RRB

Sarkari Naukri-Result 2020 Live Updates: इन विभागों में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, मिलेगी अच्छी सैलरी

Sarkari Result 2020, Sarkari Naukri Job 2020, UGC NET, RRB NTPC Exam Admit Card 2020 Latest update: आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम यहां सरकारी नौकरियों की डिटेल्स बता रहे हैं कि किन विभागों में निकली हुई हैं।

Sarkari Naukri 2020: केंद्र और राज्य सरकारों ने विभागों में निकाली हैं सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन

IBPS क्लर्क भर्ती के तहत 6 नवंबर तक 2557 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूको बैंक ने सिक्योरिटी ऑफिसर, सीए और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

रेलवे, यूपीएससी, AICTE में निकली हैं सरकारी नौकरी, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

संघ लोक सेवा आयोग, (यूपीएससी), अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) और रेलवे समेत अन्य विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं। इनके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

RRB NTPC 2020: प्रथम चरण के एडमिट कार्ड जल्‍द, ऐसे मिलेगी रेलवे में सरकारी नौकरी

बोर्ड आरक्षित कैटेगरी के उन उम्‍मीदवारों को फ्री ट्रैवल पास भी देगा जिन्‍होनें इसके लिए अप्‍लाई किया है। इस ट्रैवल पास की मदद से उम्‍मीदवार एग्‍जाम सिटी तक आने जाने के लिए कर सकेंगे। इसके अलावा नई परिस्थितियों को ध्‍यान में रखते हुए एग्‍जाम भी कोरोना गाइडलाइंस के तहत ही आयोजित किया जाएगा।

RRB NTPC Admit Card 2020: CBT 1 एग्‍जाम के एडमिट कार्ड जल्‍द, देखें किसे मिलेगा फ्री ट्रैवल पास

एग्‍जाम में कोरोना संक्रमण रोकने के संबंध में जारी सभी दिशानिर्देश लागू रहेंगे। छात्रों को मास्‍क पहनना जरूरी होगा और सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी ध्‍यान रखना होगा। एग्‍जाम सेंटर्स पर छात्रों की गिनती भी कम कर दी जाएगी जिससे कि भीड़ एकट्ठा न हो। इसका सीधा अर्थ है कि एग्‍जाम सेंटर्स की गिनती भी बोर्ड को बढ़ानी होगी।

यहां 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के लिए सरकारी वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6,310 पदों पर प्रक्रियाधीन भर्ती प्रक्रिया में 1,500 अतिरिक्त पद जोड़ने का निर्णय किया है।

RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 के एडमिट कार्ड जल्‍द, ये चीजें होंगी एग्जाम सेंटर में बैन

परीक्षा के दिन ई कॉल लैटर को साथ ले जाना जरूरी होगा। इसके साथ कोई वैध फोटो पहचान पत्र भी ले जाएं। पहचान पत्र की फोटो कॉपी मान्य नहीं होगी। एडमिट कार्ड पर आवेदक की फोटो, नाम, परीक्षा की तारीख और समय के साथ परीक्षा केन्द्र की जानकारी होगी।

RRB NTPC: मोबाइल, पेजर, ब्‍लूटुथ डिवाइस, इयर प्‍लग समेत इनमें से कुछ भी आपके पास मिला तो हो जाएंगे एग्जाम से बाहर

उम्‍मीदवार ध्‍यान रखें कि एग्‍जाम अपने तय समय पर सर्वर पर अपने आप स्‍टार्ट हो जाएगा। सभी उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम साथ ही स्‍टार्ट होगा और कोई भी तय समय से पहले पेपर नहीं देख पाएगा। एग्‍जाम के लिए निर्धारित समय खत्‍म होने पर पेपर अपने आप सब्मिट भी हो जाएगा।

RRB Ministerial and Isolated Categories: यहां चेक करें एप्लीकेशन स्टेटस, जानिए तरीका और जरूरी डिटेल

RRB Ministerial and Isolated Categories Application Status: जिन उम्मीदवारों ने रेलवे में इस भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे अब आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbonlinereg.co.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन स्टेट चेक कर सकते हैं।

Sarkari Jobs 2020: सरकारी नौकरी के लिए इन विभागों में करें आवेदन, जानिए पूरी डिटेल्स

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने सुप्रिनटेन्डींग इंजीनियर (ड्रिलिंग), मैनेजर (एकाउंट्स) / मैनेजर (इंटरनल ऑडिट), सीनियर ऑफिसर, फिजियोथेरेपिस्ट, कांफिडेंसियल सेक्रेटरी और ग्रेड ए, ग्रेड सी, ग्रेड बी में अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड, इन पदों के लिए 15 दिसंबर से एग्जाम

रेलवे बोर्ड बड़ी तादात में आवेदकों की छंटनी CBT 1 के बाद ही कर देगा ताकि CBT 2 में कम ही कैंडिडेट्स के लिए एग्‍जाम कराना पड़े। पहले पड़ाव में शॉर्टलिस्‍ट होने के लिए उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन एग्‍जाम के पैटर्न के अनुसार अपनी तैयारी करनी चाहिए ताकि एग्‍जाम में अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन कर सकें।

RRB NTPC 2020: इन पदों पर भर्ती के लिए देना होगा टाइप टेस्‍ट, देखें सेलेक्‍शन प्रोसेस और एग्‍जाम पैटर्न

उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर जानकारी भेज दी जाएगी। उम्‍मीदवार यह बात ध्‍यान रखें कि किसी को भी एडमिट कार्ड डाक के माध्‍यम से उनके घर नहीं भेजा जाएगा। रीजनल रेलवे वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एक्टिव होगा।

यहां SSC, बैंक, रेलवे, पोस्ट ऑफिस समेत इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी, जल्‍द करें अप्‍लाई

मेकॉन लिमिटेड ने जूनियर एक्जीक्यूटिव (फाइनेंस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद (CCRUM) ने ड्राइवर, रिसर्च ऑफिसर और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकारों ने अलग अलग विभागों में निकाल रखी हैं सरकारी नौकरी, आप भी कीजिए आवेदन

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट awindindia.com पर 8000 प्राइमरी ट्रेंड टीचर (PRT), ट्रेड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड, रेलवे ने नोटिस जारी करके दी थी ये सूचना

ऑनलाइन परीक्षा में उम्‍मीदवारों को स्‍क्रीन पर एक बार में एक ही सवाल दिखाई देगा। उम्‍मीदवार सवाल का जवाब दे सकते हैं या सवाल स्किप कर सकते हैं। इसके बाद ही स्‍क्रीन पर अगला सवाल दिखाई देगा।

RRB NTPC: रेलवे एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा 15 दिसंबर से, एडमिट कार्ड का इंतजार जारी

NTPC के लगभग 35 हजार पदों पर भर्ती के लिए मार्च 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसके लिए 1 करोड़ से अधिक उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था। इतनी अधिक संख्‍या में आवेदन आने के कारण परीक्षा आयोजित करना बोर्ड के लिए मुश्किल हो रहा था।

SSC JE Recruitment 2020: ssc.nic.in पर ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया शुरू, सैलरी 1.12 लाख तक

SSC JE Recruitment 2020, Sarkari Naukri Job 2020: आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास इंजीनियरिंग की एक प्रासंगिक स्ट्रीम में डिग्री होनी चाहिए। दो साल के कार्य अनुभव के साथ तीन वर्षीय डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 एग्जाम, इस लिंक से कर पाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

NTPC CBT 1 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी‍ किए जाते ही इसकी सूचना उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी पर मिल जाएगी।

IPL 2020
X