाली गई भर्तियों को रिव्‍यू किया जाएगा।

RRB NTPC CBT 1 का एडमिट कार्ड जल्द हो सकता है जारी, यहां देखें पूरी जानकारी

RRB NTPC एडमिट कार्ड जारी होने पर, सभी पात्र उम्मीदवारों को ई-कॉल पत्र और उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर विवरण अपलोड करने के लिए एक SMS और ईमेल भेजा जाएगा।

Sarkari Naukri-Exam Result 2020: सरकारी नौकरी चाहिए तो इन विभागों में कर सकते हैं आवेदन, ढेरों वैकेंसी

जानकारियों के साथ उम्‍मीदवार यह तय कर पाते हैं कि वे नौकरी के लिए आवेदन करने के पात्र हैं अथवा नहीं। विस्‍तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अथवा आधिकारिक वेबसाइट का लिंक भी साथ ही दिया जाता है।

Sarkari Naukri 2020: बैंक, पुलिस, मेडिकल समेत इन विभागों में निकलीं सरकारी नौकरी

सबसे पहली चीज आवेदन करते वक्त चेक कर लें कि आखिरी तारीख तो नहीं निकल गई है। अपनी पसंद की सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कैसे किया जाए इसका भी तरीका है।

Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए हम यहां देशभर में निकलीं लगभग सभी सरकारी नौकरियों की जानकारी देने जा रहे हैं। आप भी अगर सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यहां आपको अच्छा विकल्प मिल सकता है।

RRB एनटीपीसी भर्ती के आवेदकों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, ये है अपडेट

यदि किसी कारणवश उम्‍मीदवार को SMS या ई-मेल प्राप्‍त नहीं होता है तो ऐसे में बोर्ड की कोई जिम्‍मेदारी नहीं होगी।

आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड, बोर्ड 3 जुलाई को करेगा ये काम

एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे तथा एडमिट कार्ड पर ही उम्‍मीदवारों को एग्‍जाम सिटी और सेंटर की जानकारी मिलेगी। ऐसे में शहर से बाहर एग्‍जाम सेंटर पड़ने पर छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 के एडमिट कार्ड जारी होने पर कहां से कर पाएंगे डाउनलोड

एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कैंडिडेट्स अपने संबंधित आरआरबी से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

Sarkari Naukr 2020: विभिन्न सरकारी विभागों में निकली वैकेंसी, 10वीं, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

अपनी पसंद की सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले ध्यान रखें कि आप उस नौकरी के लिए तभी आवेदन करें जब आप उसके लिए मांगी गईं जरूरी पात्रताओं को पूरा करते हों।

Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी

एक बार किसी पद पर नौकरी के लिए आवेदन कर दिया तो उसमें दोबारा सुधार करने का मौका नहीं मिलेगा। इसलिए आवेदन करते वक्त कोई गलती न करें।

रेलवे NTPC CBT 1 और CBT 2 में लागू रहेगी नेगेटिव मार्किंग, देखें जरूरी डिटेल

एग्‍जाम अपने तय समय पर सर्वर पर अपने आप स्‍टार्ट हो जाएगा। सभी उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम साथ ही स्‍टार्ट होगा और कोई भी तय समय से पहले पेपर नहीं देख पाएगा।

Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकारों ने इन विभागों में निकाल रखी हैं सरकारी भर्ती, जल्द करें आवेदन

पात्रताएं पूरी नहीं करने की स्थिति में आवेदन करने पर आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। इसलिए संबंधित विभाग द्वारा उस पद पर भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती से जुड़ी ताजा जानकारी, तैयारी के लिए देखें एग्जाम पैटर्न

एक बार परीक्षा शुरू हो जाने के बाद किसी भी उम्‍मीदवार को परीक्षा हॉल छोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। एग्‍जाम अपने तय समय पर सर्वर पर अपने आप स्‍टार्ट हो जाएगा।

आरआरबी NTPC के हजारों पर पद खाली, जल्द मिल सकती है खुशखबरी!

बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन करने के लिए एक टेंडर जारी किया था जिससे परीक्षा संचालक एजेंसी का चुनाव किया जा सके। एजेंसी के नाम पर मुहर लगते ही परीक्षा की डेट की घोषणा कर दी जाएगी। इसके फौरन बाद छात्रों के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे।

RRB नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) एडमिट कार्ड, यहां मिलेगा डाउनलोड का Direct Link

आवेदकों की सुविधा के लिए बोर्ड एप्लीकेशन स्टेट्स चेक करना का लिंक जारी कर चुका है। इसमें बताया जा चुका है कि किन कैंडिडेट्स के एप्लीकेशन को स्वीकार किया गया है और किन कैंडिडेट्स के आवेदन को रद्द कर दिया गया है।

देशभर में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकलीं सरकारी नौकरी, यहां देखिए पूरी डिटेल

जो सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं क्या आप उन सभी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं या नहीं। इसकी पूरी जानकारी यहां हम आपको दे रहे हैं।

Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी के लिए घर बैठे करें आवेदन, जानिए आपके लिए कौनसी है फिट

शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस और प्रशासन समेत देशभर में अलग अलग विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं। अब आपके लिए कौन सी नौकरी फिट है यह चेक करना है।